महानिदेशक, राष्ट्रीय कैडेट कोर, नई दिल्ली की पहल के तहत संविधान दिवस के उपलक्ष्य में वीडियो सम्मेलन आयोजित

Edit-Dinesh Bhardwaj
जयपुर 19 नवंबर 2020 महानिदेशक, राष्ट्रीय कैडेट कोर, नई दिल्ली की पहल के तहत संविधान दिवस  के उपलक्ष्य में 18 नवंबर 2020 को एक वीडियो सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें माननीय रक्षा मंत्री द्वारा संविधान दिवस की गतिविधियों का उद्घाटन किया गया । माननीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने एनसीसी कैडेट्स के साथ बातचीत की। इस कॉन्फ्रेंस में  युवा मामले एवं खेल मंत्री,  माननीय श्री किरण रिजिजू, महानिदेशक, राष्ट्रीय कैडेट कोर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चोपड़ा, पीवीएसएम, एवीएसएम, एडीसी, और एडीजी (बी) मेजर जनरल संजय गुप्ता वीएसएम, भी शामिल हुए। माननीय रक्षा मंत्री ने लाइव वीडियो कांफ्रेंस में सभी 17 निदेशालयों के एनसीसी कैडेट्स से बातचीत की और उन्होंने संविधान के महत्व व सभी नागरिकों के कर्तव्यों पर विचार विमर्श किया ।
आने वाले सप्ताह में मुख्यालय, महानिदेशक, एनसीसी, विभिन्न गतिविधियों का भी आयोजन  करेगा जिसके तहत पोस्टर मेकिंग, पेंटिंग और निबंध लेखन जैसी कई गतिविधियों का आयोजन होगा। 22 नवंबर 2020 एनसीसी दिवस होने के उपलक्ष्य में, एनसीसी निदेशालय राजस्थान की सभी यूनिटों व बटालियनks में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा ।
एनसीसी निदेशालय राजस्थान के उप महानिदेशक एयर कमोडोर आरएम कुमारासामी, ने राजस्थान के एनसीसी कैडेट्स के साथ इस सम्मेलन में भाग लिया उन्होंने कैडेट्स के साथ बातचीत करते हुए नागरिकों के मौलिक अधिकारों, कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के महत्व को दोहराया और युवाओं को राष्ट्र के अच्छे नागरिक बनने की प्रेरणा दी।