जयपुर में भारत के सबसे बड़े किड सेंट्रिक होम्स ‘आशियाना उमंग’ का विस्तार किया जाएगा

Editor-Manish Mathur

जयपुर, 8 फरवरी, 2021 : जयपुर, राजस्‍थान भारत के सबसे बड़े किड सेंट्रिक होम्‍स आशियाना उमंग की सफलता के दम पर, आशियाना हाउसिंग लिमिटेड ने आशियाना उमंग के पांचवे चरण, उमंग+ को लॉन्‍च करने की घोषणा की है।

रियल एस्टेट मार्केट में सकारात्‍मक रुख और होम लोन की कम ब्याज दरों के माध्यम से लोगों के बजट में आने के चलते, महिंद्रा एस.ई.जेड. के पास बनाई गई आशियाना उमंग की 300 से ज्यादा यूनिट्स को लोगों का शानदार रिस्पॉन्स मिलना पहले ही दिन से शुरू हो गया है।

बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई नई परियोजना, आशियाना उमंग के घरों को बच्चों को विकास का बेहतर माहौल मुहैया कराने के उद्देश्य से डिजाइन किया है। यहां हरियाली, वॉटर बॉडीज और हरे-भरे पेड़ों के बीच फुटपाथ बनाए गए हैं। इससे बच्चों को स्वच्छ पर्यावरण के अनुकूल जीवनशैली अपनाने के लिए पर्याप्त प्रोत्साहन मिलता है। यहां बच्चों को अलग-अलग क्षेत्रों में बहुआयामी शख्सियतों के रूप में बदलने के लिए उचित माहौल मिलता है, जिससे आशियाना उमंग बेहतर परवरिश का पता बन जाता है। यहां बच्चों को मॉडर्न लर्निंग हब के साथ योजनाबद्ध ढंग से मुहैया कराई गई बुक कैफे, स्पेस क्लब और बागवानी जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। यहां बच्चों और उनके पैरंट्स को अपने को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कई तरह गेम्स, जैसे बैडमिंटन, टेनिस, स्केटिंग, क्रिकेट खेलने और स्विमिंग की सुविधाएं भी मिलती है।

जयपुर में आशियाना उमंग के पांचवे फेज के लॉन्‍च पर अपने विचारों को साझा करते हुए आशियाना हाउसिंग लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक अंकुर गुप्ता ने कहा, आशियाना उमंग के पहले के 4 चरण को उपभोक्ताओं ने हाथों हाथ खरीद लिया था। अब हमने जयपुर में पांचवा फेज लॉन्च किया है। इस लॉन्‍च के पीछे हमारा उद्देश्य परिवारों को अपने घर में बच्चों के विकास का उचित माहौल देने के लिए सुविधाएं हासिल करने में सक्षम बनाना है। इन घरों में आधुनिक वास्तुकला और मॉडर्न बनावट का बेमिसाल संगम देखने को मिलता है। इंडस्ट्रियल हब होने के नाते इसके निर्माण के लिए जयपुर की लोकेशन काफी उचित थी क्योंकि यह शहर आधुनिक लाइफ स्टाइल और रहन-सहन का बेहतरीन माहौल अपनाने के मामले में काफी तेज रफ्तार से तरक्की कर रहा है।

बच्चों के विकास की सभी सुविधाओं और उचित माहौल मुहैया कराने वाली रेजिडेंशियल सोसाइटी में बड़े स्पेसिफिकेशन्स के मकान बनाए हैं। जो परिवार 2 या 3 बीएचके का विकल्प चुनना चाहते है, उमंग+ उनके लिए सही है। हाल ही में लॉन्च किए गए फेज उमंग+ घरों को बेहतर ढंग से अपग्रेड किया है, जिसमें लिविंग रूम काफी बड़ा और स्टाइलिश है। यहां बच्चों की सुरक्षा के लिए लगाई गई ग्रिल के साथ बालकनी पूरी तरह सुरक्षित है। किचन में क्वार्ट्ज किचन काउंटरटॉप बनाए गए हैं। बर्तन धोने के लिए डिशवॉशर की सुविधा बड़ी जगह में मुहैया कराई गई है। यहां मास्टर बेडरूम में वुड फिनिश्ड फ्लोरिंग की गई है। आधुनिक फिटिंग्स के साथ आजकल के माहौल के मुताबिक वॉशरूम बनाए गए हैं। यहां के निवासी बिना किसी परेशानी के कई अतिरिक्त सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। यहां सुविधा स्टोर, पाइपलाइन से मिलने वाली गैस, पावर बैकअप, ओपन और कवर्ड पार्किंग स्पेस, बच्चों के खेलने के लिए खासतौर पर बनाई गई जगहों के साथ मजबूत सुरक्षा मिलती है। यह सब केवल रु. 39.90 लाख* के शुरुआती दाम पर उपलब्ध है।

About Manish Mathur