जयपुर के अंकित टंडन बने ओयो होटल्स एंड होम्स के ग्लोबल चीफ बिजनेस ऑफिसर

Editor-Manish Mathur

जयपुर, 06 नवंबर 2020: दुनिया के प्रमुख होटल श्रृंखलाओं में से एक ओयो होटल्स एंड होम्स ने आज अंकित टंडन को ओयो होटल्स एंड होम्स के ग्लोबल चीफ बिजनेस ऑफिसर  बनाने की घोषणा की है। यह कंपनी के नेतृत्व की बेंच को मजबूत करने और कंपनी के निरंतर विकास को सुनिश्चित करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में उठाया गया कदम है। मूल रूप से जयपुर के रहने वाले अंकित 2016 से ओयो के सीएक्सओ नेतृत्व टीम का हिस्सा हैं और अपनी नई भूमिका में ओयो के ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज और बिजनेस परफॉर्मेंस मैनेजमेंट टीमों के सेटअप का नेतृत्व करेंगे। अंकित के लिए यह जिम्मेदारी ग्लोबल प्रोजेक्ट मैनेजमेंट ऑफिस (जीपीएमओ) की जिम्मेदारियों के अतिरिक्त होगी। वह अक्टूबर 2019 से जीपीएमओ की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

ग्लोबल बिज़नेस सर्विसेज (जीबीएस) की भूमिका प्रक्रियाओं में टेक्नोलॉजी को एकीकृत करने और संगठन में वित्त, कानूनी और मानव संसाधन टीमों में दक्षता प्रदान करने की होगी, जबकि बिज़नेस परफॉरमेंस मैनेजमेंट (बीपीएम) टीम मार्किट के सीईओ और उनकी टीमों के साथ मिलकर काम करेगी। इसके अतिरिक्त, टीम कंपनी के बोर्ड और निवेशकों को डॉक्यूमेंटेशन, रिपोर्ट और अपडेट के साथ ग्रुप सीएफओ और एफपी एंड ए टीम की भी मदद करेगी।

पिछले कुछ वर्षों में, अंकित ने ओयो के लिए कई नई क्षमताओं और व्यवसायों का सफलतापूर्वक निर्माण किया है, जैसे संचालन, परिवर्तन, मरम्मत और रखरखाव, खरीद और आपूर्ति श्रृंखला, संचालित होटल व्यवसाय, आदि। उन्होंने कई बड़े क्रॉस-जियोग्राफी और क्रॉस-फ़ंक्शनल प्रोजेक्ट्स सफलतापूर्वक संभाले हैं।

ओयो होटल्स एंड होम्स के संस्थापक और समूह के सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा, “अंकित ने खुद को हमारी कंपनी के लिए एक मूल्यवान ऐसेट के तौर पर साबित किया है। कस्टमर-फर्स्ट प्रोडक्ट की कल्पना और उसे सफल बनाने में अंकित ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ग्राहकों, संपत्ति मालिकों और कर्मचारियों के साथ मिलकर उन्होंने ओयो को और मजबूत बनाया है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह अपनी कड़ी मेहनत ऐसे ही जारी रखेंगे और अपनी नई भूमिका के साथ संगठन के लिए महत्वपूर्ण योगदान देंगे। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, जैसा कि हम कोविड से रिकवरी के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं और एक स्वस्थ और अधिक केंद्रित ओयो का निर्माण कर रहे हैं, जो सबसे लाभदायक प्रौद्योगिकी-नेतृत्व वाली होटल कंपनियों में से एक होगी। ”

अपनी कामयाबी पर टिप्पणी करते हुए, अंकित टंडन ने कहा, “मैं इस नई भूमिका को लेने के लिए बेहद उत्साहित हूं। यह वर्ष दुनिया भर के व्यापार जगत के लीडरों के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है और ऐसे समय पर कंपनियां अपनी क्षमता और लक्ष्य को पूरा करने के ओर अग्रसर हो जाती है। मैं दुनिया भर के मेहनती और उत्साही ओयोप्रेनुएर के साथ आगे भी काम करते हुए ओयो को महामारी से मज़बूत तरीके से बहार निकालने की ओर प्रयास करेंगे। ”

अंकित अगस्त 2015 से ओयो होटल्स एंड होम्स के साथ है। इससे पहले, वह मैकिन्से एंड कंपनी और आईटीसी लिमिटेड के साथ काम कर चुके हैं। और वह इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस और आईआईटी मद्रास के पूर्व छात्र हैं।

About Manish Mathur