सिग्नेचर ग्लोबल ने एचडीएफसी कैपिटल से 400 करोड़ रुपये जुटाए

नेशनल, 14 मई 2022: भारत की अग्रणी अफोर्डेबल हाउसिंग रियल एस्टेट कंपनी में से एक, सिग्नेचर ग्लोबल ने एचडीएफसी कैपिटल अफोर्डेबल रियल एस्टेट फंड 3 (एच-केयर 3)(एचडीएफसी कैपिटल द्वारा प्रबंधित एक फंड )से 400 करोड़ रुपये की लंबी अवधि की पूंजी जुटाई है । सिग्नेचर ग्लोबल मुख्य रूप से तैयार इकाइयों की गुणवत्ता और समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अफोर्डेबल आवास परियोजनाओं के विकास पर केंद्रित है।

सिग्नेचर ग्लोबल की रियल एस्टेट विकास रणनीति के एक हिस्से के रूप में, सरकार के “सभी के लिए आवास” के मिशन के अनुरूप हरियाणा में भूमि अधिग्रहण और अफोर्डेबल आवास परियोजनाओं के विकास के लिए पूंजी का उपयोग किया जाएगा। सिग्नेचर ग्लोबल की आने वाले वर्षों में अच्छी गुणवत्ता वाले अफोर्डेबल घर बनाने की मजबूत योजनाएं हैं। कंपनी हरियाणा की अफोर्डेबल आवास नीति (“एचएएचपी”) के तहत अफोर्डेबल आवास परियोजनाओं को विकसित करने और डीडीजेएवाई (“दीन दयाल जन आवास योजना”) अफोर्डेबल प्लॉटिंग नीति के तहतइंडिपेंडेंट फ्लोर विकसित करने पर केंद्रित है।

रणनीतिक गठबंधन पर टिप्पणी करते हुए, सिग्नेचर ग्लोबल के संस्थापक और चेयरमैन श्री प्रदीप अग्रवाल ने कहा, “हमारे पास अपने ग्राहकों को अफोर्डेबल कीमतों पर गुणवत्ताके घर उपलब्ध कराने की मजबूत साख है। अफोर्डेबल आवास में अग्रणी डेवलपर्स में से एक के रूप में, हमारा ध्यान एक मजबूत नींव बनाने पर रहा है जिसके माध्यम से हम उत्तर भारत में कई और अफोर्डेबल आवास परियोजनाएं शुरू कर सकते हैं। एचडीएफसी कैपिटल का निवेश हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है क्योंकि यह हमारी निष्पादन क्षमताओं में विश्वास को दर्शाता है। हम हरित, किफायती और विश्व स्तरीय रियल एस्टेट विकास को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध और प्रेरित हैं।

कंपनी ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम-इन-क्लास सुविधाओं के साथ स्थायी रियल एस्टेट प्रोजेक्ट बनाने की अवधारणा को दृढ़ता से बढ़ावा देती है। कंपनी को कई एज ग्रीन बिल्डिंग सर्टिफिकेशन के साथ-साथ कई आईजीबीसी गोल्ड सर्टिफिकेशन प्राप्त हुए हैं, जो एक उन्नत वैश्विक प्रमाणन है। जो जल दक्षता, ऊर्जा दक्षताऔर पर्यावरणीय लाभों के मामले में हरित भवनों के प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है।

सिग्नेचर ग्लोबल निर्माण की गति, गुणवत्ता और दक्षता पर ध्यान देने के साथ अपनी सभी परियोजनाओं के लिए नवीनतम नवीन तकनीकों का उपयोग करता है। अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट में आईजीबीसी गोल्ड रेटेड प्रोजेक्ट सर्टिफिकेशन के तहत निर्मित अपनी कई परियोजनाओं के साथ कंपनी निर्माण के लिए एल्यूमीनियम फॉर्मवर्क तकनीक लाने के लिए एक ट्रेंडसेटर बन गई है। इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल (IGBC) के सदस्य के रूप में, सिग्नेचर ग्लोबल निर्माण के लिए CO2 उत्सर्जन को कम करने के लिए पर्यावरण के अनुकूल और गैर-विषैले पदार्थों का उपयोग करता है।

About Manish Mathur