बिरला ऑडिटोरियम में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिवार के प्रदेशाध्यक्ष अनिल शर्मा के संपूर्ण शिक्षा परिवार के लगभग 2000 सदस्यों के साथ आम आदमी पार्टी की विचारधारा, विकास कार्य नीतियों एवं केजरीवाल मॉडल से प्रभावित होकर संपूर्ण शिक्षा परिवार ने सदस्यता ग्रहण की।

Editor- Manish Mathur

दिनांक 30 मई 2022 को बिरला ऑडिटोरियम, जयपुर में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिवार के प्रदेशाध्यक्ष अनिल शर्मा के संपूर्ण शिक्षा परिवार के लगभग 2000 सदस्यों के साथ आम आदमी पार्टी की विचारधारा, विकास कार्य नीतियों एवं केजरीवाल मॉडल से प्रभावित होकर संपूर्ण शिक्षा परिवार ने सदस्यता ग्रहण की।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित के साथ एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को श्रद्धांजलि दी।

राजस्थान की लचर शिक्षा नीतियों ने राजस्थान की शिक्षा का स्तर गिरा दिया। आज तक बीजेपी -कांग्रेस ने सिवाय अपनी जेब भरने के अलावा कोई कार्य नहीं किया, राजस्थान में शिक्षा की स्थिति बिल्कुल दयनीय है। राजस्थान के कर्मचारी-अधिकारी अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में प्रवेश नहीं दिलाते जबकि दिल्ली में एक अधिकारी का बेटा और एक रिक्शेवाले का बेटा दोनों एक ही बेंच पर पढ़कर शिक्षा ग्रहण करते हैं। यही विकास केजरीवाल को सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में दिखाता है।

अनिल शर्मा ने बताया कि पूरे देश में दिल्ली की शिक्षा नंबर एक पर है केजरीवाल जी व सिसोदिया जी ने शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया है आज दिल्ली की सरकारी स्कूलों में अत्याधुनिक इन्फ्राट्रक्चर, प्रोजेक्टर,स्विमिंग पूल, ऑडिटोरियम, प्रयोगशालाएं, लाइब्रेरी, आदि सभी सम्मिलित है जो कि बच्चों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाता है।
इन सभी विशेषताओं का लाभ राजस्थान के बच्चों को भी मिलना चाहिए ताकि उनकी शिक्षा स्तर, व्यवहारिक ज्ञान को बढ़ाया जा सके और दिल्ली के तर्ज पर राजस्थान में भी सरकारी स्कूलों के नतीजे अच्छे आ सके।

बिरला ऑडिटोरियम जयपुर में आयोजित सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम मैं अनेक गणमान्य लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली जिसमें अनिल शर्मा जी के सभी साथियो के साथ महेश सिंघानी जी,तारा चंद जी
,शंकर लाल जी,रोहित चतुर्वेदी जी,ममता वशिष्ठ जी,राजेश शर्मा जी,नरेंद्र जी,अंकिता शर्मा जी आदि मूजूद रहे।
कार्यक्रम मैं आम आदमी पार्टी राजस्थान के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा जी, संगठन मंत्री श्री दुष्यंत जी, मोती नगर, दिल्ली विधायक शिवचरण गोयल जी, बीकानेर संभाग प्रभारी सौरभ चौधरी, अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

About Patrika Jagat