ईटीएस इंडिया और एलन ग्लोबल ने भविष्य के वैश्विक लीडर्स को विकसित करने के लिए समझौता ज्ञापन पर किया हस्ताक्षर

नई दिल्ली, 17 नवंबर, 2023 ईटीएस की सहायक कंपनी और दुनिया का सबसे बड़ा शैक्षिक मूल्यांकन, अनुसंधान और एसेसमेंट कंपनी ईटीएस इंडिया, टीओईएफएल, जीआरई और एलन ग्लोबल स्टडीज डिवीजन जैसे मूल्यांकन के मालिक, जो एक प्रमुख शिक्षा इकाई है ने टीओईएफएल और जीआरई जैसे परीक्षणों में उनकी दक्षता कौशल को और बढ़ाकर एलन ग्लोबल में छात्रों को मजबूत बनाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। यह सहयोग छात्रवृति, पंजीकरण अते और एडवांस रिसर्च तैयारी सीखने के समर्थन जैसी कई पहल शुरू करने के लिए तैयार है।

ईटीएस इंडिया और एलन ग्लोबल मिलकर मेधावी छात्रों को डिजिटल प्रमाणपत्र के साथ 5,00,000 रुपये की वार्षिक छात्रवृत्ति प्रदान करेंगे। इसके अतिरिक्त, जीआरई और टीओईएफएल दोनों के लिए एक साथ पंजीकरण कराने वाले छात्रों को विशेष छूट दी जाएगी। संयुक्त उद्यम प्रमुख एलन वैश्विक स्थानों पर एक सह-ब्रांडेड “वॉल ऑफ फेम” की सुविधा देगा और एलन विद्वानों को जीआरई और टीओईएफएल परीक्षण शुल्क पर विशेष छूट प्रदान करेगा, साथ ही
दोनों परीक्षणों के लिए एक साथ नामांकन करने वालों के लिए अतिरिक्त लाभ भी मिलेगा।

इस अवसर पर ईटीएस इंडिया और दक्षिण एशिया के कंट्री मैनेजर, सचिन जैन ने कहा, “हमें एलन
ग्लोबल स्टडीज डिवीजन के साथ अपने रणनीतिक गठबंधन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।
हमारे ठोस प्रयास कल के लीडर्स के लिए रास्ते तय करेंगे। हमारे मजबूत परीक्षण प्लेटफार्मों के
माध्यम से उनकी शैक्षणिक महत्वाकांक्षाओं और अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों को सुविधाजनक बनाएंगे।
हम टीओईएफएल और जीआरई परीक्षाओं की सहायता से विदेश में अध्ययन करने के इच्छुक भारतीय छात्रों के सपनों को पूरा करने के लिए अपनी सामूहिक विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, एलन के शानदार नेटवर्क के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। परीक्षण प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए एलन ग्लोबल ईटीएस इंडिया पंजीकरण पोर्टल तक पहुंच प्राप्त करेगा, जिससे जीआरई और टीओईएफएल परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए एक आसान यात्रा की सुविधा मिलेगी।

सहयोग में एलन ग्लोबल के शिक्षकों के लिए विशेष प्रशिक्षण, छात्रों के लिए विशेष टीओईएफएल और जीआरई मास्टरक्लास, कंप्लीमेंट्री टीओईएफएल अभ्यास परीक्षा और विदेशी विश्वविद्यालयों के साथ विशेष वेबिनार जुड़ाव भी शामिल हैं।

एलन ग्लोबल के प्रबंध निदेशक अमन माहेश्वरी ने कहा, “हम ईटीएस इंडिया के साथ अपने सहयोग की शुरुआत की घोषणा करते हुए वास्तव में उत्साहित हैं। यह रोमांचक उद्यम एक साझा यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है, और हम उन अवसरों और उपलब्धियों की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो एक साथ काम करने पर सामने आएंगी। छात्रों को विदेश में अपने अध्ययन और टीओईएफएल या जीआरई तैयारी के सपनों को साकार करने में सहायता करने में ईटीएस की गहन विशेषज्ञता का लाभ उठाने की संभावना हमें बड़ी आशा से भर देती है। यह संस्थागत साझेदारी सिर्फ एक सहयोग से कहीं अधिक का प्रतीक है, यह एक आदर्श बदलाव की शुरुआत करती हैं, जो दुनिया के अग्रणी अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा की तैयारी के लिए छात्रों द्वारा अपनाए जाने वाले दृष्टिकोण में महत्वपूर्ण और सकारात्मक बदलाव का वादा करती है। साथ मिलकर हम वैश्विक शैक्षणिक लक्ष्य के लिए शैक्षिक तैयारी के संपूर्ण परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने और उन्नत करने की आकांक्षा रखते हैं।”

About Manish Mathur