????????????????????????????????????

अपस्टॉक्स ने ‘ट्रेडिंगव्यू’ के साथ सहयोग किया; डेडिकेटेड डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म एवं एडवांस्ड चार्टिंग फीचर्स की पेशकश की

मुंबई18 जनवरी2023: भारत के अग्रणी डिजिटल निवेश प्लेटफार्मों में से एक, अपस्टॉक्स ने 30 मिलियन से अधिक ट्रेडर्स और निवेशकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले वैश्विक चार्टिंग प्लेटफॉर्म ‘ट्रेडिंगव्यू’ के साथ सहयोग किया है। इस सहयोग से अपस्टॉक्स के उपयोगकर्ता एनएसई, बीएसई और एमसीएक्स पर अपने ट्रेडों को सहज तरीके से ट्रैक कर सकेंगे, उनका विश्लेषण और निष्पादन कर सकेंगे।

ट्रेडिंगव्यू सुविधाओं को www.tv.upstox.com का उपयोग करके होस्ट किए गए नए वेब प्लेटफॉर्म पर एक्सेस किया जा सकता है। अपस्टॉक्स पर, एकीकरण को ट्रेडिंग व्यू लाइब्रेरी के शीर्ष पर बनाया गया है, जो ट्रेडिंगव्यू पोर्टल पर समान उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता सीधे चार्ट पर ट्रेडिंग कर सकते हैं और ऑर्डर एवं पोजिशन को प्रबंधित कर सकते हैं। इसके अलावा, अपस्टॉक्स उपयोगकर्ता इस सुविधा का लाभ उठाकर स्टॉक की अपनी सूची बना सकते हैं, चार्ट देख सकते हैं और तकनीकी विश्लेषण कर सकते हैं- ये सभी कार्य एक ही साथ किए जा सकते हैं।

ट्रेडिंग व्यू सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शून्य लागत पर डेस्कटॉप पर उपलब्ध है। इसमें सभी चार्टिंग टूल, इंडिकेटर, मल्टी चार्ट व्यू और कई अन्य विशेषताएं शामिल हैं। प्लेटफ़ॉर्म में एक डैशबोर्ड भी है जहाँ से उपयोगकर्ता ऑर्डर, पोजिशन और होल्डिंग्स को देख सकते हैं और वो उन्हें अलग से ट्रैक कर सकते हैं और उसके अनुसार कार्य कर सकते हैं।

अपस्टॉक्स के सह-संस्थापक, श्रृणि विश्वनाथ ने बताया, “ट्रेडिंग व्यू के साथ साझेदारी हमें अपने उपयोगकर्ताओं की ट्रेडिंग में लगातार नयापन लाने और उसे बेहतर बनाने के हमारे दृष्टिकोण के करीब लाती है। हम मजबूत तकनीक-आधारित दृष्टिकोण का उपयोग करके अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ चार्टिंग अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। इस एकीकरण के साथअपस्टॉक्स प्लेटफॉर्म पर ट्रेडर्स के लिए कई चार्टिंग टूल उपलब्ध हो जाते हैं। वे 104 संकेतकों और 80 से अधिक ड्राइंग टूल के साथ मजबूत स्टॉक विश्लेषण का लाभ उठा सकेंगे। इसके अलावावे सीधे चार्ट से भी ट्रेड कर सकते हैं और एक साथ 8 चार्ट सेट कर सकते हैं। हमें ट्रेडिंगव्यू के साथ यह सहयोग करने और अपने उपयोगकर्ताओं को एक अलग अनुभव प्रदान करने में सक्षम हो पाने की खुशी है।”

इसके अतिरिक्तऑप्शंस चेन उपकरण है जिससे ग्राहक अंतर्निहित सिम्बॅल के एलटीपी के ऊपर और नीचे 30 स्ट्राइक कीमतों तक का चुनाव कर सकते हैं। इससे अधिक तेजी से एवं अधिक सटीकता के साथ चार्ट्स को एक्सेस किया जा सकता हैआसानीपूर्वक ऑर्डर निष्पादन किया जा सकता है और डार्क थीम्स में बदलने का भी विकल्प उपलब्ध है।

नवाचारों की गति बढ़ाने के लिएअपस्टॉक्स की मार्जिन ट्रेडिंग फैसिलिटी (एमटीएफ) का भी विस्तार हुआ हैजिससे एमटीएफ के अंतर्गत लागू स्टॉक्स 194 से बढ़कर 377 हो गए हैं। इसके अलावाएमटीएफ के माध्यम से आपको मिलने वाली लागू राशि 12.5 लाख से बढ़कर 25 लाख हो गई है। नए खोज उपकरणों के साथउपयोगकर्ता नए ट्रेडिंग अवसरों को देख सकते हैं- स्मार्टलिस्ट उन्हें सक्रिय अनुबंधोंओपन इंटरेस्ट और निहित अस्थिरता लाभकर्ताओं को ढूँढने में मदद करेगी।

पिछले कुछ वर्षों में, नए अवसरों का पता लगाने के लिए तकनीकी विश्लेषण करने हेतु ट्रेडिंगव्यू ट्रेडर्स समुदाय के बीच लोकप्रिय ट्रेडिंग लाइब्रेरी के रूप में विकसित हुआ है। उपयोगकर्ताओं के लिए ट्रेडिंग को बेहतर बनाने के इस उद्देश्य के अनुरूप, अपस्टॉक्स ने अपने प्लेटफॉर्म पर इस सुविधा को शुरू किया है ताकि उनके अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और उनके मार्गदर्शन हेतु सही उपकरण प्रदान किया जा सके।

अपस्टॉक्स की इस पेशकश के बारे में अधिक जानने के लिए, यहाँ क्लिक करें।

About Manish Mathur