सिग्नेचर ग्लोबल ने लॉन्च किया नया टीवी कॉमर्शियल, घर खरीदारों को ‘किराये से आजादी’ हासिल करने के लिए प्रेरित करने का प्रयास

नई दिल्ली, 08 जून, 2022- भारत की अग्रणी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक सिग्नेचर ग्लोबल इंडिया लिमिटेड ने टीवीसी की एक सीरीज लॉन्च की है जो किराए के आवास में रहने वाले संभावित घर खरीदारों की जिंदगी के संघर्षों को हमारे सामने लाती है। यह सीरीज घर खरीदारों को ‘किराये से आजादी’ हासिल करने के लिए प्रेरित करती है।

सिग्नेचर ग्लोबल ने अपना पहला घर खरीदने के इच्छुक लोगांे को केंद्र में रखते हुए चार लघु कहानियों के साथ ‘किफायती आवास’ की अपनी विशेषज्ञता को दोहराया है। इन कहानियों में से प्रत्येक किरायेदारों के जीवन में रोजमर्रा के संघर्षों से उत्पन्न अंतर्दृष्टि से ली गई है और हल्के-फुल्के तरीके से बात को सामने लाती है।

ट्री डिज़ाइन द्वारा निर्मित और एसजी पिक्चर्स द्वारा निर्मित और निर्देशित ये कहानियाँ न केवल बहुत ही रिलेवेंट हैं, बल्कि एक किरायेदार के अनूठे जीवन के अनुभवों के हल्के-फुल्के अंदाज में दर्शकों के सामने पेश करती हैं। इन फिल्मों में इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन अभिनेताओं ने काम किया है, जिन्होंने अपने अनूठे अंदाज में इन कहानियों को जीवंत किया है। इस तरह यह सीरीज पूरी तरह से एक यादगार सीरीज साबित होती है।

पहले टीवी विज्ञापन ‘बाबूजी’ में दिखाया गया है कि कैसे कोई मकान मालिक अपने किराएदारों को किराए के घर में कोई बदलाव करने की अनुमति नहीं देते हैं। यहां तक कि किराएदार को अपने पिता की तस्वीर टांगने के लिए दीवार पर कील भी लगाने की इजाजत नहीं मिलती है। इसमें तीन लोगों के परिवार को दर्शाया गया है- एक बूढ़ी माँ (अभिनेत्री फरीदा) अपने दो बेटों के साथ भोजन पर बैठी है, जिसमें बड़े बेटे ने हाथों में अपने दिवंगत पिता की तस्वीर को थाम रखा है। उसे इस बात का इंतजार है कि छोटा बेटा अपना भोजन खत्म कर सके और पिता की तस्वीर को थाम सके। बेटे की भूमिका अभिनेता जमील खान ने निभाई है।

दूसरे टीवी विज्ञापन ‘विंडो’ में दिखाया गया है कि किस तरह एक शख्स (अभिनेता अमित सियाल) अपनी पत्नी (अभिनेत्री दिव्या दत्ता) की मदद से एक इमारत की पहली मंजिल पर खिड़की के सहारे अपने घर में दाखिल होने का प्रयास कर रहा है। कारण यह है कि मकान मालिक ने आधी रात के बाद घर की एंट्री बंद कर दी है, जबकि उस शख्स का बॉस उसे ऑफिस में देर तक काम में जुटाए रखता है।

इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन आधुनिक अभिनेताओं के अभिनय से सजी इन कहानियों में एक किस्म की ताजगी नजर आती है और इसीलिए ये कहानियां एकदम सच्ची और जीवंत लगती हैं।

इस नए अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए सिग्नेचर ग्लोबल इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन और होलटाइम डायरेक्टर श्री प्रदीप अग्रवाल ने कहा, ‘‘सिग्नेचर ग्लोबल इन छोटी कहानियों के साथ ‘किफायती आवास’ की अपनी विशेषज्ञता को नए सिरे से रेखांकित करता है। इन कहानियों में ऐसे लोगों को लक्षित किया गया है जो अपना पहला घर खरीदने की चाहत रखते हैं। हम उन किरायेदारों के दैनिक संघर्षों को प्रदर्शित करने की कोशिश कर रहे हैं, जिन्हें अक्सर उनके मकान मालिकों द्वारा परेशान किया जाता है। लेकिन हमने यह सब एक मनोरंजक तरीके से दिखाने का प्रयास किया है। सिग्नेचर ग्लोबल में, हम हमेशा ऐसे घर देने की कोशिश कर रहे हैं जो एक परिवार के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं और जरूरतों को पूरा करता है, जिसे आप अपनी कल्पनाओं के सहारे एक मकान से एक खूबसूरत घर में बदल सकते हैं और इस तरह मकान मालिकों के साथ रोज-रोज की तनातनी से भी बच सकते हैं। टीवीसी की यह सीरीज हमारे इसी विजन को बेहतर तरीके से लोगों के सामने लाती है। हम उन सभी सम्मानित कलाकारों के भी बहुत आभारी हैं जिन्होंने हमारे संदेश को खूबसूरती से लोगांे तक पहुंचाया है।’’

इन विज्ञापन फिल्मों को यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम आदि जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ सभी प्रमुख समाचार चैनलों पर भी प्रदर्शित किया जाएगा। इससे पहले भी सिग्नेचर ग्लोबल इंडिया लिमिटेड ने अनूठे ब्रांड कैम्पेन लॉन्च किए हैं, जिन्हें लोगांे की ओर से शानदार रेस्पॉन्स मिला है। इस नई सीरीज में भी किरायेदारों के जीवन में रोजमर्रा के संघर्षों से उत्पन्न कहानियां शामिल की गई हैं और अपने संदेश को हल्के-फुल्के अंदाज में समझाने का प्रयास किया गया है। अपनी टैगलाइन ‘अपना घर तो अपना ही होता है’ को अगले स्तर पर ले जाते हुए, इसका उद्देश्य घर के मालिक होने के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना है।

क्रेडिट्स-

  • प्रोडक्शन हाउस – एसजी पिक्चर्स (श्री गणपति प्रोडक्शन)
  • रचनात्मक एजेंसी – ट्री फ्रोग्स

TVC Youtube links:

About Manish Mathur