राजीव सेथु ने इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप का दूसरा राउण्ड डबल पोडियम के साथ फिनिश किया

चेन्नई, 12 जुलाई, 2022ः होण्डा रेसिंग इंडिया के राइडरों ने 2022 इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप एवं आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के दूसरे राउण्ड के दूसरे दिन भी शानदार परफोर्मेन्स जारी रखा। आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम केे राजीव सेथु ने नेशनल चैम्पियनशिन की प्रो-स्टॉक 165सीसी की दूसरी रेस में पोडियम पर तीसरा स्थान हासिल किया।

वहीं दूसरी ओर पुणे के सार्थक चवन और मुंबई के रहीश खत्री ने क्रमशः आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर कैटेगरीज़ में लगातार अपनी चौथी जीत हासिल की। जबकि जी बाला जी ने होण्डा होर्नेट 2.0 सपोर्ट रेस की सप्ताहन्त की दूसरे रेस में जीत हासिल की।

दूसरे राउण्ड के बारे में बात करते हुए श्री प्रभु नागराज- ऑपरेटिंग ऑफिसर, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, ‘‘हमारे राइडरों ने रेस के मैदान पर जिस समर्पण और दृढ़ इरादे का प्रदर्शन किया है, उससे हम बेहद खुश हैं। जीत हासिल करने के रोमांचक मुकाबले में राजीव सेथु कभी पीछे नहीं हटे और राइडिंग में सालों के अनुभव के साथ उन्होंने शानदार परफोर्मेन्स दिया। उन्होंने पीएस165सीसी कैटेगरी में टीम के लिए एक और पोडियम सफलतापूर्वक हासिल कर लिया। वहीं दूसरी ओर हमारे युवा राइडरों ने भी उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन जारी रखा। आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर कैटेगरीज़ के सार्थक चवन और रहीश खत्री दोनों ने इस सप्ताहान्त दोहरी जीत हासिल करते हुए लीडरबोर्ड पर अपना प्रभुत्व बनाए रखा। मुझे खुशी है कि श्री टाडायुकी ओकादा के सक्षम मार्गदर्शन में सभी प्रतिभाशाली राइडरों ने सुधार किया है।’’

एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप- प्रो-स्टॉक 165 सीसी
आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम के अनुभवी राइडर राजीव सेथु ने नेशनल चैम्पियनशिप पीएस165 सीसी की फोटोे-फिनिश रेस 2 में जोश से प्रदर्शन करते हुए एक और पोडियम हासिल कर लिया। आज की रेस में पहले पॉज़िशन से शुरूआत करने के बावजूद राजीव पहले ही लैप में पांचवें स्थान पर पहुंच गए। राइडर ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और पांचवें लैप में तीसरे स्थान पर आ गए। यहां से, उन्होंने अपनी रणनीतियों का सर्वश्रेष्ठ उपयोगकरना जारी रखा और कुल 15ः55.726 के लैपटाईम के साथ तीसरे स्थान पर रेस फिनिश की- वे रेस लीडर से मात्र 0.048 सैकण्ड के अंतर पर थे। राजीव के साथी सेंथिल कुमार ने सातवें पॉज़िशन पर रेस समाप्त की। जबकि एएसके होण्डा रेसिंग टीम के अभिषेक वी ने एक बार फिर से पांचवें स्थान पर रेस फिनिश की।
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ 250 आर और सीबीआर 150आर
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के युवा राइडरों ने चेन्नई के मद्रास मोटर रेस टैªक पर एक बार से फिर से अपना लोहा साबित कर दिया। उन्होंने विशेषज्ञ कोच श्री टाडायुकी ओकादा (पूर्व-मोटो जीपी राइडर) के अमूल्य मार्गदर्शन में अपने परफोर्मेन्स में सुधार किया।
चैम्पियनशिप के लीडर सार्थक चवन ने आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर की रेस 2 में सप्ताहान्त में दोहरी जीत हासिल की। 16 वर्षीय अन्तर्राष्ट्रीय राइडर ने 10 सैकण्ड की ज़बरदस्त बढ़त के साथ अन्य राइडरों को पीछे छोड़ दिया। वहीं मलप्पुरम के मोहसीन पी और स्थानीय राइडर श्याम बाबू के बीच दूसरे स्थान के लिए रोचक मुकाबले के बीच, मोहसीन आखरी लैप में दूसरे स्थान पर पहुंच गए (कुल टाईम 18ः55.514)। श्याम संुदर 18ः55.663 के कुल लैपटाईम के साथ तीसरे स्थान पर रहे, वे मोहसीन से मात्र 0.049 सैकण्ड पीछे रहे।
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर की आज की रेस में, मुंबई के रहीश खत्री छह लैप्स के दौरान अपनी लीग में रहे। 14 वर्षीय राइडर ने पोल पॉज़िशन से रेस शुरू की और 32 सैकण्ड की ज़बरदस्त बढ़त ले ली, उन्होंने कुल 12ः54.900 के लैप र्टइाम के साथ बड़े ही आराम से चौथी रेस जीत ली। कोल्हापुर के सिद्धेश सावंत ने रेस की शुरूआत तेज़ी से की, जो दूसरे स्थान के नज़दीकी राइड करते हुए, पहले लैप के 10वें टर्न पर भीतर की ओर आ गए, जहां फ्रंट एंड को खोने के बाद क्रैश कर गए और राजेन्द्र बीदानी को भी अपने साथ बाहर ले गए। अब पी2 और पी3 के लिए मुकाबला चेन्नई के श्याम बाबू और बैंगलुरू के हर्षित बोगर के बीच हुआ, इनके बीच पॉज़िशन्स तब तक बदलते रहे, जब पांचवें लैप में हर्षित ने छोटी सी ग़लती की और श्याम दूसरे स्थान पर आ गए। हर्षित बोगर ने कुल 13ः27.429 के लैप टाईम के साथ पोडियम फिनिश किया।

होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस
होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक सपोर्ट रेस की क्लीन रेस में दो ज़बरदस्त मुकाबले हुए- एक जीत हासिल करने के लिए और दूसरा पी3 पर पोडियम की दावेदारी बनाए रखने के लिए। आज की रेस में पी2 से शुरूआत करने के बाद स्थानीय राइडर जी बालाजी बड़ी जल्दी पी1 पर आ गए और चैकर्डलाईन तक

बढ़त बनाए रखते हुए 13ः32.239 पर रेस फिनिश की। रेस के लीडर से मात्र 0.139 सैकण्ड के अंतर के साथ पोल स्टार्टर कायन जु़बिन पटेल ने दूसरे स्थान पर रेस फिनिश की। मुंबईके राइडर ने सर्वश्रेष्ठ 2ः14.112 का लैप टाईम दर्ज किया। रोमोरियो और सुधीर सुधाकर के बीच पोडियम पर तीसरे स्थान के लिए मुकाबला आखरी लैप तक जारी रहा। रोमारियो ने तीसरे स्थान पर पोडियम फिनिश किया, वहीं सुधीर सुधाकर ग्रिड पर सातवें स्थान से शुरूआत करने के बाद चौथे स्थान पर रेस फिनिश कर सके।

About Manish Mathur