केसरिया महापंचायत जयपुर में 2 अप्रैल को

आज जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, कार्यक्रम संयोजक एवं करणी सेना के संरक्षक छगन सिंह जी राठौड़ संत समाज के राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी सौरभ राघवेंद्र आचार्य महाराज एवं ब्रह्म शक्ति संघ के राष्ट्रीय संयोजक सुनील मुद्गल सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख पदाधिकारियों ने सम्मलित हो कर एक मंच से बताया कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के बैनर तले केसरिया महापंचायत आयोजन 2 अप्रैल को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में किया जा रहा है। कार्यक्रम के संयोजक करणी सेना के संरक्षक छगन दास राठौड़ जी ने बताया यह कार्यक्रम स्वर्ण समाज को एकजुटता की तरफ ले जाएगा वह ब्राह्मण राजपूत राष्ट्र को एक नई दिशा की तरफ अग्रसर करेंगे क्योंकि दोनों ही समाज पुरातन काल से समाज को नई दिशा व दशा देने का काम करते हैं
वहीं दूसरी ओर केसरिया महापंचायत के लिए करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि क्षत्रिय समाज ने हमेशा हर समाज, दबे, कुचलो, नारी व गाय की रक्षा की है क्षत्रियो को वर्तमान में संख्या के आधार पर सरकार प्रतिनिधित्व दे तथा संतों की रक्षा के लिए वकीलों के भांति रक्षा एक्ट बनाये, EWS की विभिन्न विसंगतियों को दूर करने के साथ विभिन्न मुद्दे निम्ननानुसार है:
1. क्षत्रिय कल्याण बोर्ड का गठन हमारे समाज के किसी भी महापुरुष के नाम से किया जाए।
2. हमारे समाज के इतिहास व महापुरुषों कि पहचान को तोड़-मरोड़ अथवा अन्य किसी समाज का बता कर पेश करने वालो के विरुद्ध संवैधानिक कार्यवाही का अधिकार दिया जाए।
3. संतों की सुरक्षा हेतु पुख्ता प्रावधान किये जाए जिसके तहत संत सुरक्षा बिल पास किया जाए, जो संतों के हितों की रक्षा करे।
4. EWS आरक्षण 10% से 14% किया जाए।
5. केंद्र सरकार द्वारा EWS से सम्बंधित जमीन, मकान, प्लाट की शर्त हटाई जाए।
6. पंचायती राज चुनाव/स्थानीय निकाय व अन्य सभी प्रकार के चुनावो में EWS के तहत अन्य आरक्षित वर्गों कि तरह कोटा दिया जाए ।
7. EWS का सरलीकरण किया जाए, जिसमे आयु कि छूट, उत्तीर्णांक के साथ शैक्षणिक योग्यता में अंकों कि छूट को शामिल करते हुए संम्पूर्ण भारत में एक जैसी प्रणाली लागू कि जाए।
8. EWS अभ्यर्थियों व छात्रों के लिए जिला स्तर पर निःशुल्क छात्रावास कि सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।
9. EWS बेरोजगार युवाओ के लिए विशेष प्रशिक्षण तथा उनके लिए सरकारी गारंटी पर बिना ब्याज के व्यवासिक पूंजी उपलब्ध करवाई जाए।
10. सामान्य आर्थिक कमजोर वर्ग के किसानों कि आर्थिक स्थिति सुधरने हेतु विशेष आर्थिक सहायता पैकेज कि व्यवस्था कि जाए।
11. आनंदपाल सिंह फर्जी एनकाउंटर के समय सामाजिक नेताओं व युवाओ पे किये गए मुक़दमे वापिस लिए जाए। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए ब्रह्म शक्ति संघ के संयोजक सुनील मुद्गल ने बताया अभी कुछ समय पूर्वी ब्राह्मण समाज के द्वारा एक बड़ी महापंचायत का आयोजन किया मगर इस पंचायत में जुड़ने का कारण पूछने पर उन्होंने कहा यह महापंचायत स्वर्ण जातियों की एकता व अखंडता की नई इबारत लिखेगा और अब हम सब अलग-अलग ना लड़कर अपनी मांगों के लिए एक साथ लड़ेंगे

कार्यक्रम में रघुनाथ धाम की राष्ट्रीय अध्यक्ष बबीता शर्मा एवं कोषाध्यक्ष नेहा शर्मा, सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

About Manish Mathur