डेल्हीवरी ने तीन नये स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किये

नई दिल्‍ली, 16 अक्टूबर, 2021: डेल्हीवरी, जो भारत की एक अग्रणी लॉजिस्टिक्स एवं आपूर्ति श्रृंखला सेवा कंपनी है, ने आज तीन नये स्‍वतंत्र बोर्ड निदेशकों की नियुक्ति की घोषणा की। कंपनी अपने निदेशक मंडल में सुश्री कल्पना मोरपारिया, श्री रोमेश सोब्‍ती और श्री सौगत गुप्ता का स्वागत करती है।

सुश्री कल्पना मोरपरिया जेपी मॉर्गन दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया की पूर्व अध्यक्ष और जे.पी. मॉर्गन इंडिया की पूर्व सीईओ रह चुकी हैं। जेपी मॉर्गन इंडिया में शामिल होने से पहले, सुश्री. मोरपारिया ने आईसीआईसीआई समूह की कंपनियों के बोर्ड में उपाध्यक्ष के रूप में कार्य कर चुकी हैं। वह लंबे समय से हिंदुस्तान यूनिलीवर और डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज के स्‍वतंत्र बोर्ड सदस्‍य रही हैं। वह फिलिप मॉरिस इंटरनेशनल के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक भी हैं और उन्हें शासन, लेखा परीक्षा, नामांकन और मुआवजा समितियों में व्यापक विशेषज्ञता प्राप्त है।

श्री रोमेश सोब्ती बैंकिंग के तीनों क्षेत्रों – सार्वजनिक, विदेशी और निजी में 46 वर्षों के अनुभव के साथ करियर बैंकर रहे हैं। उन्होंने 2008 से 2020 तक इंडसइंड बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में कार्य किया। इंडसइंड बैंक से पहले, श्री सोब्‍ती एबीएन एमरो बैंक एन.वी. में कार्यकारी उपाध्यक्ष-कंट्री एग्‍जीक्‍यूटिव, भारत और हेड, यूएई और उप-महाद्वीप थे। वह आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड और अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड सहित कई बोर्डों में निदेशक भी हैं।

श्री सौगत गुप्ता वर्तमान में मैरिको लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। एक बहुमुखी नेतृत्‍वकर्ता के रूप में, वह कंपनी को आगे बढ़ाने और राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए जिम्मेदार है। अपने करियर में कई शानदार पुरस्कारों से सम्‍मानित, श्री सौगत गुप्‍ता को फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2019 में सर्वश्रेष्ठ सीईओ – निजी क्षेत्र के रूप में भी मान्यता दी गई है। सौगत अशोक लीलैंड के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक भी हैं और ऑडिट कमेटी, नॉमिनेशन एवं रिम्‍यूनरेशन कमेटी एवं ईएसजी कमेटी के सदस्य हैं।

श्री श्री राजन और श्री. दीपक कपूर को स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। श्री कपूर को डेल्हीवरी बोर्ड के स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में भी नियुक्त किया गया है। कंपनी बोर्ड में एक और महिला स्वतंत्र निदेशक को जोड़ने पर भी विचार कर रही है।

About Patrika Jagat