केनरा एचएसबीसी ओबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस ने बेहतर विशेषीकृत लाभों वाला नया ”इन्‍वेस्‍ट 4जी” प्‍लान लॉन्‍च किया

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 19 अक्टूबर 2020 : केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस ने नया यूनिट-लिंक्‍ड इंडिविजुअल लाइफ इंश्‍योरेंस सेविंग्‍स प्‍लान, ”इन्‍वेस्‍ट4जी” लॉन्‍च किया। इस प्‍लान को ग्राहक के लक्ष्‍यों और बदलती आवश्‍यकताओं के अनुरूप बनाया जा सकता है।

यह यूनिट-लिंक्‍ड इंडिविजुअल लाइफ इंश्‍योरेंस-कम-सेविंग्‍स प्‍लान, पोर्टफोलियो प्रबंधन विकल्‍पों और लचीलापन का बेजोड़ कॉम्बिनेशन प्रदान करता है, जो प्रत्‍येक व्‍यक्ति की मांग के अनुरूप सुरक्षा के चुनाव का विकल्‍प प्रदान करता है और भविष्‍य के लक्ष्‍यों के लिए बचत करने का अवसर प्रदान करता है।

नया ”इन्‍वेस्‍ट4जी” ग्राहकों को तीन विकल्‍प देता है: लाइफ ऑप्‍शन, केयर ऑप्‍शन और सेंचुरी ऑप्‍शन। लाइफ ऑप्‍शन, उपभोक्‍ता की दुर्भाग्‍यपूर्ण मृत्‍यु की स्थिति में परिवार की वित्‍तीय सुरक्षा सुनिश्चित करता है। केयर ऑप्‍शन, प्रीमियम फंडिंग लाभ के साथ-साथ लाइफ कवरेज प्रदान करता है और सेंचुरी ऑप्‍शन, पॉलिसीधारक को 100 वर्ष की उम्र तक संपूर्ण जीवन विकल्‍प उपलब्‍ध कराता है।

यह प्रोडक्‍ट, लॉयल्‍टी एडिशंस एवं वेल्‍थ बूस्‍टर्स के जरिए आपकी बचत को भी बढ़ाता है और पॉलिसी की मैच्‍योरिटी पर मॉर्टलिटी चार्ज लौटा देता है, जिससे बचत और अधिक बढ़ जाती है।

प्‍लान की कुछ प्रमुख विशेषताएं:-

  • मॉर्टलिटी चार्ज पर रिटर्न: पॉलिसी अवधि के दौरान काटे गये कुल मॉर्टलिटी चार्ज (अतिरिक्‍त मर्त्‍यता जोखिम के चलते लगने वाले चार्जेज को छोड़कर) के बराबर की राशि, मैच्‍योरिटी की तारीख को फंड वैल्‍यू में जुड़ जायेगी
  • सिंगल पेमेंट की छूट: सिंगल प्रीमियम भुगतान विकल्‍प जोड़ा गया। इसमें 10x कवर मल्‍टीपल शामिल है
  • व्‍यवस्थित निकासी विकल्‍प: फंड वैल्‍यू के 1 प्रतिशत से लेकर 12 प्रतिशत तक का पूर्व-निर्धारित प्रतिशत, पॉलिसी की शेष अवधि के लिए चुनी गयी बारंबारता पर पॉलिसीधारक को भुगतान किया जायेगा। पीपीटी, 10 वर्ष या इससे अधिक होना चाहिए
  • माइलस्‍टोन निकासी विकल्‍प: नियमित माइलस्‍टोन्‍स पर अधिक तरलता के लिए है।
  • प्रीमियम में कमी: शुरू के पांच वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान करने के बाद, मूल वार्षिकीकृत प्रीमियम को 50 प्रतिशत तक घटाने का विकल्‍प है।

 केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री अनुज माथुर बताते हैं, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्‍योरेंस ऐसी नई-नई लाभप्रद पॉलिसीज को लाने में हमेशा से अग्रणी रहा है जो प्रदत्‍त सेगमेंट में सर्वश्रेष्‍ठ हो और ग्राहकों की आवश्‍यकताओं के अनुरूप हो। नया इन्‍वेस्‍ट 4जी प्‍लान, आधुनिक डिजिटल खरीदारों के लिए उपयुक्‍त उत्‍पाद है और इसे पूरी तरह से नया रूप दिया गया है ताकि लोगों की वित्‍तीय आवश्‍यकताएं पूरी करने के लिए कई बचत विकल्‍प के साथ-साथ जीवन बीमा प्रदान किया जा सके। हमें विश्‍वास है कि लाइफ ऑप्‍शन, केयर ऑप्‍शन और सेंचुरी ऑप्‍शन की पेशकश करने वाला यह उत्‍पाद हमारे ग्राहकों की नई आवश्‍यकताओं और जीवन लक्ष्‍यों को पूरा करने में सहायता करेगा।

  केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाईफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के विषय में:

केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाईफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को जून 2008 में शुरू किया गया था और यह, केनरा बैंक (51 प्रतिशत), एचएसबीसी इंश्‍योरेंस (एशिया पैसिफिक) होल्डिंग्‍स लिमिटेड (26 प्रतिशत) और पंजाब नेशनल बैंक (23 प्रतिशत) का एक संयुक्‍त उद्यम है। कंपनी, भारत के दो बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों अर्थात केनरा बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के विश्‍वास और बाजार ज्ञान को साथ लाता है और उसके साथ एचएसबीसी की वैश्विक बीमा दक्षता शामिल है।

कंपनी का मुख्‍यालय गुरूग्राम में है। इसके शाखा कार्यालय पूरे भारत में हैं। कंपनी, विविधीकृत पार्टनर बैंक शाखाओं के जरिए अपने ग्राहकों को बिक्री करता है और उन्‍हें सेवाएं प्रदान करता है। आधुनिक टेक सर्विसिंग एवेन्‍यूज के साथ टायर 1, 2 और 3 बाजारों में सुस्‍थापित वितरण नेटवर्क्‍स के साथ, कंपनी अपने ग्राहकों की पसंद व आवश्‍यकताओं के अनुसार उनकी सेवा के प्रति संकल्पित है।

कंपनी के पास बीमा उत्‍पादों एवं समाधानों का व्‍यापक पोर्टफोलियो है, जो विभिन्‍न ग्राहकों की विशिष्‍ट आवश्‍यकताओं के अनुरूप हैं। कंपनी द्वारा जीवन, स्‍वास्‍थ्‍य, ऑनलाइन टर्म प्‍लान्‍स, रिटायरमेंट समाधान, क्रेडिट लाइफ और कर्मचारी लाभ खंडों सहित व्‍यक्तिगत और सामूहिक जगत में तरह-तरह के उत्‍पाद उपलब्‍ध कराता है। उत्‍पाद उपलब्‍ध कराने के साथ, कंपनी का प्राथमिक उद्देश्‍य यह सुनिश्चित करना है कि ग्राहकों के जीवन चक्र जैसे बच्‍चे की शिक्षा, परिवार सुरक्षा, दीर्घकालिक बचत, और रिटायरमेंट से जुड़ी आवश्‍यकताएं पूरी हों और ये मोल लायक हों।

About Manish Mathur