बीओबी फाइनेंशियल और एचपीसीएल ने को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस रुपे क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया

मुंबई, 24 मई 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) – महारत्न केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, बीओबी फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (बीएफएसएल) ने नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ मिलकर एचपीसीएल बीओबी को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस रुपे क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। यह कार्ड एचपीसीएल फ्युल पंपों के साथ-साथ एचपी पे ऐप पर खर्च करने वाले ग्राहकों को लाभ पहुँचाने के लिए डिजाइन किया गया है। यह जनोपयोगी सेवाओं, किराने और डिपार्टमेंटल स्टोर पर किए गए खर्च के लिए भी त्वरित रिवार्ड्स प्रदान करता है। इस कार्ड का उपयोग जेसीबी नेटवर्क के माध्यम से वैश्विक स्तर पर व्यापारियों और एटीएम में किया जा सकता है।

एचपीसीएल बीओबी रुपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड के कार्डधारक एचपीसीएल फ्युल पंपों और एचपी पे ऐप पर खर्च के लिए 24 रिवार्ड पॉइंट (प्रति 150 रुपये खर्च) तक कमा सकेंगे। इसके अलावा, कार्डधारकों को एचपीसीएल पंपों पर या एचपी पे पर ईंधन खरीद पर 1% ईंधन अधिभार छूट का भी लाभ होगा। कार्ड जारी किए जाने के 60 दिनों के भीतर 5,000 रु. या उससे अधिक खर्च करने वाले ग्राहकों को 2,000 बोनस रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे।

यह को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड जनोपयोगी सेवाओं, किराने और डिपार्टमेंटल स्टोरों पर 10 रिवार्ड पॉइंट (प्रति 150 रुपये खर्च) और अन्य श्रेणियों पर 2 रिवार्ड पॉइंट प्रदान करेगा। यह कार्ड मूवी टिकट बुकिंग पर भी आकर्षक छूट प्रदान करता है। कार्डधारक घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज में प्रति वर्ष 4 बार निःशुल्क प्रवेश के हकदार होंगे।

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री शैलेन्द्र सिंह, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, बीएफएसएल ने कहा, “इस को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के लिए एचपीसीएल के साथ सहयोग हमारे विकास को और अधिक गति देगा तथा बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड को ग्राहक का पसंदीदा कार्ड बनाने में मदद करेगा। इस फ्युल कार्ड को सोच-समझकर ‘टैंकफुल ऑफ हैप्पीनेस’ थीम के आधार पर तैयार किया गया है, जिससे यह केवल एक क्रेडिट कार्ड ही नहीं बल्कि उससे बढ़कर है। हमने इस को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के मूल्य प्रस्ताव को और बढ़ाने के लिए संबंधित खर्च श्रेणियों में रिवार्ड्स, अधिभार छूट, छूट आदि का एक आकर्षक इकोसिस्टम बनाया है।”

श्री संदीप माहेश्वरी, एचपीसीएल के कार्यकारी निदेशक – रिटेल ने कहा, “एचपीसीएल को रुपे नेटवर्क पर को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा और एनपीसीआई के साथ साझेदारी करने की खुशी है। ग्राहकों को श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदान करने और उनकी यात्रा को सुरक्षित, सुगम, तेज और अधिक फायदेमंद बनाने के उद्देश्य से, इस कार्ड में कॉन्टैक्टलेस फीचर है जिससे ग्राहक ईंधन खरीद करने के लिए देश भर में फैले 20,000 से अधिक एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध पीओएस टर्मिनल पर केवल टैप करके भुगतान कर सकते हैं। ग्राहक एचपी पे ऐप के माध्यम से अपने ईंधन और एचपी गैस खरीद के लिए कार्ड के अनूठे लाभों का भी आनंद ले सकते हैं। यह को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स में डिजिटल भुगतान इकोसिस्टम को और बढ़ावा देगा और ग्राहकों को अपने अभिनव पेशकशों के साथ आधुनिक समय की अपेक्षाओं को पूरा करने में मदद करेगा।”

एनपीसीआई की सीओओ, प्रवीणा राय ने कहा, ” हम रुपे के मजबूत नेटवर्क पर एचपीसीएल बीओबी को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड के रूप में एक विशेष पेशकश लॉन्च करके प्रसन्न हैं। हमें विश्वास है कि एचपीसीएल और बीएफएसएल के साथ हमारी साझेदारी इस कार्ड के उपयोगकर्ताओं को लाभप्रद और आनंदायक ईंधन और गैर-ईंधन लेनदेन का अनुभव प्रदान करेगी। हमें यह भी विश्वास है कि यह पहल लगभग सभी खरीदारी श्रेणियों में कार्ड के विभिन्न रणनीतिक और आकर्षक लाभों के चलते देश भर में रुपे के ग्राहक आधार को मजबूत करने में मदद करेगी।

इस कार्ड में ग्राहकों के लिए खुदरा खरीद को अगले स्तर तक ले जाने में एक सशक्त एजेंट के रूप में कार्य करने की क्षमता है, और साथ ही यह उन्हें कैश-लाइट एवं कॉन्टैक्टलेस होने के लिए प्रोत्साहित करता है।”

श्री योशिकी कनेको, प्रेसिडेंट और सीओओ, जेसीबी इंटरनेशनल कं. लिमिटेड ने कहा, “हम इस अनूठे प्रस्ताव को लॉन्च करने के लिए अपने सम्मानित नेटवर्क पार्टनर नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के माध्यम से बीएफएसएल और एचपीसीएल के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। अनेक घरेलू लाभों के अलावा, इस कार्ड में कई अद्वितीय अंतरराष्ट्रीय सुविधाएं हैं जिनमें मर्चेंट्स पर विशेष ऑफ़र और दुनिया भर के कई प्रमुख यात्रा स्थलों पर विशेष जेसीबी इन-सिटी लाउंज में प्रवेश शामिल है। हमें विश्वास है कि कार्डधारकों को इस कार्ड के उपयोग का उत्कृष्ट और लाभप्रद अनुभव प्राप्त होगा।”

 

About Manish Mathur