Godrej Plus logo R2

गोदरेज इंटरियो ने मेट्रो लाइन 2ए के लिए मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी के साथ साझेदारी की

मुंबई, 21 जनवरी, 2023: गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी, गोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की है कि घरेलू और संस्थागत क्षेत्रों में भारत के अग्रणी फर्नीचर समाधान ब्रांड, गोदरेज इंटरियो ने नई उद्घाटन की गई मुंबई मेट्रो लाइन 2ए पर दहिसर से डीएन नगर के बीच नौ मेट्रो स्टेशनों के बाहरी अग्रभाग के कार्य को पूरा कर लिया है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा 19 जनवरी 2023 को इस नई मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया गया।

गोदरेज इंटेरियो ने बाहरी अग्रभाग से जुड़े कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है जिनमें फैब्रिकेशन के लिए लगभग 1800 टन एमएस स्टील, 480 मीट्रिक टन प्लास्टर का उपयोग किया गया और चार लाख वर्ग मीटर से अधिक फैकेड लूवर स्थापित किया गया। यह परियोजना महामारी के दौरान शुरू हुई थी और मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट (एमएमआरडीए) द्वारा निर्धारित समय सीमा से पहले पूरी कर ली गई।

गोदरेज इंटरियो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड, स्वप्निल नागरकर ने कहा, “इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर भारतीय अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण चालक है। 2025 तक भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बुनियादी ढांचा विकास आवश्यक है। मेक इन इंडिया मिशन के अनुरूप, गोदरेज इंटरियो हमेशा राष्ट्र के निर्माण में योगदान देने में सबसे आगे रहा है। हमें खुशी है कि यह परियोजना निर्धारित समय सीमा से पहले पूरी हो गई क्योंकि यह मेट्रो परियोजना वर्ष 2031 तक लगभग 10 लाख यात्रियों को तेज और सुविधाजनक परिवहन प्रदान करेगी। हम एमएमआरडीए और मेट्रो रेल निगमों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि टर्नकी समाधान प्रदान करने में हमारी विशेषज्ञता का लाभ उठाकर और देश भर में एक मजबूत सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क बनाने के भारत के दृष्टिकोण में योगदान करके उत्कृष्ट यात्री अनुभव प्रदान किया जा सके। वर्तमान में, हमारे टर्नकी प्रोजेक्ट्स बिजनेस का हमारे टर्नओवर में बी2बी सेगमेंट में 22% का योगदान है और वित्त वर्ष 25 तक 20% के सीएजीआर से बढ़ने के लिए तैयार है।”

गोदरेज इंटरियो ने पहले ही बेंगलुरु, कोच्चि और कोलकाता सहित देश भर में विभिन्न मेट्रो रेल परियोजनाओं में भागीदारी की है। जैसा कि दुनिया के कई हिस्सों में मेट्रो स्टेशन शहर की संस्कृति को दर्शाते हैं, ग्राहक के अनुरोध पर गोदरेज इंटरियो ने भी विभिन्न शहर मेट्रो परियोजनाओं में कलाकृति और स्थापनाओं के माध्यम से इसका चित्रण करने में मदद की है। उन्होंने 2020 से पहले ही 500 करोड़ से अधिक की बुनियादी ढांचा परिष्करण परियोजनाएं हासिल कर ली हैं।

इंफ्रास्ट्रक्चर फिनिशिंग प्रोजेक्ट्स के काम के व्यापक दायरे में इंटीरियर, आर्ट फॉर्म, आर्किटेक्चरल फिनिश, सिविल फिनिश, क्लैडिंग, ब्लॉक वर्क और फैकेड ग्लेज़िंग शामिल हैं। गोदरेज इंटेरियो, परिकल्पना से पूर्णता तक व्यापक संपूर्ण समाधान प्रदान करके व्यवसाय की आधारभूत संरचना के माध्यम से अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। टीम के कुशल आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिजाइनर और प्रोजेक्ट मैनेजर सहज अनुभव प्रदान करने के लिए अनुबंधित पार्टी के साथ मिलकर काम करते हैं। कंपनी की पेशकशों में सामान्य अनुबंध, डिजाइन और आंतरिक डिजाइन से लेकर एमईपी तक, सुरक्षा और निगरानी से लेकर एवी सिस्टम तक सब कुछ शामिल है।

About Manish Mathur