भारत में ईवी ट्रांजिशन में तेजी लाने के लिए इनोवेशन के नेतृत्व वाले स्टार्टअप मैटर और ओटीओ आए साथ

बैंगलोर, 28 अप्रैल 2023 – तकनीकी नवाचार-आधारित स्टार्ट-अप मैटर ने अपनी 22 वीं सदी की मोटरबाइक, एरा के लिए किफायती और लचीले वाहन वित्तपोषण विकल्प प्रदान करने के लिए ओटीओ (दुपहिया वाहनों के लिए एक डिजिटल वाणिज्य और वित्तपोषण मंच) के साथ साझेदार का एलान किया है। इस साझेदारी का उद्देश्य इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को भारतीय बाजार में अधिक सुलभ बनाना है।  मैटर ऐरा के लिए ओटीओ वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से एक बटन क्लिक करने पर वित्त उपलब्ध होगा और ऐरा की बुकिंग की सुविधा भी उसी समय मिल जाएगी। यह पहल ग्राहकों को उनकी पसंद के स्थान और समय पर पेपरलेस प्रक्रिया के माध्यम से डिजिटल टू-व्हीलर फाइनेंस की पेशकश करने की दिशा में एक और कदम है।
भारत में दोपहिया बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ बड़े पैमाने पर बदलाव देखा गया है।  जबकि अधिकांश भारतीय मोटरबाइक्स पर सवारी करता है, सही प्रकार की इलेक्ट्रिक मोटरबाइक्स के विकल्प के साथ हम ई-मोटरबाइक्स की ओर तेजी से बदलाव देखेंगे। दूसरी तरफ, 22 जून तक दोपहिया ऋण पोर्टफोलियो मूल्य में 10.6% वर्ष-दर-वर्ष और मात्रा में 1.6% वर्ष-दर-वर्ष बढ़ा है। इस सहयोग के माध्यम से, कंपनियां लचीला वित्तपोषण विकल्प प्रदान करके भारत में इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति का नेतृत्व करने की इच्छुक हैं। देश का 65% दोपहिया बाजार भारत में है।  दोपहिया ऋण पोर्टफोलियो में वृद्धि इंगित करती है कि अधिक लोग इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को अपनाने के इच्छुक हैं, जो पर्यावरण और अर्थव्यवस्था के लिए एक सकारात्मक संकेत है।
ओटीओ के सीईओ और सह-संस्थापक सुमित छाजेद ने कहा, “हम मैटर के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, एक कंपनी जो एक स्थायी भविष्य के हमारे दृष्टिकोण को साझा करती है। ओटीओ में, हम अपने ग्राहकों को अभिनव समाधान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और इसके द्वारा  मैटर के साथ साझेदारी करके, हम पर्यावरण के अनुकूल और भविष्य के परिवहन विकल्प प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं। मैटर के साथ हमारा सहयोग टिकाऊ गतिशीलता को बढ़ावा देने और कार्बन पदचिह्न को कम करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है। हम सकारात्मक परिणाम देखने के लिए उत्सुक हैं जो परिणाम देंगे  हमारे संयुक्त प्रयासों से, और हम एक उज्जवल, हरित भविष्य के अपने प्रयास में दृढ़ बने हुए हैं”।
मैटर के ग्रुप सीईओ और संस्थापक मोहल लालभाई ने कहा, हमें ओटीओ के साथ हाथ मिलाकर और भारत में विद्युतीकरण क्रांति का नेतृत्व करने की खुशी है।  हमारा सहयोग हमें अपने उपभोक्ताओं को ईवी खरीदने का संपूर्ण अनुभव प्रदान करने की अनुमति देगा, जिससे इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में परिवर्तन सरल और अधिक किफायती हो जाएगा।  साझेदारी ऑनलाइन और मैटर के सभी डीलरशिप आउटलेट्स पर लागू होगी।  यह साझेदारी ईवी को व्यापक रूप से अपनाने में तेजी लाने का प्रयास करती है।
मैटर के ग्रुप सीओओ और को-फाउंडर अरुण प्रताप सिंह ने कहा कि यह साझेदारी एक व्यापक उपभोक्ता आधार तक पहुंचने की दिशा में एक और कदम है और हमें पर्यावरण और मूल्य के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं के बढ़ते बाजार में टैप करने में मदद करेगी।  ओटीओ के माध्यम से किफायती वित्तपोषण विकल्पों की पेशकश करके, हम ग्राहकों के एक नए वर्ग को आकर्षित कर सकते हैं और स्थायी गतिशीलता समाधानों में खुद को एक नेता के रूप में स्थापित कर सकते हैं।  मैटर और ओटीओ एक स्थायी भविष्य बनाने के सामान्य उद्देश्य के साथ एक गहरी साझेदारी पर काम कर रहे हैं।

About Manish Mathur