SSbelieve_HERO_VERT_OnColour_CMYK

डिज्नी स्टार नेटवर्क ने टाटा आईपीएल 2023 के लिए एचएसएम बाजारों में अब तक की सबसे अधिक पहुँच दर्ज कराई

मुंबई, 17 अप्रैल, 2023: टाटा आईपीएल 2023 के आधिकारिक टेलीविजन प्रसारक डिज्नी स्टार ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के क्षेत्रीय दर्शकों की संख्या में भारी वृद्धि दर्ज की है। हिंदी भाषाभाषी बाजारों (एचएसएमने पहले 10 मैचों के लिए 20.4 करोड़ प्रशंसकों के साथ आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक दर्शकों की संख्या दर्ज की हैपिछले संस्करण की तुलना में 29.5% की वृद्धि हुई है। एचएसएम ने 4380 करोड़ मिनट का वाच टाइम भी देखाजो पिछले साल की तुलना में 25% अधिक है। एचएसएम बाजारों में विकास के महत्वपूर्ण केंद्र यूपीबिहारएमपीदिल्लीराजस्थानमहाराष्ट्रपंजाब और हरियाणा हैं। एचएसएम के अलावादक्षिण के बाजारों में भी पिछले संस्करण की तुलना में 21% की पर्याप्त वृद्धि देखी गई हैएपी/तेलंगाना में 33% खपत वृद्धि देखी गई है और कर्नाटक में 30% की वृद्धि दर्ज की गई हैपहले 10 मैचों के लिए 680 करोड़ मिनटजो कि आईपीएल इतिहास में अब तक की उच्चतम खपत (कोविड वर्ष के अलावा) भी है।

स्टार स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने कहा, “हम अपने क्षेत्रीय फीड के लिए मिली प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं। हिंदी भाषी बाजार ने आईपीएल के इतिहास में पहले 10 मैचों के लिए अब तक की सबसे अधिक पहुंच दर्ज करने के लिए दर्शकों की संख्या के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हमारे फ़ीड को प्रशंसकों को खेल के करीब लाने और एक आकर्षक अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हमने उनकी अनूठी संस्कृति को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक भाषा के लिए सराउंड प्रोग्रामिंग बनाई है और इससे हमें देश के विभिन्न हिस्सों में प्रशंसकों से जुड़ने में मदद मिली है और उन्हें उनकी जरूरतों के अनुरूप अनुभव प्रदान करने में मदद मिली है।”

स्टार स्पोर्ट्स ने बॉलीवुड सुपरस्टार और खेल प्रेमी रणवीर सिंह को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। रणवीरइनक्रेडिबल लीग के लिए सूत्रधार‘ के रूप में अपनी भूमिका में आनंदायक और मनोरंजक सामग्री की धारा बनाने में जुटे हैंजो मार्की टूर्नामेंट से जुड़ी बातों को आकर्षक तरीके से जीवंत करता है। अभिनव हिंदी फीड में सुनील गावस्करवीरेंद्र सहवागइरफान पठानमोहम्मद कैफ जैसे विशेषज्ञों के रूप में कुछ बेहतरीन पूर्व क्रिकेटरों को शामिल किया गया हैऔर प्रशंसकों रीयल-टाइम में सभी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। इसके अतिरिक्तराजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के साथ उनके नए शो हल्ला बोल‘ और चक दे‘ के लिए विशेष सहयोग से राजस्थान में खपत में 53% और पंजाब और हरियाणा में 37% की वृद्धि हुई है। इसी तरहस्टार स्पोर्ट्स ने स्टार उत्सव मूवीज (एफटीए) चैनल पर आईपीएल 2023 के चुनिंदा मैचों के लाइव प्रसारण के साथ-साथ स्टार्स ऑन स्टार‘ के लिए के एल राहुल एवं नए शो एलएसजी जंक्शन‘ के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ विशेष सहयोग के माध्यम से आकर्षक प्रोग्रामिंग प्रदान करके यूपी में खपत में 58% की वृद्धि दर्ज कराई है।

दक्षिण बाजारों के लिए खपत में वृद्धि का श्रेय क्षेत्र-विशिष्ट विषयों और गुंडप्पा विश्वनाथएमएसके प्रसादके श्रीकांतएल बालाजीएस बद्रीनाथमुरली विजय और एस श्रीसंत जैसे इन-हाउस विशेषज्ञों की विशाल रेंज को दिया जा सकता है। खेल के करीब प्रशंसक। दिग्गज अभिनेता और क्रिकेट प्रेमी नंदामुरी बालकृष्ण के सहयोग के साथ स्टार स्पोर्ट्स तेलुगु एचडी के लॉन्च ने आंध्र प्रदेश/तेलंगाना के बाजारों में प्रशंसकों को टूर्नामेंट के साथ जुड़ने में मदद की है। आईपीएल ट्रॉफी टूर#MySocietyStadiumऔर स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित फैन बसों जैसी विशेष पहलों ने प्रशंसकों के उत्साह में इजाफा कियाजिससे यह देश भर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक आकर्षक और अविस्मरणीय अनुभव बन गया।

स्टार स्पोर्ट्स खेलों के लिए फैनडम को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है। ब्रॉडकास्टर द्वारा शोर ऑनगेम ऑन!‘ अभियान ने टूर्नामेंट से पहले महत्वपूर्ण उत्साह और समर्थन उत्पन्न किया। टेलीविज़न सेट पर इनक्रेडिबल लीग लाइव देखते समय इस अभियान ने प्रशंसकों के जुनूनउत्साह और एकजुटता का सही सार दिखाया। डिज़नी स्टार ने पहले 10 मैचों के लिए 30.7 करोड़ दर्शकों की संचयी पहुंच के साथ शुरुआती 10 मैचों के लिए 6230 करोड़ मिनट का वॉच टाइम देखाजो दोनों आईपीएल इतिहास में दूसरा सबसे अधिक हैं*

डिज्नी स्टार नेटवर्क पर पीपीएल सहित लाइव प्रसारण के लिए 2+ यू+आर – के लिए सभी बीएआरसी  डेटा

About Manish Mathur