फिक्की लेडिज ऑर्गेनाइजेशन ने आयोजित किया नाटक विद लव आपकी सायरा का आयोजन

19 अप्रैल, 2023, जयपुर : फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन, जयपुर चैप्टर ने अपनी नई चेयरपर्सन, सुश्री नेहा ढड्डा के नेतृत्व में जूही बब्बर सोनी द्वारा निर्देशित और अभिनीत एक नाटक “विद लव, आप की सैयरा” का एक थिएटर शो आयोजित किया। शुरुआत में ‘सैयारा’ के किरदार की कल्पना नादिरा जहीर बब्बर ने की थी। सैयरा भावुक, शहरी और निडर है। एक आधुनिक भारतीय महिला की नज़रों से, सईयारा सपने देखने की हिम्मत रखती है! ‘पुरुष, मार्केटिंग और बहुत कुछ’ पर उनकी मीठी और मसालेदार भूमिका गैलरी के साथ एक संवादात्मक दृष्टिकोण में दिलचस्प रूप से व्यक्त की जाती है, जिससे दर्शकों को प्रदर्शन का हिस्सा बना दिया जाता है!

यह नाटक हर किसी के लिए करीब से देखने का हकदार है क्योंकि यह समाज के विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित करता है, चाहे वह सकारात्मक हो, हास्यपूर्ण हो या चौंकाने वाला हो। “प्यार आप की सईयारा” दोस्तों, माता-पिता, प्यार और आशा का जश्न मनाता है, मंच पर या उसके कथन में पात्र खजाने को संदेश देते हैं।

नेहा ढड्डा, चेयरपर्सन ने सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि एफएलओ ने प्रताप नगर में स्किलिंग सेंटर शुरू किया है, जिससे महिलाओं और कॉलेज जाने वाली लड़कियों ने कपड़े और मोतियों से बने स्थायी आभूषण बनाना शुरू कर दिया है, जो सभी फ्लो सदस्यों को उनके जन्मदिन पर उपहार में दिया जाएगा।

साथ ही उन्होंने बताया कि हमने महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए महिला-ई रिक्शा चालक बनाने के लिए अपना प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है। उन्हें ई-रिक्शा चलाने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा जो एक सार्वजनिक परिवहन है, इसलिए आर्थिक बुनियादी सुविधाओं में महिलाओं को शामिल करना। एसके फाउंडेशन के सहयोग से उन्हें उनके इलेक्ट्रिक वाहनों पर सरकार की ओर से आसान कर्ज मुहैया कराया जाएगा और अपने पैरों पर मजबूती से खड़े होने की मुफ्त ट्रेनिंग दी जाएगी। यह उन्हें विभिन्न आजीविका विकल्पों से जोड़ने और हमारी महिलाओं को आर्थिक शक्ति के साथ सशक्त बनाने के लिए है।

About Manish Mathur