एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज बिजनेस को हासिल हुए महत्वपूर्ण अनुबंध

मुंबई, 12 जुलाई, 2022- एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज (बी एंड एफ) बिजनेस ने विभिन्न महत्वपूर्ण ग्राहकों से अनुबंध हासिल किए हैं।

बी एंड एफ ने एक निश्चित समय सीमा के भीतर मुंबई और नवी मुंबई में कुल 10.8 मेगावाट की क्षमता के डेटा सेंटर बनाने के लिए प्रसिद्ध डेटा सेंटर सेवा प्रदाताओं से ऑर्डर प्राप्त किए हैं। इस कार्य के दायरे में डेटा सेंटर और फिट आउट सहित संबद्ध भवनों के लिए डिज़ाइन, निर्माण, आपूर्ति, स्थापना, टी एंड सी इत्यादि कार्य शामिल हैं। साथ ही, एचवीएसी, लिफ्ट, इलेक्ट्रिकल, फायर फाइटिंग सिस्टम, पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग, नेटवर्किंग एंड सिक्योरिटी सिस्टम, बिल्डिंग मैनेजमेंट सिस्टम जैसे कार्य भी शामिल हैं। साइट का डेवलपमेंट, सड़क, बाउंड्री वॉल, लैंडस्केपिंग आदि कार्य भी किए जाएंगे। यह आदेश भारत में डेटा केंद्रों के डिजाइन और निर्माण का नेतृत्व करने के लिए एलएंडटी के उद्यम में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज (बी एंड एफ) बिजनेस ने एक प्रतिष्ठित ग्राहक से हैदराबाद में लगभग 1 मिलियन वर्ग फीट के अनुमानित निर्मित क्षेत्र के वाणिज्यिक कार्यालय स्थान का निर्माण करने के लिए एक रिपीट ऑर्डर भी प्राप्त किया है।

इसके अलावा, बी एंड एफ ने मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड से मध्य प्रदेश के जिला खंडवा में ओंकारेश्वर में ‘एकता की मूर्ति’ के इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण के लिए एक आदेश प्राप्त किया है। यह प्रतिमा कांसे की होगी और इसे पत्थर से बने कमल की पंखुड़ी के आधार पर रखा जाएगा, जिसे एक आरसीसी पेडेस्टल के ऊपर रखा जाएगा। आधार से यानी पादुका से शीर्ष तक प्रतिमा की ऊंचाई 108 फीट होगी। इस परियोजना को 15 महीने में पूरा करना है।

About Manish Mathur