डॉ. बी.डी कल्ला (शिक्षा मंत्री, राजस्थान) ने “डिजाइन और रचनात्मकता में उत्कृष्टता” के लिए आईएनआईएफडी और कमला पोद्दार संस्थान को सम्मानित किया।

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 16 जुलाई, 2022।डॉ. बी.डी कल्ला (शिक्षा मंत्री, राजस्थान) ने “डिजाइन और रचनात्मकता में उत्कृष्टता” के लिए आईएनआईएफडी और कमला पोद्दार संस्थान को सम्मानित किया। यह पुरस्कार कमला पोद्दार और अभिषेक पोद्दार ने प्राप्त किया। उत्कृष्टता पुरस्कार प्राप्त करना गर्व का क्षण था, खासकर जब कमला पोद्दार संस्थान अपनी 23 वीं वर्षगांठ मना रहा है।
आईएनआईएफडी जयपुर की स्थापना वर्ष 1999 में कमला पोद्दार समूह के तत्वावधान में हुई थी। इंटर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइन, डिजाइन संस्थानों का दुनिया का सबसे बड़ा वैश्विक नेटवर्क है। आईएनआईएफडी फैशन और टेक्सटाइल डिजाइन के क्षेत्र में कार्यक्रम पेश कर रहा है। आईएनआईएफडी एकेडमी ऑफ इंटिरियर्स इंटीरियर डिजाइन के क्षेत्र में कार्यक्रमों की पेशकश कर रहा है।

INIFD की वैश्विक उपस्थिति है जिसमें 5 लाख से अधिक पास आउट और 25,000 छात्र हर साल पास आउट होते हैं और इसके कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संघ हैं। आईएनआईएफडी का विजन डिजाइन शिक्षा को जन-जन तक पहुंचाना, अकादमिक वितरण गुणवत्ता को बनाए रखना और प्लेसमेंट सुनिश्चित करना है।

23 से अधिक वर्षों से, KPI की उत्साही प्रतिबद्धता प्रमुख राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों के सहयोग से नवीनतम उद्योग उन्मुख पाठ्यक्रमों के व्यापक स्पेक्ट्रम को एक साथ लाती है।

About Patrika Jagat