वी ने भारत के युवाओं के लिए 10,000 से अधिक अन्तर्राष्ट्रीय नौकरियों के अवसर सुलभ बनाए

मुंबई, 24 जुलाई, 2023: भारत के महत्वाकांक्षी युवाओं को एक बेहतर कल के लिए जीवन में आगे बढ़ने में मदद करने के प्रयासों को जारी रखते हुए भारत के प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता, वी ने देश के सबसे बड़े जॉब सर्च प्लेटफॉॅर्म अपना के साथ साझेदारी में एक्सक्लुज़िव रूप से वी ऐप के वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन प्लेटफॉर्म पर 10,000 से अधिक अन्तर्राष्ट्रीय नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराए हैं।

वी के यूज़र अब यूएई, जापान, मलेशिया, रूस, जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और युनाईटेड किंगडम जैसे देशों में मैनुफैक्चरिंग, सेल्स, बिज़नेस डेवलपमेन्ट, कस्टमर सपोर्ट, लॉजिस्टिक्स आदि क्षेत्रों में अन्तर्राष्ट्रीय नौकरियों के लुभावने अवसरों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन अवसरों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन डिग्री, आईटीआई सर्टिफिकेशन या स्पेशलाइज़्ड डिप्लोमा में शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार को पास भारत में इसी कार्य क्षेत्र में ज़रूरी कौशल और काम करने का पूर्व अनुभव भी होना चाहिए।

भारत को कौशल की दृष्टि से दुनिया की राजधानी बनाने के सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप वी और अपना यह अनूठा प्रस्ताव लेकर आए हैं, जो देश के जनसांख्यिकी लाभांश का लाभ उठाने में सक्षम होगा। बहुत से देश भारतीय प्रतिभा को प्राथमिकता देते हैं, क्योंकि माना जाता है कि भारतीय युवा खूब मेहनती होने के साथ-साथ समस्याओं के समाधान में सक्षम होते हैं, वे डिजिटल रूप से साक्षर होते हैं, साथ ही उनमें नई तकनीकों के अनुसार अपने आप को ढालने की क्षमता भी होती है।

वी इंटरनेशनल जॉब्स ओपनिंग अब वी के सभी उपभोक्ताओं के लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के उपलब्ध हैं। यूज़र दिए गए लिंक https://bit.ly/3RgRrQj के माध्यम से वी ऐप पर वी जॉब्स प्लेटफॉर्म को एक्सेस कर सकते हैं।

About Manish Mathur