होण्डा इंडिया रेसिंग टीम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2022 के दूसरे राउण्ड के लिए मलेशिया पहुंची

सेपांग इंटरनेशनल सर्किट (मलेशिया) 26 मई, 2022ः होण्डा रेसिंग इंडिया-होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) कीएकमात्र भारतीय रेसिंग टीमएशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2022 के दूसरे राउण्ड के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मार्च 2022 में थाईलैण्ड में पहले राउण्ड के बाद, एशिया की सबसे मुश्किल मोटरस्पोर्ट रेसिंग चैम्पियनशिप अब मलेशिया के सेपांग इंटरनेशनल सर्किट पहुंच गई है। इस सप्ताहान्त भारतीय राइडरों राजीव सेथु और सेंथिल कुमार की जोड़ी एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी (एपी 250) क्लास में 6 देशों (इंडोनेशिया, जापान, मलेशिया, फिलीपीन्स, थाईलैण्ड और वियतनाम) के 16 एशियाई राइडरों के साथ मुकाबला करेगी।

आगामी दूसरे राउण्ड पर बात करते हुए श्री प्रभु नागराज, ऑपरेटिंग ऑफिसर- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, ‘‘2022 एआरआरसी सीज़न की शुरूआत होण्डा रेसिंग इंडिया के लिए बहुत अच्छी हुई। राजीव और सेंथिल दोनों ने टीम के लिए कीमती पॉइन्ट्स स्कोर किए। सेपांग इंटरनेशनल सर्किट के पूर्व अनुभव एवं पहले राउण्ड के बाद प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ, हमारे राइडरों ने और बेहतर परफोर्मेन्स देने का लक्ष्य रखा है। इस सप्ताहान्त हम दूसरे राउण्ड में प्रवेश कर रहे हैं, एसे में हम इस राउण्ड को लेकर बेहद आशावादी हैं और इस राउण्ड का अधिकतम लाभ उठाने के लिए तत्पर हैं।’’

एशिया प्रोडक्शन (एपी250) क्लास में अनुभवी राजीव सेथु एआरआरसी का नेतृत्व करेंगे, जिनके लिए 2022 एआरआरसी का चौथा सीज़न है। सेपांग में ही राजीवने 2019 में एआरआरसी की एपी 250 क्लास में 11 वें स्थान पर सर्वश्रेष्ठ फिनिश करने वाले भारतीय राइडर का रिकॉर्ड बनाया था। अब फिर से सेपांग में शानदार परफोर्मेन्स के लिए तैयार राजीव, अपनी किटी में 8 पॉइन्ट्स के साथ इस राउण्ड में प्रवेश कर रहे हैं।

सेपांग न सिर्फ राजीव के लिए बल्कि उनके साथी सेंथिल कुमार के लिए भी स्पेशल है। आखिरकार यहां उनकी पहली एआरआरसी रेस में ही उन्होंने अपना पहला टॉप 14 स्थान हासिल किया और भारतीय टीम के लिए 2 पॉइन्ट्स हासिल किए। 2022 के पहले राउण्ड के बाद, सेंथिल अभी 3 पॉइन्ट्स के साथ 15वें स्थान पर हैं।

एआरआरसी के दूसरे राउण्ड को लेकर बेहद उत्साहित राजीव सेथु ने कहा, ‘‘मैं सेपांग के मैदान में उतरने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूं। ग्रिड बहुत प्रभावशाली है। मैदान पर रेसिंग करने वाला हर राइडर मेरे लिए मुश्किल प्रतियोगी है। अपनी टीम के सहयोग, अपने मेंटर के मार्गदर्शन और कुशल टेकनिशियनों के सहयोग से मुझे विश्वास है कि मैं इस राउण्ड में बेहतर परिणाम हासिल करूंगा।’’

चैम्पियनशिप के दूसरे साल में, सेंथिल कुमार ने कहा, ‘‘सेंपांग में वापस आकर मैं बेहद खुश हूं। यह मैदान मेरे लिए बेहद खास है क्योंकि मैंने इसी सर्किट पर एआरआरसी में सर्वश्रेष्ठ परफोर्मेन्स का रिकॉर्ड बनाया था। इस राउण्ड के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है और मैं बेहतर परफोर्मेन्स के लिए तैयार हूं।’’

2022 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के बारे में

एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप का 25वां संस्करण, एशिया की सबसे प्रतिस्पर्धी मोटरसाइकल रोड रेसिंग चैम्पियनशिप है, जिसका आयोजन 1996 से किया जा रहा है। 2022 सीज़न में कुल छह राउण्ड हैं।जिनकी शुरूआत 22 मार्च 2022 को थाईलैण्ड के चैंग इंटरनेशनल सर्किट में सीज़न ओपनर और ऑफिशियल टेस्ट के साथ हुई। अब इस सप्ताहान्त यह प्रतियोगिता मलेशिया के सेपांग इंटरनेशनल सर्किट पहुंच रही है। जुलाई 2022 के तीसरे राउण्ड के लिए वैन्यू की घोषण अभी नहीं की गई है, 2022 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप अगस्त 2022 में जापान के स्पोर्ट्स लैण्डसुगा इंटरनेशनल सर्किट पर अपनी शुरूआत करेगी। सितम्बर 2022 में चीन के झुहाई इंटरनेशनल सर्किट में पेनल्टीमेट राउण्ड होगा और उम्मीद की जा रही है कि इसी साल नवम्बर माह में थाईलैण्ड के चैंग इंटरनेशनल सर्किट पर चैम्पियनशिप का समापन होगा।

About Manish Mathur