सीआरपी के बाद अब सैमको सिक्योरिटीज का ‘माई ट्रेड स्टोरी’ ऐप बना व्यापारियों का मजबूत साथी, बाजार में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करने वाला नेक्स्ट जनरेशन ऐप

मुंबई, 28 जुलाई, 2023: भारत के मुख्य ऑनलाइन स्टॉकब्रोकर सैमको सिक्योरिटीज ने ट्रेड स्प्रेडशीट और एनालिटिक्स जैसे नए टूल के साथ पेश किया है माई ट्रेड स्टोरी फीचर। इसके जरिए सैमको सिक्योरिटीज कारोबारियों के लिए अपनी ट्रेडिंग रणनीतियों का विश्लेषण और सुधार करने के तरीके में क्रांति लाने का प्रयास कर रही है। यह मार्केट में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए व्यक्तिगत मार्गदर्शन के साथ और भी कई फायदे देता है।
सैमको सिक्योरिटीज सीआरपी (कैपिटल रिसोर्स प्लानिंग) ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माई ट्रेड स्टोरी सेगमेंट में उपलब्ध ट्रेड स्प्रेडशीट व्यक्तिगत स्तर पर व्यापक व्यापार-संबंधित आंकड़े और खास नजरिया देता है। व्यापारी अपनी पोजिशन, पी एंड एल एनालिटिक्स, व्यापार में खरीद—बेचान से जुड़े हर चरण, प्रमुख तकनीकी संकेतक के अलावा कई पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सीआरपी व्यापारियों को कठिन चुनौतियों पर काबू पाने और उनके वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करने के लिए रियल टाइम मार्केट डेटा, तकनीकी विश्लेषण उपकरण, स्टॉप-लॉस ऑर्डर, मार्जिन ट्रेडिंग और शैक्षिक संसाधनों सहित उद्योग में अपनी तरह की पहली सुविधाओं की एक पूरी रेंज देता है।
सैमको ग्रुप के सीईओ जिमीत मोदी ने कहा, उन्नत एनालिटिक्स के साथ ट्रेड स्प्रेडशीट फीचर व्यापारियों के लिए गेम-चेंजर साबित होगा क्योंकि यह उन्हें बिजनेस—लेवल की इनसाइट और व्यापक एनालिटिक्स तक अभूतपूर्व पहुंच प्रदान करता है। बिजनेस परफॉर्मेंस के आंकड़ों के विश्लेषण से बिजनेस पॉसिबिलिटी स्कोर देकर व्यापारियों को व्यापार की सफलता की संभावना के बारे में सूचित करता है, बाजार के रुझान, तकनीकी संकेतक और जोखिम प्रबंधन रणनीतियों का विश्लेषण करता है। यह उन्हें संभावित परिणामों का आकलन करने, मुनाफे के अनुसार रणनीति बनाने और पूरी क्षमता को अनलॉक करने में सहायता करता है, जिससे उन्हें मार्केट में अधिक सफलता मिलती है।
ट्रेड स्प्रेडशीट फीचर के मुख्य लाभ:
1. लाभदायक पैटर्न की पहचान: व्यापारी लाभदायक पैटर्न और रणनीतियों की पहचान करने के लिए पिछले ट्रेडों का विश्लेषण कर सकते हैं जिन्हें भविष्य के ट्रेडों में दोहराया जा सकता है।
2. अनुकूलित स्थिति आकार: स्थिति विवरण और प्रदर्शन मेट्रिक्स की जांच करके, व्यापारी प्रत्येक व्यापार के लिए उचित स्थिति आकार निर्धारित कर सकते हैं, प्रभावी ढंग से जोखिम का प्रबंधन कर सकते हैं और मुनाफे को अधिकतम कर सकते हैं।
3. सटीक प्रवेश और निकास बिंदु: ट्रेड स्प्रेडशीट की अंतर्दृष्टि व्यापारियों को अपने व्यापार के लिए इष्टतम प्रवेश और निकास बिंदुओं की पहचान करके अपने समय में सुधार करने में सक्षम बनाती है।
4. जोखिम-इनाम अनुपात का मूल्यांकन: अधिकतम संभावित लाभ और हानि जैसे विश्लेषण के माध्यम से, व्यापारी प्रत्येक व्यापार के जोखिम-इनाम अनुपात का आकलन कर सकते हैं, जिससे अधिक समझदारी से व्यापारिक निर्णय लिए जा सकते हैं।
ट्रेड स्प्रेडशीट सुविधा को शुरुआती से लेकर अनुभवी पेशेवरों तक सभी कौशल स्तरों के व्यापारियों को व्यापार-स्तर की जानकारी प्रदान करके सशक्त बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। एनालिटिक्स सुविधा महत्वपूर्ण बाजार प्रवृत्ति अंतर्दृष्टि प्रदान करके उनकी निर्णय लेने की क्षमताओं को और बढ़ाती है। यदि ट्रेड संभाव्यता सफलता स्कोर कम है, तो यह किसी ट्रेड के लिए सफलता की कम संभावना का संकेत दे सकता है। ऐसे मामलों में, विभिन्न विकल्पों पर विचार करने की सलाह दी जाती है, जिसमें एक फंड मैनेजर पर भरोसा करना शामिल है जो बाजार में अपने ज्ञान और अनुभव के आधार पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि, विशेषज्ञता और मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है।
शुरुआती ऑफर के रूप में, माई ट्रेड स्टोरी की हाइपर-पर्सनलाइज्ड और एडवांस ट्रेडिंग फीचर ग्राहकों के लिए निःशुल्क उपलब्ध होंगे, जिसमें 12,000 रुपए का फायदा होगा। व्यापारी अपने व्यापारिक प्रदर्शन में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और बेहतर व्यापारिक परिणामों के लिए डेटा-संचालित निर्णय लेने के लिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
सैमको सिक्योरिटीज व्यापारियों को बाजार में सफलता को बढ़ावा देने वाले अत्याधुनिक उपकरण और सुविधाएं प्रदान करने के लिए अपने ट्रेडिंग ऐप को लगातार बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। ट्रेड स्प्रेडशीट सुविधा व्यापारियों को मूल्यवान जानकारी और विश्लेषण के साथ सशक्त बनाने के सैमको सिक्योरिटीज के मौजूदा प्रयासों का हिस्सा है।
ट्रेड स्प्रेडशीट सुविधा का अनुभव करने और ट्रेडिंग जानकारी के एक नए स्तर को पाने के लिए ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से सैमको सिक्योरिटीज ट्रेडिंग ऐप डाउनलोड करें या कंपनी की वेबसाइट पर विजिट करें।

About Manish Mathur