एलन चंडीगढ़ ने सक्सेस पावर सेशन में किया प्रतिभाओं का सम्मान

जयपुर, 28 दिसंबर, 2023:  देश के सबसे बड़े प्रतिभा खोज कार्यक्रमों में से एक “एलन टैलेंटेक्स“ का समापन समारोह सक्सेस पावर सेशन में एसडी कॉलेज, सेक्टर 32, चंडीगढ़ में आयोजित किया गया। यहां टॉपर्स को पुरस्कार वितरित किए गए।

इस अवसर पर सेंटर हेड सदानंद वानी सर ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि एलन में हम छात्रों को उनके सपनों को पूरा करने में मदद करने के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा हर समय श्रेष्ठ माहौल देने का प्रयास रहता है। इस अवसर पर एलन चंडीगढ़ के अन्य फैकल्टी एवं अधिकारी अरुण शर्मा सर, संजीव सिंह सर और जितैन गुप्ता सर भी शामिल हुए।

कार्यक्रम में 800 से अधिक विद्यार्थियों को मैडल, उपहार एवं नकद पुरस्कार दिए गए। सत्र में दो हजार से अधिक विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने भाग लिया।

टैलेंटेक्स परीक्षा को शुरू हुए 10 साल हो गए हैं और अब तक 14 लाख से ज्यादा छात्र इस परीक्षा में शामिल हो चुके हैं। इस वर्ष परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में आयोजित की गई थी। इसके माध्यम से एलन से जुड़ने वाले छात्रों ने जेईई, एनईईटी और ओलंपियाड जैसी भारत की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में टॉप-100 में अखिल भारतीय रैंक हासिल की है। पहले चरण की परीक्षा 29 अक्टूबर को और दूसरे चरण की परीक्षा 5 नवंबर को आयोजित की गई थी। 2023 के दोनों चरणों में 3.16 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए।

About Manish Mathur