एस्सार कैपिटल ने संजय पालवे को सीनियर मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 19 अक्टूबर 2020 -एस्सार ग्लोबल फंड लिमिटेड की निवेश प्रबंधक एस्सार कैपिटल लिमिटेड ने श्री संजय पालवे को सीनियर मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। वह ऊर्जा, अवसंरचना, धातु और खनन, और सेवा और प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों में एस्सार कैपिटल के निवेश पोर्टफोलियो के बैंकिंग और वित्त कार्यों के प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण रणनीतिक भूमिका निभाएंगे।

एस्सार एक्सप्लोरेशन एंड प्रोडक्शन के नाॅन-एक्जीक्यूटिव चैयरमैन और एस्सार ऑयल यूके बोर्ड के सदस्य श्री बी सी त्रिपाठी ने कहा, ‘हमने निवेश के नेतृत्व वाले विकास के नए रास्ते को निर्णायक रूप से चुना है। हम भरोसा है कि संजय इसकी बेहतरीन अगुवाई करेंगे। मैं एस्सार परिवार की ओर से संजय और उनके परिवार का बहुत गर्मजोशी से स्वागत करता हूं।

नव नियुक्त सीनियर मैनेजिंग डायरेक्टर श्री संजय पालवे ने कहा, ‘मेरा मानना है कि एस्सार एक विभक्ति बिंदु पर है। नई शुरुआत का हिस्सा बनना हमेशा रोमांचक होता है। मैं वास्तव में इस यात्रा पर आगे बढ़ने के लिए तत्पर और उत्सुक हूं।

होलसेल और रिटेल क्षेत्रों में बड़े वित्तीय व्यवसायों के निर्माण और उन्हें नेतृत्व देने में 22 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ अनुभवी पेशेवर श्री पालवे पूंजी जुटाने, ऋण प्रबंधन और कॉर्पोरेट बैंकिंग में एक विशेषज्ञ हैं और आईसीआईसीआई बैंक और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में नेतृत्व के पदों पर रहे हैं।

एस्सार कैपिटल लिमिटेड के बारे में

एस्सार कैपिटल लिमिटेड (एस्सार कैपिटल), एस्सार ग्लोबल फंड लिमिटेड (ईजीएफएल) की निवेश प्रबंधक हैं। यह ईजीएफएल के स्वामित्व वाले निवेश के पूरे पोर्टफोलियो की निगरानी और प्रबंधन करती है।

ईजीएफएल एक वैश्विक निवेशक है, ऊर्जा के क्षेत्रों (जिसमें अन्वेषण और उत्पादन, शोधन और विपणन और बिजली कारोबार शामिल है), इन्फ्रास्ट्रक्चर (पोर्ट्स और स्टैनलो टर्मिनलों सहित), धातु और खनन, सेवाओं सहित विविध विश्व स्तरीय परिसंपत्तियों की खुद भी मालिक हैं मालिक हैं। प्रौद्योगिकी (जिसमें शिपिंग, ऑयलफील्ड सेवाएं, परियोजनाएं, प्रौद्योगिकी समाधान, उपकरण संरक्षण और ग्राहक अनुभव शामिल हैं)। ईजीएफएल पोर्टफोलियो कंपनियों में दीर्घकालिक पूंजी निवेश करती है और अपने सभी निवेशों में 100 फीसदी हिस्सेदारी रखती है। ईजीएफएल सक्रिय स्वामित्व की भावना के साथ निवेश करती है, जिसमें संबंधित व्यवसायों के प्रबंधन के साथ सीधा जुड़ाव होता है। पोर्टफोलियो कंपनियों के पास लगभग 14 बिलियन अमरीकी डालर का राजस्व है और 7,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलता है।

About Manish Mathur