मदर एंड चाइल्ड हेल्थ केयर के लिए “मातृत्व केयर यूनिट” का शुभारंभ

जयपुर। “एक बच्चे का ख्याल उसकी मां से बढ़कर भला कौन रख सकता है, अगर बच्चा बीमार है तो यह जिम्मेदारी और बढ़ जाती है, मां अपना सब कुछ भूलकर दिन रात अपने बीमार बच्चे के स्वास्थ्य का खयाल रखती है, मैं इस दर्द को भली भांति समझ सकती हूं क्योंकि मैं भी एक मां हूं और इस दौर से गुजर चुकी हूं”, यह कहना था बॉलीवुड एक्ट्रेस, पूर्व मॉडल और फिजिशियन अदिति गोवित्रिकर का, अदिति गुरुवार को राजधानी जयपुर में शैल्बी हॉस्पिटल में शैल्बी मातृत्व केयर यूनिट के उद्घाटन के मौके पर आईं थीं। अदिति ने कहा कि ज़माना तेजी से बदल रहा है, आज की व्यस्त और भाग दौड़ भरी जिंदगी में ऐसे मदर एंड चाइल्ड हेल्थ केयर यूनिट की जरूरत है जो नवजात बच्चे और प्रसूता का ख्याल रख सकें और उन्हें बिलकुल घर जैसे शांत और अपनेपन वाले माहौल के बीच एक ही छत के नीचे चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके।
अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा देने वाले शैल्बी हॉस्पिटल ने इस दिशा में एक सकारात्मक कदम आगे बढ़ाते हुए अनूठी पहल की है। शैल्बी मातृत्व केयर यूनिट इसका एक जीवंत उदाहरण है जहां प्रिटर्म, न्यू बोर्न बेबी और प्रसूता को बेहतर इलाज मिलेगा जहां उनकी हर चिकित्सा सुविधा का खयाल रखते हुए एक्सपर्ट डॉक्टर्स और उनकी टीम द्वारा उन्हें बेहतर इलाज किया जाएगा।
इस अवसर पर मातृत्व केयर यूनिट के वरिष्ठ स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. रीतु गुप्ता, डॉ. निधि काबरा, डॉ. सुनिता चौधरी और शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. मनोज शर्मा सहित उनकी टीम के सदस्य, शैल्बी ग्रुप के अधिकारी सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम में डॉ. गणेश लक्ष्मण : VP कॉर्पोरेट डेवलपमेंट – शैल्बी हॉस्पिटल्स, डॉ. प्रतीक शर्मा : CAO शैल्बी हॉस्पिटल जयपुर, विशाल शर्मा : A.G.M. शैल्बी हॉस्पिटल जयपुर भी सम्मिलित हुए
कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर्स और वहां मौजूद लोगों के बीच संवाद कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमे लोगों ने बीमारियों से जुड़ी भ्रांतियों को लेकर स्वाला पूछे, अनुभवी डॉक्टर्स ने बड़ी आत्मीयता से इन सवालों का जवाब देकर उनकी जिज्ञासाएं शांत की।
क्या है शैल्बी मातृत्व केयर यूनिट
ज्वाइंट रिप्लेसमेंट और मल्टी स्पेशलिटी मेडिकल सर्विस में अग्रणी शैल्बी हॉस्पिटल ने अपनी सेवा का विस्तार करते हुए मातृत्व केयर यूनिट का शुभारंभ किया है जिसमे स्त्री, प्रसूति एवं शिशु व क्रिटिकल बाल रोगों के लिए गहन चिकित्सा सेवाएं दी जाएंगी, अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं वाले इस यूनिट में मदर एंड चाइल्ड के लिए 24×7 एक्सपर्ट्स डॉक्टर्स की टीम इलाज के लिए मौजूद रहेगी।

About Manish Mathur