फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन ने एक भव्य कार्यक्रम ‘ए फैशन वॉक टू रिमेंबर’ आयोजित किया

24 फरवरी 24 को फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन ने एक भव्य कार्यक्रम ‘ए फैशन वॉक टू रिमेंबर’ आयोजित किया, यह कारीगरों और हथकरघा को बढ़ावा देने के लिए ट्राइफेड और राजस्थान हथकरघा विकास निगम के सहयोग से नारीत्व का जश्न मनाने और फ्लो सदस्यों को सशक्त बनाने का एक कार्यक्रम है। चेयरपर्सन सुश्री नेहा ढड्ढा ने माताओं, सास और बेटियों को एक साथ चलते हुए और एक-दूसरे को गले लगाते हुए एक मंच पर लाया। सुश्री ढड्डा ने एक भी कसर नहीं छोड़ी है, इसमें भावनाएँ और सशक्तिकरण दोनों साथ-साथ हैं, यह वास्तव में महिला की वास्तविक परिभाषा है। उन्होंने साझा किया, “यह इवेंट मेरा ड्रीम इवेंट है, मैंने और मेरी पूरी टीम ने इसके लिए बहुत मेहनत की है। यह कार्यक्रम एक ही छत के नीचे समृद्ध विरासत, नारीत्व, हथकरघा, लोककथाओं और एफएलओ सदस्यों का एक समामेलन है।

यह कार्यक्रम जयपुर के परिधान और आभूषण उद्योग के प्रीमियम, प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली डिजाइनरों का प्रदर्शन कर रहा है। फिक्की फ़्लो वोकल फ़ॉर लोकल में विश्वास करता है – शाम 5 बजे शुरू होने वाले एक विशेष, चुने हुए पॉप शो में अपनी कृतियों को प्रदर्शित करने का अवसर। एक भव्य फैशन वॉक, जिसमें 80-100 एफएलओ सदस्य शामिल थे।

इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए एक विशेष पॉप-अप शो का आयोजन किया गया, जिसमें डिजाइनर परिधान, आभूषण, चांदी के बर्तन और अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों का प्रदर्शन किया गया। यह कार्यक्रम वास्तव में हर किसी की आंखों को सुकून देने वाला था।

शो की शुरुआत करते हुए पूर्व अध्यक्षों को हैंडलूम साड़ियों में एक साथ रैंप पर चलते देख एफएलओ सदस्य रोमांचित हो गए – हैंडलूम हजारों वर्षों की संस्कृति और विरासत को संजोए हुए है, और डिजाइनरों को गले लगाकर अपने शहर को इससे बेहतर उपहार क्या दिया जा सकता है। सुश्री नेहा ढड्डा ने अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, “एफएलओ पीसीपी (पिछले अध्यक्ष-व्यक्ति) असली नायक हैं, इस प्रतिष्ठित संगठन को एक साथ रखने वाले हमारे मजबूत स्तंभ हैं। शुरुआती वॉक के बाद एफएलओ सदस्यों के बच्चों ने अपने प्यारे छोटे कदमों से बालिका शक्ति का प्रदर्शन किया। समर्पित एफएलओ समिति भी एकता और ताकत का प्रदर्शन करते हुए साथ-साथ चली।

शो ने न केवल एफएलओ सदस्यों को बल्कि शक्ति, ख्वाब, सुकून, नूर, परछाई, आंचल, हुनर, राबता, दुआ आदि जैसे नारीत्व के सभी खूबसूरत पहलुओं को अपनाने वाली महिलाओं का समर्थन करने वाली महिलाओं का भी जश्न मनाया। यह वॉक वास्तव में यादगार और प्रेरणादायक बन गई। हर जगह प्रतिभा, समर्थन और ताकत के साथ अलग-अलग भावनाएँ थीं।

About Manish Mathur