अजमेरी गेट स्थित यादगार पर सड़क दुर्घटनाओं में हताहतों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

Edit-Dinesh Bhardwaj

जयपुर 19 नवंबर 2020 – यूएन स्मृति दिवस के अवसर पर ट्रैफिक पुलिस जयपुर, मुस्कान फाउण्डेशन फॉर रोड़ सैफ्टी, मोहन फॉउण्डेशन तथा जयपुर सिटीजन फोरम एवं न्यूरोट्रोमा सोसायटी के संयुक्त संयोजन में सड़क दुर्घटना में हताहत जनों को श्रद्धांजलि दी गयी। कार्यक्रम का आयोजन कोविड-19 के सभी प्रोटोकोल का पालन करते हुए ट्रैफिक पुलिस के हैड क्वार्टर यादगार में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कैंडल जलाकर पुष्प अर्पण के साथ श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में उपस्थित पुलिस अधिकारी, पीड़ित परिवारजन, मुस्कान एनजीओं के सदस्य, श्री राजीव अरोड़ा, अध्यक्ष, जयपुर सिटीजन फोरम, डा. वी.डी. सिन्हा, सीनियर प्रोफेसर, न्यूरो सर्जरी, सवाई मानसिंह अस्पताल ने दीपक जलाकर दिवगंत प्रियजनों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस भावपूरित अवसर पर शब्दों से ज्यादा इस दृढ़ निष्चय का महत्व रहा कि सभी लोग मिलकर दुर्घ टनाओं को कम करने में अपना पूरा सहयोग देंगे।

कार्यक्रम से पहले मुस्कान के वॉलनटीयर्स द्वारा अजमेरी गेट चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से ऑन रोड़ कैम्पेन किया गया जो दो दिन शहर के प्रमुख चौराहों पर भी किया जायेगा। पुलिस उपायुक्त यातायात श्री आदर्श सिद्धू ने कहा, “आज दी गयी श्रद्धांजलि तभी सार्थक है जब हम सब मिलकर ट्रैफिक नियमों का पालन करे ताकि किसी की जान को खतरा न हों।“

यूएनओ स्मृति दिवस दुनिया के सौ देशों में मनाया जाता है और मुस्कान संस्था द्वारा यह दिन पिछले चार वर्षों से काफी व्यापक रूप से मनाया जाता रहा है। इस वर्ष के ऑनलाईन आयोजन में शिक्षण संस्थाओं, सभी स्टेक होल्डर विभाग तथा टीवी, फिल्म एवं थियेटर के प्रतिनिधियों के सन्देश प्रेषित किये जा रहे है।

 

About Manish Mathur