ईपैक ड्यूरेबल लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश खुलेगी 19 जनवरी 2024 को

राष्ट्रीय, 18 जनवरी, 2024: ईपैक ड्यूरेबल लिमिटेड (“ईपैक” या “कंपनी”), शुक्रवार, 19 जनवरी, 2024 को इक्विटी शेयरों की अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश की बोली/पेशकश खोलेगी।

₹ 10 के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों की कुल पेशकश का आकार ₹ [] तक का है जिसमें कुल मिलाकर ₹ 4,000 मिलियन [₹ 400 करोड़ ] का (“फ्रेश इशू”) और 10,437,047 इक्विटी तक की बिक्री पेशकश (ऑफर फॉर सेल) शामिल है।

एंकर निवेशक बोली की तारीख गुरुवार, 18 जनवरी, 2024 होगी। बोली/पेशकश के अभिदान (सब्सक्रिप्शन) के लिए शुक्रवार, 19 जनवरी, 2024 को खुलेगी और मंगलवार, 23 जनवरी, 2024 को बंद होगी।

इस पेशकश का मूल्य दायरा ₹218 से ₹230 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। बोली न्यूनतम 65 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 65 इक्विटी शेयरों के गुणकों में लगाई जा सकती है।

कंपनी इक्विटी शेयरों के फ्रेश इशू से जुटाई गई राशि का उपयोग विनिर्माण इकाइयों के विस्तार/स्थापना, हमारी कंपनी के कुछ बकाया ऋणों के आंशिक या पूर्ण रूप से भुगतान और/या पूर्व भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य (पेशकश के उद्देश्य) के लिए पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण के लिए करने का प्रस्ताव कर रही है।

इस पेशकश के तहत 10,437,047 इक्विटी शेयरों (“प्रस्तावित शेयर”) की बिक्री पेशकश में बजरंग बोथरा के 1,172,976 इक्विटी शेयर, लक्ष्मी पत बोथरा के 666,798 इक्विटी शेयर, संजय सिंघानिया के 748,721 इक्विटी शेयर, 748,721 इक्विटी शेयर, अजय डीडी सिंघानिया के (सामूहिक रूप से, “प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक“), पिंकी अजय सिंघानिया के 286,351 इक्विटी शेयर तक, प्रीति सिंघानिया के 286,351 इक्विटी शेयर तक, निखिल बोथरा के 442,905 इक्विटी शेयर तक, नितिन बोथरा के 442,905 इक्विटी शेयर तक, रजत कुमार बोथरा के 379,633 इक्विटी शेयर तक (सामूहिक रूप से, “प्रमोटर ग्रुप सेलिंग शेयरहोल्डर”), इंडिया एडवांटेज फंड एस4 I के 4,630,284 इक्विटी शेयर तक और डायनेमिक इंडिया फंड एस4 यूएस I के 631,402 इक्विटी शेयर तक (सामूहिक रूप से, “इन्वेस्टर सेलिंग शेयरहोल्डर, और साथ में प्रमोटर सेलिंग शेयरहोल्डर और प्रमोटर ग्रुप सेलिंग शेयरहोल्डर, “सेलिंग शेयरहोल्डर”, और सेलिंग शेयरहोल्डरों के इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए ऐसी पेशकश (ऑफर फॉर सेल) शामिल है।

ये इक्विटी शेयर कंपनी के रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, उत्तर प्रदेश, कानपुर (“आरएचपी”) के पास 12 जनवरी, 2024 को दर्ज रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए जा रहे हैं और इन्हें बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) में सूचीबद्ध किये जाने का प्रस्ताव है)।

यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ संबद्ध प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 (“एससीआरआर”) के नियम 19(2)(बी) के अनुसार और अनुपालन में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के ज़रिये किया जा रहा है। सेबी आईसीडीआर विनियमों का विनियम 6(1) जिसमें ऑफर का 50% से अधिक योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”, और ऐसा हिस्सा, “क्यूआईबी भाग”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते हमारी कंपनी, बुक रनिंग लीड मैनेजरों के परामर्श से, विवेकाधीन आधार (“एंकर निवेशक भाग”) पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी हिस्से का 60% तक आवंटित कर सकती है। एंकर निवेशक भाग का एक-तिहाई हिस्सा घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते घरेलू म्यूचुअल फंड से उस कीमत पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों जिस पर एंकर निवेशकों  (“एंकर निवेशक आवंटन मूल्य”) को सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार आवंटन किया जाएगा । एंकर निवेशक हिस्से में कम सब्सक्रिप्शन या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से (एंकर निवेशक हिस्से के अलावा) (“नेट क्यूआईबी हिस्सा”) में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, नेट क्यूआईबी हिस्से का 5% केवल म्यूचुअल फंड के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते ऑफर मूल्य पर या उससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त हों, और शेष नेट क्यूआईबी हिस्से का आवंटन म्यूचुअल फंड सहित क्यूआईबी बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों के अलावा) के लिए आनुपातिक आधार, वैध बोलियां ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने पर निर्भर करेगा।

इसके अलावा, ऑफर का कम से कम 15% हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा (जिसमें से गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए उपलब्ध एक तिहाई हिस्सा ₹ 0.20 मिलियन से अधिक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा) और ₹ 1.00 मिलियन तक और दो-तिहाई ₹ 1.00 मिलियन से अधिक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होंगे, बशर्ते उपरोक्त उप-श्रेणियों में से किसी एक में सदस्यता रहित भाग को अन्य उप-श्रेणियों में बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सके)।

और ऑफर का कम से कम 35% सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते उनसे ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। एंकर निवेशकों के अलावा सभी बोलीदाताओं को, जैसा लागू हो, यूपीआई बोलीदाताओं के मामले में अपने संबंधित एएसबीए खाते और यूपीआई आईडी का विवरण प्रदान कर अवरुद्ध राशि (“एएसबीए”) प्रक्रिया द्वारा समर्थित एप्लिकेशन का अनिवार्य रूप से उपयोग कर प्रस्ताव में भाग लेना आवश्यक है, जिसके अनुसार उनकी संबंधित बोली राशि को स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंकों (“एससीएसबी”) या प्रायोजक बैंकों द्वारा यूपीआई तंत्र के तहत, जैसा भी मामला हो, संबंधित बोली राशि की सीमा तक अवरुद्ध कर दिया जाएगा। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से ऑफर में भाग लेने की अनुमति नहीं है। अधिक जानकारी के लिए, पृष्ठ 425 पर “ऑफर प्रक्रिया” देखें।

एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड इस ऑफर (“बीआरएलएम”) के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

यहां उपयुक्त लेकिन परिभाषित नहीं किए गए सभी बड़े अक्षरों (कैपिटल लेटर वाले) वाले शब्दों का वही अर्थ होगा जो आरएचपी में बताया गया है।

About Manish Mathur