होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने किंड्रिल को बनाया अपना टेक्नोलॉजी पार्टनर

नई दिल्ली, 18 जुलाई, 2022ः होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने एचएमएसआई के मैनुफैक्चरिंग प्लांट्स में अपनी आईटी एवं सिक्योरिटी रूपान्तरण की यात्रा को बेहतर बनाने के लिए हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर सेवा प्रदाता किंड्रिल ((NYSE: KD) साथ एक्सक्लुज़िव साझेदारी की घोषणा की है।
वर्तमान में किंड्रिल प्लांट प्रोडक्शन ऐप्लीकेशन्स, एंटरप्राइज़ एवं सभी डीलरों के लिए डीलरशिप मैनेजमेन्ट सिस्टम हेतु इन्फ्रास्ट्रक्चर सेवाओं का प्रबन्धन करती है।
उपभोक्ताओं को कस्टमर सर्विस का तीव्र एवं बेहतर अनुभव प्रदान करते हुए अपनी संचालनात्मक दक्षता में सुधार लाने के लिए कंपनी ने किंड्रिल के साथ अपनी साझेदारी को नवीनीकृत किया है, जिससे कंपनी की साइबर सुरक्षा एवं प्रत्यास्थता के साथ-साथ ऑटोमेशन के माध्यम से इन्फ्रास्ट्रक्चर के प्रबन्धन एवं अपटाईम में सुधार आएगा।
एचएमएसआई के बिज़नेस ऐप्लीकेशन्स एवं आईटी सिस्टम की उपलब्धता को बढ़ाते हुए यह नई साझेदारी एचएमएसआई के प्राइमरी डेटा सेंटर को प्रभावित करने वाले संकट के समय में न्यूनतम आउटेज और उत्पादन के नुकसान के लिए स्थापित ऑन-डिमांड डिज़ास्टर रिकवरी-ऐज़-अ-सर्विस;क्त्ैंद्ध की भूमिका निभाएगी।
इस साझेदारी पर बात करते हुए श्री आत्सुशी ओगाता- मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘एचएमएसआई में हमें किंड्रिल इंडिया के साथ एक्सक्लुज़िव तकनीकी साझेदारी करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। एचएमएसआई के बिज़नेस फंक्शन्स एवं जटिल आईटी सिस्टम के बारे में उनका गहन ज्ञान उन्हें सही मायनों में भारत में हमारे संचालन के लिए भरोसेमंद सलाहकार बनाता है। यह नई साझेदारी आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार लाकर कारोबार की बेहतर उपलब्धता एवं संचालन में पूर्वानुमान की क्षमता को सुनिश्चित करेगी, जिससे उपभोक्ताओं एवं साझेदारों को बेहतर सेवाओं का अनुभव मिलेगा।’’

इस साझेदारी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री लिंगराजु सवकर, प्रेज़ीडेन्ट, किंड्रिल इंडिया ने कहा, ‘‘आज के प्रतिस्पर्धी दौर में कारोबार में आगे बने रहना और संचालानात्मक चुनौतियों से निपटना बेहद अनिवार्य है। इन्फ्रास्ट्रक्चर के प्रबन्धन, ऑटोमेशन, क्लाउड रूपान्तरण में किंड्रिल की विशेषज्ञता तथा एचएमएसआई के महत्वपूर्ण संचालन के बारे में हमारी गहन समझ, भविष्य के लिए अनुकूल एवं प्रत्यास्थ ढांचे का निर्माण करेगी। हमें खुशी है कि हम एचएमएसआई के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार करने जा रहे हैं, जो अपने भारतीय संचालन में डिजिटल बदलाव की दिशा में कार्यरत हैं।’’
आपदा के समय में किंड्रिल का क्लाउड रेसिलिएंस ऑर्केस्ट्रेशन टूल, एचएमएसआई के प्राइमरी डेटासेंटर को कुछ ही क्षणों के अंदर फुली ऑपरेशनल अवस्था में ले आएगा, औरइसका रीसाइलेन्सी आर्कीटेक्चर उपभोक्ताओं की ज़रूरत के समय भूकम्प क्षेत्र में सिस्टम में अतिरिक्त प्रत्यास्थता लेकर आएगा।
इसके अलावा किंड्रिल एचएमएसआई के डिलीवरी एवं आईटी फ्रेमवर्क के ऑटोमेशन को सक्षम बनाएगा, जिससे विभिन्न प्रक्रियाओं एवं आईटी में आने वाली चुनौतियों को हल किया जा सकेगा। यह इंटीग्रेशन सिंगल ऑटोमेटेड एक्ज़क्टिव डैशबोर्ड उपलब्ध कराएगा, ताकि मौजूदा इन्फ्रास्ट्रक्चर सिस्टम को मॉनिटर किया जा सके, साथ ही पैचिंग, बैकअप स्टेटस और प्रोविज़निंग के रूप में हेल्थ चैक पर भी निगरानी बनी रहे।

About Manish Mathur