Vedanta Limited (PRNewsfoto/Vedanta Limited)

वेदांता ग्रुप लगातार दूसरे साल ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ के रूप में प्रमाणित

मई 14, 2022, नई दिल्ली, भारत- देष में धातुओं और तेल और गैस के प्रमुख उत्पादक वेदांता ग्रुप को अपनी व्यावसायिक इकाइयों के साथ लगातार दूसरे साल ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ के रूप में मान्यता प्रदान की गई है।

केयर्न ऑयल एंड गैस, बाल्को, टीएसपीएल, ईएसएल, आयरन ओर बिजनेस, वेदांता झारसुगुडा और हिंदुस्तान जिंक सहित वेदांता ग्रुप के व्यवसायों को भी ग्लोबल सर्टिफिकेषन प्राप्त हुआ है। यह सर्वेक्षण वेदांता की सभी व्यावसायिक इकाइयों में किया गया था, जिसमें कर्मचारियों के जुड़ाव को भी दर्षाया गया और इसके आधार पर स्कोर तय किया गया।

वेदांता ग्रुप के सीईओ श्री सुनील दुग्गल ने कहा, ‘‘हम लगातार दूसरे वर्ष ग्रेट प्लेस टू वर्क की इस वैश्विक मान्यता को प्राप्त करके खुशी का अनुभव कर रहे हैं। दुनिया भर में मोस्ट एस्पिरेषनल ऑर्गनाइजेषंस के बीच पहचाना जाना बेहद उत्साहजनक है। हम अपने कर्मचारियों को अपनी सबसे बड़ी संपत्ति मानते हैं और हम जो कुछ भी करते हैं उसमें उत्कृष्टता और नवीनता लाने के लिए हम उन्हें सशक्त बनाने का प्रयास करते हैं।’’

द ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेषन वेदांता ग्रुप की ऐसी कार्य संस्कृति का प्रमाण है जो विश्वास के साथ हाई-परफॉर्मेंस पर आधारित एक इकोसिस्टम को बढ़ावा देता है और अपने कर्मचारियों के बीच विश्वसनीयता, सम्मान, निष्पक्षता, गौरव और सौहार्द के पहलुओं को निरंतर आगे बढ़ाने का प्रयास करता है। ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ होने का यह सर्टिफिकेषन वैश्विक स्तर पर हजारों संगठनों के बीच ऐसे संगठनों की पहचान करता है, जो कर्मचारियों की भर्ती, संगठन के साथ उनके जुड़ाव, पुरस्कार और मान्यता, प्रतिभा और प्रदर्शन प्रबंधन के क्षेत्र में निरंतर इनोवेषन के लिए तत्पर रहता है।

वेदांता ग्रुप की सीएचआरओ सुश्री मधु श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘वेदांता ग्रुप में लोग हमारे लिए सबसे बड़ी पूंजी हैं, और हमें अपने उद्योग में विश्व स्तर पर बेंचमार्क लोगों की प्रथाओं में अग्रणी होने पर बहुत गर्व है। लगातार दूसरे साल ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ के रूप में प्रमाणित होना हमारे मजबूत मानव संसाधन कार्यक्रमों और वेदांता के प्रति हमारे लोगों के विश्वास और स्नेह का प्रमाण है। हम इस सम्मान के लिए अपने सभी कर्मचारियों और व्यापार भागीदारों को हार्दिक बधाई देते हैं और वेदांता को पसंद का नियोक्ता बनाने की उनकी प्रतिबद्धता के लिए भी धन्यवाद करते हैं।’’

कड़े मूल्यांकन के आधार पर ग्रेट प्लेस टू वर्क ने 2022 में भारत के सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में से शीर्ष संगठनों की पहचान की है। ये ऐसे संगठन हैं, जो अत्यंत उच्च विष्वास की संस्कृति बनाने के लिए कार्य करते हैं। संगठनों में इस संस्कृति को अपने कर्मचारियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेशन को दुनिया भर में कर्मचारियों और नियोक्ताओं द्वारा समान रूप से मान्यता प्राप्त है और ग्रेट वर्कप्लेस कल्चर को पहचानने में इसे ‘गोल्ड स्टैंडर्ड’ माना जाता है।
[3:53 PM, 5/14/2022] Jitendra Ji Adf: एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस के लिए हासिल हुए महत्वपूर्ण अनुबंध

मुंबई, 13 मई, 2022- एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस ने राजीव गांधी लाइंड कैनाल (आरजीएलसी फेज थ्री) के समानांतर कैरियर सिस्टम को तैयार करने के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, जोधपुर राजस्थान से एक डिजाइन और निर्माण आदेश प्राप्त किया है। यह आदेष एकल बिंदु जिम्मेदारी आधार पर हासिल हुआ है।

इस कार्य के दायरे में 213 किलोमीटर रॉ वाटर के हल्के स्टील ट्रांसमिशन मेंस और 4 पंप हाउस के साथ-साथ संबंधित इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और इंस्ट्रूमेंटेशन कार्य शामिल हैं।

यह परियोजना जोधपुर, पाली और बाड़मेर जिलों की पानी की मांग को पूरा करेगी और दिल्ली मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर (डीएमआईसी) और राजस्थान राज्य औद्योगिक विकास और निवेश निगम लिमिटेड (आरआईआईसीओ) को रॉ वाटर भी उपलब्ध कराएगी।

About Manish Mathur