अक्षय तृतीया का त्योहार मनाएं एमएमटीसी पैम्प के स्पेशल एडीशन 24 कैरट 999.9 शुद्ध शंख वाले सोने के सिक्कों के साथ

जयपुर, 30 अप्रैल, 2022: अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर भारत की एकमात्र लंदन बुलियन मार्केट एसोसिएशन गुड डिलीवरी गोल्ड एण्ड सिल्वर रिफाइनरी एमएमटीसी-पैम्प ने लोहिया सिल्वर गलारिया ज्वैलर्स और नंदकिशोर मेघराज ज्वैर्ल्स के साथ साझेदारी में अपनी विशेष से रूप से तैयार की गई 24 कैरट 999.9 शुद्धता वाली शंख गोल्ड कॉयन्स की रेंज का लॉन्च किया है। एमएमटीसी पैम्प की यह पेशकश लोहिया सिल्वर गलारिया ज्वैलर्स और नंदकिशोर मेघराज ज्वैल्स पर उपलब्ध कराई गई है, इन स्टोर्स को जयपुर में सर्वोच्च गुणवत्ता के आभूषणां की व्यापक रेंज के लिए जाना जाता है।

भारतीय संस्कृति में सोने का हमेशा से महत्वपूर्ण स्थान रहा है और अक्षय तृतीया को सोने के त्योहार के रूप में भी जाना जाता है। इस दिन सोने की खरीददारी को पवित्र माना जाता है। शंख वाले सोने के सिक्के इस पावन त्योहार पर उपभोक्ताओं को कुछ अनूठा अनुभव प्रदान करने के लिए लॉन्च किए गए हैं। शंख के आकार में पेश किए गए सिक्कों का यह स्पेशल एडीशन शुद्धता का प्रतीक है, साथ ही भारतीय संसकृति के महत्व को भी अपने आप में समाए हुए हैं। 24 कैरट 999.9 शुद्धता वाले सोने के ये सिक्के भारत की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का प्रतीक हैं, इन पर बेहतरीन कारीगरी के साथ देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर बनाई गई है, जिन्हें समृद्धि और पवित्रता का पर्याय माना जाता है। शंख वाले सोने के ये सिक्के 20 ग्राम और 5 ग्राम के जोड़े में उपलब्ध हैं। 20 ग्राम के सिक्के पर देवी लक्ष्मी की तस्वीर है जबकि 5 ग्राम के जोड़े पर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर है।

इस घोषणा के बारे में बात करते हुए विकास सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, एमएमटीसी- पैम्प ने कहा, ‘‘एमएमटीसी-पैम्प भारत के कीमती धातु उद्योग में अपनी बेजोड़ गुणवत्ता एवं शुद्धता के लिए विख्यात है। एमएमटीसी-पैम्प के सभी प्रोडक्ट्स को आधुनिक स्विस तकनीक के द्वारा सर्वोच्च मानकों के साथ तैयार किया जाता है। अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर, उपभोक्ता उपहार और निवेश के लिए शुद्ध सोने के सिक्के खरीदना चाहते हैं। हमें खुशी है कि हमने राजस्थान में अपना फुटप्रिन्ट बढ़ाने के लिए लोहिया सिल्वर गलारिया ज्वैलर्स और नंदकिशोर मेघराज ज्वैर्ल्स के साथ साझेदारी की है। हम सुनिश्चित करेंगे कि एमएमटीसी-पैम्प की ओर से 24 कैरट 999.9 शुद्धता वाले सोने के ये सिक्के उपभोक्ताओं को आसानी से उपलब्ध हों।’

सभी महत्वपूर्ण त्योहारों पर उपभोक्ताओं को एमएमटीसी-पैम्प के लॉन्चेज़ का इंतज़ार रहता है। 2021 में धनतेरस के मौके पर एमएमटीसी-पैम्प के चांदी के शंख वाले जोड़े को मिली अपार सफलता के बाद इस अक्षय तृतीया शंख वाले सोने के सिक्के बाज़ार में उतारे गए हैं। इससे पहले भी ब्राण्ड ने कई अनूठे डिज़ाइन जैसे वैदिक संस्कृति से प्रेरित तोला का लॉन्च किया है। एमएमटीसी-पैम्प अपने पारम्परिक भव्य ऑक्टागोनल 24 कैरट 999.9 शुद्ध सोने के सिक्कों की पेशकश भी जारी रखे हुए हैं। शुद्ध सोने और चांदी में शंख के आकार के साथ कंपनी ने अपनी इसी परम्परा को आगे बढ़ाया है।

अक्षय तृतीया के मौके पर सोने और चांदी के शुद्ध उत्पादों की व्यापक रेंज पेश की गई है और उपभोक्ता इन्हें जयपुर के लोहिया सिल्वर गलारिया ज्वैलर्स और नंदकिशोर मेघराज ज्वैर्ल्स से खरीद सकते हैं।

प्रोडक्ट्स की प्रमाणिकता को सुनिश्चित करने के लिए एमएमटीसी-पैम्प के हर प्रोडक्ट एक विशेष नंबर के साथ आता है और इसे असेयर सर्टिफाईड सर्टिकार्ड में पैक किया जाता है। एमएमटीसी-पैम्प पर उपलब्ध सोने और चांदी के सभी प्रोडक्ट पॉज़िटिव वेट टॉलरेन्स के साथ आते हैं जो इस बात की गारंटी देते हैं कि आपके द्वारा खरीदे जाने वाले हर सिक्के या बार का वज़न सूचीबद्ध वज़न से अधिक हो, ताकि उपभोक्ता को अपने निवेश पर अधिकतम रिटर्न मिले।

सभी प्रोडक्ट्स एमएमटीसी-पैम्प की प्रमाणिकता की स्टैम्प के साथ आते हैं और 999.9 प्लस शुद्धता का वादा करते हैं। इन्हें आधुनिक स्विस तकनीक का उपयोग कर सर्वोच्च मानकों के साथ तैयार किया गया है।

About Manish Mathur