कारलेलो, एक केपरी लोन वेंचर ने धनतेरस के मौके पर 150 नई कारें बेचीं

नेशनल 17 नवम्बर, 2023; त्योहारों के सीज़न की शुरूआत के साथ ऑनलाईन नई कारों की खरीद के लिए प्लेटफॉर्म कारलेलो (केपरी लोन वेंचर) ने धनतेरस के पावन मौके पर 150 नई कारों की बिक्री की।

त्योहारों के सीज़न के दौरान कारलेलो पर डिजिटल इन्क्वायरीज़ में 60 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। ये आंकड़े नई कार की खरीद में डिजिटल इंटरैक्शन की बढ़ती सुविधा की ओर इशारा करते हैं। उत्तर पूर्वी क्षेत्र में कुल खरीददारों में 70 फीसदी मिलेनियल्स ने ऑनलाईन बुकिंग की। कारलेलो प्लेटफॉर्म युवाओं में बेहद लोकप्रिय हो रहा है, जो नई कार की ऑनलाईन खरीद के लिए सुविधाजनक सेवाएं उपलब्ध कराता है।

इस अवसर पर गौरव अग्रवाल, संस्थापक एवं सीईओ, कारलेलो, एक केपरी लोन वेंचर ने कहा, ‘‘पिछले दो महीनों में हमने बिक्री में 4 गुना बढ़ोतरी दर्ज की है। यह देखकर अच्छा लगता है कि युवा पेशेवर ऑनलाईन नई कार की खरीद में सुविधाजनक प्रक्रियाओं को अपना रहे हैं। हम उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों के अनुसार उन्हें सुलभ एवं सहज सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तत्पर हैं। हमें विश्वास है कि आने वाले समय में भी हम इनोवेशन करते हुए उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण कारें उपलब्ध कराते रहेंगे और आज की पीढ़ी की बदलती ज़रूरतों को पूरा करते रहेंगे।’’

नई कारों के रूझानों की बात करें तो कारलेलो पर सबसे ज़्यादा मांग दिल्ली एनसीआर में दर्ज की गई, इसके बाद मेरठ, लखनऊ, कानपुर और अम्बाला में भी अच्छी मांग दर्ज की गई। प्लेटफॉर्म पर मारूति सुजुकी, ह्ंडई, टाटा मोटर्स, महिन्द्रा, किया, एमजी मोटर्स और टोयोटा जैसे ब्राण्ड्स की मांग अधिक रही है। नई कारों में ब्लैक, ब्लू और व्हाईट उपभोक्ताओं के सबसे पसंदीदा कलर हैं। एसयूवी कारों की मांग में भी 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, स्पष्ट है कि स्पेशियस और बहुमुखी वाहनों की मांग बढ़ रही है।

शहर में ईंधन के विकल्पों की बात करें तो 33 फीसदी खरीददारों ने पेट्रोल कारें पसंद कीं, 11 फीसदी ने डीज़ल कारों, 45 फीसदी ने सीएनजी और 11 फीसदी ने इलेक्ट्रिक कारों को चुना। इस तरह कारलेलो उपभोक्ताओं की विभिन्न ज़रूरतों को पूरा कर रहा है। ये आंकड़े विभिन्न प्रकार के उपभेक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने की क्षमता तथा त्योहारों के सीज़न में कंपनी की सफलता की ओर इशारा करते हैं।

About Manish Mathur