गल्फ ऑयल ने जयपुर के ट्रक ड्राइवरों के लिए शुरू किया निशुल्क स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम

जयपुर, 16 अगस्त, 2022- हिंदुजा समूह की कंपनी गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स ने ट्रक चालक समुदाय के लिए गल्फ सुपरफ्लीट सुरक्षा बंधनके तहत एक उत्कृष्ट स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू किया है। स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम के तहत ट्रक ड्राइवरों को विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ यात्रा के दौरान 4 लाख का कवर भी मिलता है। जयपुर के ट्रक ड्राइवरों का समुदाय अब 11 अगस्त 2022 तक जयपुर शहर में कार्यक्रम के लिए नामांकन करके इन फायदों को हासिल कर सकता है। यह पहल रक्षा बंधन के अवसर पर शुरू की गई है। जिस तरह गल्फ सुपरफ्लीट टर्बाे प्लस इंजन ऑयल ट्रक इंजन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, इसी तरह गल्फ ट्रक ड्राइवरों के जीवन और स्वास्थ्य की देखभाल और सुरक्षा की पेशकश करता है और उनके अथक प्रयासों के लिए प्रशंसा और आभार व्यक्त करता है।

पूरे भारत में 10,000 से अधिक ट्रक वाले इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। 4 लाख कवर के अलावा, एक ट्रक चालक अपनी जेब से एक पैसा भी खर्च किए बिना असीमित चिकित्सा सुविधाओं का आनंद ले सकता है, जैसे मुफ्त ऑनलाइन/ऑन-कॉल डॉक्टर अपॉइंटमेंट, दवाओं पर छूट, स्वास्थ्य जांच आदि। सर्वेक्षण से पता चलता है कि ट्रक चालक स्वयं के लिए जीवन बीमा योजनाओं का कवर हासिल कर सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य संबंधी देखभाल आज भी लोगों के लिए प्राथमिकता में बहुत नीचे है। असंगत काम के घंटे और नौकरी की प्रकृति के कारण, ट्रक ड्राइवरों के सामने स्वास्थ्य संबंधी अनेक समस्याएं आती हैं। ऐसी सूरत में गल्फ सुपरफ्लीट सुरक्षा बंधनके तहत आयोजित स्वास्थ्य कार्यक्रम ट्रक ड्राइवरों को जागरूक करता है और उन्हें अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देने के लिए प्रेरित करता है।

अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ रवि चावला ने कहा, ‘‘जयपुर में ट्रक ड्राइवरों की ओर से हमें मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से हम बहुत खुश हैं। इस तरह के अभियानों के माध्यम से हम ट्रक ड्राइवरों को सहायता प्रदान कर रहे हैं और उनकी सुरक्षा की दिशा में एक सक्रिय कदम उठाने का प्रयास कर रहे हैं। यह हमारे लिए बहुत तसल्ली की बात है। हम अपने देश के गुमनाम नायकों की देखभाल और समर्थन के गल्फ के वादे को आगे बढ़ाना चाहते हैं।’’

पिछले साल सुरक्षा बंधन पहल के हिस्से के रूप में, ब्रांड ने देश भर में 11 शहरों और उनके आसपास के इलाकों में टीकाकरण शिविरों की व्यवस्था की थी। इन शिविरों की सहायता से 10,000 से अधिक ट्रक ड्राइवरों का टीकाकरण किया गया।

गल्फ ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड (जीओएलआईएल) के बारे में – हिंदुजा ग्रुप और गल्फ ऑयल इंटरनेशनल का हिस्सा गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड (जीओएलआईएल) भारत में लुब्रिकेंट बाजार में अग्रणी कंपनियों में से एक है और निजी क्षेत्र के ब्रांडों के बीच प्रमुख क्षेत्रों में शीर्ष 2/3 स्थान रखता है। जीओएलआईएल के पास बढ़ते वितरण नेटवर्क के साथ बी2बी और बी2सी सेगमेंट के लिए ऑटोमोटिव और इंडस्ट्रियल लुब्रिकेंट्स स्पेस में विश्व स्तर के अग्रणी उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है। ब्रांड ने 20 से अधिक अग्रणी ओईएम के साथ गठजोड़ किया है और औद्योगिक, बुनियादी ढांचे और संस्थागत ग्राहकों के लिए प्रत्यक्ष बिक्री नेटवर्क में अग्रणी है। कंपनी अपने प्रोडक्ट्स का 25 से अधिक देशों में निर्यात करता है। ऑटोमोटिव और इंडस्ट्रियल लुब्रिकेंट्स, ग्रीस के साथ-साथ टू-व्हीलर बैटरी सेगमेंट में हमारी महत्वपूर्ण हिस्सेदारी है। भारत में, हमारे पास सिलवासा और एन्नोर, चेन्नई में दो संयंत्रों के साथ एक मजबूत विनिर्माण और अनुसंधान एवं विकास आधार हैं। ब्रांड अतिरिक्त गतिशीलता समाधान पेश करने के लिए भविष्य के लिए तैयार होने की दिशा में काम कर रहा है और हाल ही में इंद्रा टेक्नोलॉजीज- यूके स्थित चार्जर/मोबिलिटी कंपनी और इलेक्ट्रीफाई, एक ईवी एसएएएस प्रदाता के साथ बदलाव लाने के लिए करार किया है।

आज, विश्व स्तर पर गल्फ ब्रांड पांच महाद्वीपों के 100 से अधिक देशों में मौजूद है। गल्फ ऑयल इंटरनेशनल ग्रुप का मुख्य व्यवसाय सभी बाजार क्षेत्रों के लिए 400 से अधिक प्रदर्शन ल्युब्रिकेंट्स और संबद्ध उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला का निर्माण और उनकी मार्केटिंग कर रहा है।

गल्फ ऑयल को ब्रांड एंबेसडर जैसे महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मिलकर मैकलारेन जैसी ग्लोबल स्पोर्टिंग पार्टनरशिप के साथ मिलकर बनाई गई एक मजबूत ब्रांड पहचान हासिल है।

About Manish Mathur