गुजरात पॉलीसोल केमिकल्स लिमिटेड ने सेबी के यहाँ डीआरएचपी फाइल की

गुजरात पॉलिसोल केमिकल्स लिमिटेड, जो भारत में इन्फ्रा -टेक (कंस्ट्रक्शन), एग्रो, डाइज और लेदर इंडस्ट्रीज की अग्रणी रसायन निर्माताओं में से एक है, ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (” सेबी”) के यहाँ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (” डीआरएचपी“)फाइल किया है।

कंपनी की योजना आईपीओ के जरिए कुल 414 करोड़ रुपये के अपने इक्विटी शेयरों की पेशकश कर धन जुटाने की है। इक्विटी शेयरों की पेशकश में कुल 87 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू (“फ्रेश इश्यू”) और  और विक्रेता शेयरधारकों द्वारा कुल 327 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल शामिल है। (“ ऑफर फॉर सेल”)

कंपनी, इन्फ्रा – टेक, डाई एवं पिगमेंट, और टेक्सटाइल एवं चमड़ा उद्योगों में डिस्पर्सिंग एजेंट्स के अग्रणी आपूर्तिकर्ताओं में भी शामिल है। यह भारत में पाउडर सर्फेक्टेंट का एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता भी है।

कंपनी ने निवल आय का उपयोग अग्रलिखित की फंडिंग में करने का प्रस्ताव दिया है (i) कंपनी द्वारा लिये गये सभी ऋण या कुछ ऋणों का पूरा या आंशिक पुनर्भुगतान या पूर्व – भुगतान और (ii) सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य।

कंपनी की विनिर्माण इकाइयों में 130,400 मीट्रिक टन प्रति वर्ष की कुल विनिर्माण क्षमता, जो अंतिम उपयोग उद्योग पर आधारित है, को अग्रलिखित में वर्गीकृत किया जा सकता है – (i) इन्फ्रा – टेक (विनिर्माण) रसायन; (ii) कृषि – रसायन (कीटनाशक फॉर्म्युलेशंस); (iii) डाइज, पिगमेंट्स एवं टेक्सटाइल केमिकल्स; और (iv) लेदर केमिकल्स।

जीपीसीएल की कुल पुनर्निधारित आय 30 सितंबर, 2021 को समाप्त 6 महीने की अवधि, और वित्तीय वर्ष 2021, वित्तीय वर्ष 2020 और वित्तीय वर्ष 2019 के लिए क्रमशः 183 करोड़ रु., 380 करोड़ रु., 440 करोड़ रु., और 439 करोड़ रुपये रही है। वर्ष के लिए इसका पुनर्निधारित लाभ, वित्तीय वर्ष 2019 और 2021 के बीच 76.42% की सीएजीआर से बढ़ा।

बुक रनिंग लीड मैनेजर इंगा वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड है।

इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

 

 

 

About Manish Mathur