फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन आदित्य बिड़ला ग्रुप में कॉरपोरेट स्ट्रैटेजी के ग्रुप एग्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट श्री शिव शिवाकुमार के साथ आर्ट ऑफ मैनेजमेंट पर एक आकर्षक वार्ता सत्र का आयोजन

Editor- Manish Mathur

जयपुर 25 मईः फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन, जयपुर चैप्टर, आदित्य बिड़ला ग्रुप में कॉरपोरेट स्ट्रैटेजी के ग्रुप एग्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट श्री शिव शिवाकुमार के साथ आर्ट ऑफ मैनेजमेंट पर एक आकर्षक वार्ता सत्र का आयोजन करता है। इससे पहले, शिव पेप्सिको होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, भारत में अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे। इससे पहले वे नोकिया में उभरते बाजारों के सीईओ थे, आज होटल हॉलिडे इन में।
कार्यक्रम में करीब 250 सदस्यों ने भाग लिया। सत्र का संचालन या अध्यक्ष, सुश्री मुद्रिका धोका द्वारा किया गया था।
आगे बढ़ने के लिए आगे देखो – शिव शिवाकुमार का एक प्रसिद्ध उद्धरण है। मैनेजमेंट ट्रेनी होने से लेकर बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन कोच होने और नोकिया, फिलिप्स और आदित्य बिड़ला जैसे विशाल ब्रांडों के सीईओ के रूप में सेवा करने तक। उन्होंने अपने स्वयं के करियर पथ के बारे में खोला और बहुत महत्वपूर्ण टेक अवे साझा किए क्योंकि एक कंपनी की सेवा करना एक ऐसी चीज है जो आपको लंबे समय में परिभाषित करेगी। उन्होंने इसे बहुत ही क्यूरेटेड फॉर्मूले के साथ सरल बनाया, इसकी हमेशा कंपनी पहले, दूसरे पर टीम और आखिरी में आप खुद। यदि कोई व्यक्ति इसे अनुष्ठान के रूप में करता है तो चीजें कभी भी खराब नहीं हो सकतीं। इसमें उन्होंने आगे कहा, क्या आप हर दिन काम करते हैं जैसे कि यह काम का आखिरी दिन है, जुनून से प्रेरित काम को कभी भी भारित नहीं किया जा सकता है।
उन्होंने नकारात्मक मालिकों के लिए अपने विचार बहुत सावधानी से व्यक्त किए; वे नकारात्मक ऊर्जा का एक ओपेरा बनाते हैं जिससे हर तरफ काम प्रभावित होता है। इसे कम करने के लिए, कंपनी को इसके बारे में अपडेट करें और अगर वहां कुछ भी काम नहीं करता है, तो हमेशा दूर जाना और स्विच करना बेहतर होता है। यह बहुत सारे बदलाव लाएगा, हम डींग मारना या रेंगना नहीं चाहते हैं और केवल अपने करियर के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
उनके द्वारा रखे गए प्रबंधन कोष से सदस्यों को बहुत राहत मिली और उन्होंने सदस्यों द्वारा रखे गए सभी प्रश्नों को बहुत सावधानी से और ध्यान से सुना और उनका उत्तर दिया।

About Patrika Jagat