जावा येज्डी मोटरसाइकिल्स ने धमाकेदार तरीके वर्ष 2023 की शुरुआत की; जावा 42 और येज्डी रोडस्टर नए रंगों में पेश की गईं

पुणे, 30 जनवरी, 2023: रंगबिरंगे अंदाज में साल की शुरुआत करते हुए और आगे के सफर को रोमांचक बनाने के लिए, जावा येज्डी मोटरसाइकिल ने अपने दो सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल – जावा 42 स्पोर्ट्स स्ट्राइप और येज्डी रोडस्टर को नए रंगों में पेश किया है। जावा 42 स्पोर्ट्स स्ट्राइप, मैटेलिक कॉस्मिक कार्बन के डायनेमिक शेड में है जबकि येज्डी रोडस्टर रेंज, ग्लॉस फिनिश में क्रिमसन डुअल टोन में पेश की गई है।

जावा 42 स्पोर्ट्स स्ट्राइप कॉस्मिक कार्बन उस तत्व से प्रेरणा लेता है जो स्वयं जीवन का स्रोत है। इसकी शानदार कार्बन फाइबर फिनिश स्पोर्ट स्ट्राइप, प्रकृति के शुद्धतम तत्व के प्रति श्रद्धा भाव से पूरित है। यह सरलता के भीतर छिपी कार्बन की जटिलता के द्वैत को दर्शाता है, जो मजबूती के साथ फुर्ती और दमखम के साथ चुस्ती प्रदान करता है।

येज्डी रोडस्टर क्रिमसन ड्यूल टोन, मॉडल के प्रभावशाली व्यवहार में एक अलग आयाम जोड़ता है। समझौतापूर्ण दुनिया में, यह डुअल टोन फिनिश उन चुनिंदा लोगों के लिए है जो बिना किसी विकल्प के यह सब चाहते हैं।

जावा 42 कॉस्मिक कार्बन की कीमत 1,95,142 रुपये है, जबकि येज्डी रोडस्टर क्रिमसन डुअल टोन की कीमत 2,03,829 रुपये है; दोनों कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं।

जावा येज्डी परिवार में दो नए उत्पाद पेश करते हुए, जावा येज्डी मोटरसाइकिल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आशीष सिंह जोशी ने कहा, “ये दो नए रंग जावा और येज्डी दोनों ही ब्रांड के लिए और भी अधिक रोमांचक चरण की शुरुआत करते हैं। यह वित्तीय वर्ष रोचक उपलब्धियों से भरा रहा – चाहे वह भारतीय बाजार में नई येज्डी रेंज को पेश करने की बात होहमारी प्रमुख राइड्स के माध्यम से विभिन्न इलाकों में मोटरसाइकिलों को छोड़ना हो या फिर हमारी डीलरशिप का इतनी रफ्तार से विस्तार जिसे इंडस्ट्री में देखा नहीं गया। यह तो बस शुरुआत हैऔर हम आने वाले साल में जावा और येज्डी प्रोडक्ट रेंज में और अधिक रोमांच और उत्साह जोड़ने के लिए तैयार हैं।

पावरट्रेन के मोर्चे पर, दोनों मोटरसाइकिलें अपनी श्रेणी की अग्रणी तकनीक एवं प्रदर्शन वाले इंजनों से सुसज्जित हैं। येज्डी रोडस्टर में 334 सीसी डिस्प्लेसमेंट का लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड, डीओएचसी सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 29.7PS का पीक पावर एवं 28.95Nm का पीक टॉर्क देता है। जावा 42 2.1 में भी इसी कॉन्फिगरेशन वाला 294.72 सीसी इंजन है जो 27.32PS की पीक पावर और 26.84Nm का पीक टॉर्क देता है। दोनों मोटरसाइकिलें स्लिक-शिफ्टिंग सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती हैं, जिसमें से येज्डी रोडस्टर में ए एंड एस क्लच है। कॉन्टिनेंटल के डुअल चैनल एबीएस एवं सर्वोत्तम कोटि के ब्रेक से सुसज्जित, इन मोटरसाइकिलों के चैसिस को इस प्रकार से ट्यून किया गया है जिससे इन्हें आरामदेह तरीके से चलाया जा सके।   हैंडलिंग और आराम के लिए ट्यून किए गए चेसिस में रखे गए इस पैकेज के साथ, ये दोनों मोटरसाइकिल पूरे दिन, हर दिन कान से कान तक ग्रिन देने के लिए पंच में पैक करती हैं। इन दोनों ही मोटरसाइकिल्स को हर रोज और पूरे दिन खुशियाँ देने के लिए डिजाइन किया गया है।

जावा येज्डी मोटरसाइकिल्स के लिए नेटवर्क विस्तार हमेशा से प्राथमिकता रही है और कंपनी अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए तेजी से अपनी उपस्थित बढ़ा रही है। कंपनी के वर्तमान में पूरे भारत में लगभग 400 टचप्वाइंट हैं और इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक 500 आउटलेट तक पहुंचने की योजना है।

About Manish Mathur