स्टेट बैंक के रिटेल ग्राहकों के लिए ऑफर्स की बारिश

मुंबई, 30 अगस्त, 2021- एक तरफ देश स्वतंत्रता के 75 वर्ष मनाने के लिए भारत सरकार की पहल के तहत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, दूसरी तरफ देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने भी अपने रिटेल ग्राहकों के लिए खुदरा ऋण और जमा पर अनेक ऑफर्स की बारिश कर दी है। होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफी की घोषणा के बाद, बैंक ने सभी चैनलों पर अपने कार लोन ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत छूट की घोषणा की है। ग्राहक अपने कार लोन के लिए 90 फीसदी तक ऑन-रोड फाइनेंसिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

एसबीआई योनो के माध्यम से कार ऋण के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों के लिए 25 बीपीएस की विशेष ब्याज रियायत की पेशकश की गई है। योनो एसबीआई के ऐसे उपयोगकर्ता जो एक नई कार घर लाने की योजना बना रहे हैं, वे प्रति वर्ष 7.5 प्रतिशत की कम ब्याज दर पर ऋण का लाभ उठा सकते हैं।

अपने गोल्ड लोन ग्राहकों के लिए, बैंक ब्याज दरों में 75 बीपीएस की कमी की पेशकश कर रहा है। ग्राहक अब बैंक के सभी चैनलों से 7.5 प्रतिशत प्रतिवर्ष की दर से गोल्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं। बैंक ने योनो के माध्यम से गोल्ड लोन के लिए आवेदन करने वाले सभी ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग शुल्क भी माफ कर दिया है।

अपने व्यक्तिगत और पेंशन ऋण ग्राहकों के लिए, बैंक ने सभी चैनलों पर प्रोसेसिंग शुल्क में 100 प्रतिशत छूट की घोषणा की है।

बैंक ने व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने वाले कोविड योद्धाओं यानी फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स को 50 बीपीएस की विशेष ब्याज रियायत की भी घोषणा की है, जो जल्द ही कार और गोल्ड लोन के तहत भी आवेदन के लिए उपलब्ध होगी।

खुदरा जमाकर्ताओं के लिए, बैंक स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर ‘प्लैटिनम सावधि जमा’ शुरू कर रहा है। ग्राहक अब 15.08.2021 से 14.09.2021 तक 75 दिनों, 75 सप्ताह और 75 महीने की अवधि के लिए सावधि जमा पर 15 बीपीएस तक अतिरिक्त ब्याज का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआई के एमडी (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग) श्री सी एस सेट्टी ने कहा, ‘‘हमें त्योहारी सीजन से पहले अपने सभी खुदरा ग्राहकों के लिए कई पेशकशों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि इन पेशकशों से ग्राहकों को अपने ऋणों पर अधिक बचत करने में मदद मिलेगी और साथ ही साथ वे उत्सवों से जुड़ी अपनी भावनाओं को भी दोगुना कर सकेंगे। एसबीआई में हमारा निरंतर प्रयास है कि हम अपने सभी मूल्यवान ग्राहकों को सर्वाेत्तम वित्तीय समाधान प्रदान करें और उनकी जरूरतों और आवश्यकताओं को पूरा करने में उनकी मदद करें।’’

About Manish Mathur