एसिंक्रोनस वॉयस- आधारित सोशल प्लेटफॉर्म स्वेल ने 3.0 संस्करण अपग्रेड लॉन्च किया,

भारत, 08 मार्च, 2022: पिछले साल के मध्य में भारत में लॉन्च किए गए पहले एसिंक्रोनस वॉयसआधारित सोशल प्लेटफॉर्म, स्वेल ने आज अपने 3.0 वर्जन अपग्रेड लॉन्च किया है। अपग्रेड में कई अभिनव फीचर बदलाव किए गए हैं, जिनका उद्देश्य ऑडियो आधारित सोशल नेटवर्किंग को अधिक रोचक और आकर्षक बनाना है। इसे “वार्तालाप ब्राउज़िंग” अनुभव बनाने के लिए इसमें एआई आधारित स्वचालित पाठ स्निपेट, इनलाइन छवि प्रतिपादन, स्वेल टाइल्स व अन्य का उपयोग किया गया है, जहां उपयोगकर्ता नॉन – लिनियर फैशन में ऑडियो वार्तालाप का पता लगा सकते हैं, जल्दी से उन हिस्सों और वक्ताओं के बीच जा सकते हैं जिनमें उनकी रुचि है।

यह अपडेट स्टेशन होम पेजेज बनाकर ऑडियो सामग्री की खोज की समस्या को भी हल करता है जो विभिन्न विषयों पर ट्रेंडिंग वार्तालापों और शीर्ष वक्ताओं को प्रदर्शित करता है।

इसके अलावा, स्वेल लोगो का नया अवतार ऑडियो और ह्युमैन वॉयस को केंद्र में रखते हुए ब्रांड की प्रतिबद्धता पर जोर देता है।

मुख्य अपडेट्स पर एक नजर
●        वार्तालाप ब्राउज़िंग

●        सामग्री खोज का संवर्द्धन

●        सार्वजनिक स्थानों में उपयोग के लिए सुविधाजनक ट्विक्स

 

स्वेल 3.0 लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, स्वेल की सह संस्थापक और सीईओ सुधा के. वरदराजन ने कहा, “ऑडियो अब सेकंड क्लास सिटीजन नहीं है। यह कुछ ऐसा हुआ करता था कि कुछ अन्य काम करते हुए कुछ सुनना; जैसे यात्रा करते हुए पॉडकास्ट सुनना, घर का काम करते हुए रेडियो या संगीत सुनना अन्य। लेकिन आज, लोग मानवीय, स्वस्थ और प्रामाणिक प्रारूप का आनंद ले रहे हैं जो ऑडियो को सोशल नेटवर्किंग पर लाता है। स्वेल 3.0 के साथ, हमने इस अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश की है। हमने हमारे इंटरफ़ेस को महत्वपूर्ण रूप से इस तरह से तैयार किया है कि उपयोगकर्ताओं के पास थोड़ा समय भी होने पर भी यह उन्हें रोचक लगे। और हमने उस प्लेटफ़ॉर्म के बुनियादी मूल्य को मजबूत करना जारी रखा है जो उपयोगकर्ताओं के लिएबी देमसेल्व्समें निहित है; एक ऐसा एजेंडा जो यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता हमेशा अनुकूल आवाजों से घिरे रहें। उपयोगकर्ता बिना किसी डर के अपने विचार और राय पोस्ट कर सकता है क्योंकि उन्हें मिलने वाले उत्तर भी विचारशील और प्रामाणिक होंगे।

सोशल ऑडियो बाजार के शुरुआती प्रवेशकों में से एक होने के नाते, स्वेल ने पर्याप्त कर्षण प्राप्त किया और इसका उद्देश्य यह जानने पर प्राप्त अंतर्दृष्टि को शामिल करके अपने सुविधाजनक संचालन को बढ़ावा देना है कि इसके उपयोगकर्ताओं ने ऑडियो सामग्री के साथ कैसे बातचीत की। इसके अपग्रेड के जरिए उपयोगकर्ता छिपी हुई महत्वपूर्ण चीजों और असंख्य आवाजों को तुरंत खोज सकते हैं जो अन्यथा मोनोलिथिक ऑडियो फॉर्मट में खोये रहते हैं। इस ऐप का आनंद उन सार्वजनिक स्थानों पर भी लिया जा सकता है जहां ऑडियो नहीं चलाया जा सकता है, स्निपेट का उपयोग करके विभिन्न बातचीतों में शामिल हो सकते हैं या बाद में सुनने के लिए उन्हें बुकमार्क कर सकता है। उपयोगकर्ता स्वेल्स की किसी भी सूची पर “प्ले ऑल” पर भी हिट कर सकते हैंऔर बस आराम से बैठकर उसे सुन सकते हैं – वो चाहे मानसिक कल्याण का ऑडियो स्टेशन हो, प्रमुख राजनेताओं के साथ विचारपूर्ण साक्षात्कार हो या # LoveInTheTimeOfCovid के बारे में स्वेल्स हों।

स्वेल हाल ही में मंच पर होने वाले सार्थक बातचीत के लिए लगातार खबरों में रहा है। यह एक नए भारत को दर्शाता है जहां युवा उन विषयों को अहमियत देते हैं जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं और बिना किसी बाधा के अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। कुछ हालिया ट्रेंडिंग विषय रूस – यूक्रेन संकट, साइबर – बुलिंग, स्कूल छात्रों की आत्महत्या, हिजाब विवाद, छात्र मानसिक कल्याण और अन्य हैं।

About Manish Mathur