एलएंडटी कंस्ट्रक्शन को इसके ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस के लिए हासिल हुए महत्वपूर्ण अनुबंध

मुंबई, 14 अप्रैल, 2022- लार्सन एंड टुब्रो के ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस ने प्रतिष्ठित ग्राहकों से विभिन्न ऑर्डर प्राप्त किए हैं।

बिजनेस ने इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) मोड में सेक्शन- टू के चेन्नई पेरिफेरल रिंग रोड ईपीसी-02 पैकेज के निर्माण के लिए तमिलनाडु रोड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन से एक ऑर्डर प्राप्त किया है। इस अनुबंध के दायरे में मोटे तौर पर फ्लेक्सिबल पेवमेंट के साथ 12.80 किलोमीटर के छह-लेन ग्रीनफील्ड राजमार्ग का निर्माण, कैरिजवे के दोनों किनारों पर दो लेन सर्विस रोड और कैरिजवे के दोनों ओर पेव्ड शोल्डर्स, एट-ग्रेड इंटरसेक्शंस, छोटे-बड़े पुल,  वाहन/हल्के वाहन/छोटे वाहनों के अंडरपास और पुलियाओं का निर्माण शामिल है। इन सबका 7 वर्षों तक मेंटीनेंस भी किया जाना है।

पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस की सबस्टेशन बिजनेस यूनिट के साथ रेलवे बिजनेस यूनिट को उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसीएल) लिमिटेड से ऑर्डर मिला है।

इस इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) ऑर्डर में आगरा, उत्तर प्रदेश, भारत में आगरा मेट्रो रेल परियोजना के कॉरिडोर 1 और 2 का 750 वोल्ट डीसी थर्ड रेल ट्रैक्शन सिस्टम, रिसीविंग सबस्टेशन, ग्रिड सबस्टेशन से हाई वोल्टेज केबलिंग, 33 केवी केबल नेटवर्क, एएसएस, टीएसएस और स्काडा सिस्टम फॉर कॉरिडोर शामिल हैं। 36 महीने की परियोजना को यूरोपियन इनवेस्टमेंट बैंक (ईआईबी) द्वारा फाइनेंस किया जाएगा।

एलएंडटी रेलवे विद्युतीकरण क्षेत्र में भारत की अग्रणी कंपनी है, जिसके पास सभी प्रकार के ट्रैक्शन सिस्टम यानी 25केवी एसी फ्लेक्सिबल और रिजिड कैटेनरी सिस्टम, 2बाई25केवी एसी ओवरहेड कैटेनरी सिस्टम, डीसी ओवरहेड नॉर्मल और फीडर-मैसेंजर टाइप कैटेनरी सिस्टम, मोनोरेल ट्रैक्शन सिस्टम और अब डीसी थर्ड रेल ट्रैक्शन में विशेषज्ञता है।एलएंडटी पहले से ही आगरा मेट्रो के लिए ट्रैक का काम कर रही है।

यूपीएमआरसीएल उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों जैसे कानपुर, आगरा, आदि के लिए मेट्रो प्रणाली के काम करने के लिए जिम्मेदार कार्यान्वयन एजेंसियों में से एक है।

About Manish Mathur