मेडकार्ट पर 15 से 85 फीसदी कम कीमत पर मिलेंगी दवाएं

मेडकार्ट ने 100वां स्टोर खोलकर अपने रिटेल फुटप्रिंट को मजबूत किया
जयपुर। भारत में जेनेरिक दवाओं की अग्रणी ओमनी-चैनल रिटेल चेन में से एक मेडकार्ट ने गुरुवार को अपना 100वां स्टोर लॉन्च करने की घोषणा की। यह स्टोर जयपुर के 100 फीट रोड पर भोमिया नगर क्षेत्र में स्थित है और यह शहर में मेडकार्ट का 12वां स्टोर है। इस लॉन्च के साथ, मेडकार्ट जयपुर में अपने स्टोर के नेटवर्क को मजबूत करेगा और जयपुर के लोगों को गुणवत्तापूर्ण और सस्ती जेनेरिक दवाएं उपलब्ध कराएगा। मेडकार्ट ने हाल ही में गुजरात के राजकोट और आनंद शहरों में अपने स्टोर खोलने की घोषणा की है।
वर्ष 2014 में अंकुर अग्रवाल और पराशरन चारी द्वारा स्थापित, मेडकार्ट लोगों को सबसे सस्ती दरों पर सर्वोत्तम गुणवत्ता (डब्ल्यूएचओ-जीएमपी प्रमाणित) जेनेरिक दवाओं तक पहुंच प्रदान करके अपने मेडिकल बिल्स को कम करने का अवसर देता है। फर्म के पास अब पूरे पश्चिमी भारत में 100 स्टोरों का एक व्यापक नेटवर्क है, जिसकी गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में प्रमुख प्रमुख रूप से उपस्थिति दर्ज है।
लोगों को गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाओं के बारे में शिक्षित करने और फिर अपने ग्राहकों को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के मिशन पर, मेडकार्ट का लक्ष्य आने वाले वर्षों में अपनी खुदरा उपस्थिति को 200 से अधिक स्टोर तक आक्रामक रूप से विस्तारित और दोगुना करना है।
मेडकार्ट के जेनेरिक दवा आउटलेट्स का विस्तृत नेटवर्क केवल डब्ल्यूएचओ-जीएमपी प्रमाणित निर्माताओं से सस्ती दवाओं और जेनेरिक की खुदरा बिक्री करता है और कोई भी दवा ग्राहक को गुणवत्ता पर किसी भी समझौता किए बिना किसी के मेडिकल बिल पर कम से कम 15 प्रतिशत और 85 प्रतिशत तक बचाने में मदद करेगी।
लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, मेडकार्ट के को-फाउण्डर अंकुर अग्रवाल ने कहा “यह लॉन्च हमारी खुदरा उपस्थिति को मजबूत करने और गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाओं को सभी के लिए आसानी से सुलभ बनाने के लिए हमारी विस्तार योजनाओं के अनुरूप है। हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली दवाएं उपलब्ध कराना है।‘‘

About Patrika Jagat