बैंक ऑफ इंडिया ने भुवनेश्वर में कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया

भुवनेश्वर, 30 अप्रेल, 2022- देश में सार्वजनिक क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक- बैंक ऑफ इंडिया ने आईडीसीओएल ऑडिटोरियम हॉल, भुवनेश्वर में कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में बैंक ऑफ इंडिया के एमडी और सीईओ श्री ए के दास उपस्थित थे।

श्री दास ने अपने विचार-विमर्श में ग्राहकों के बैंक ऑफ इंडिया के साथ उनके मजबूत संबंध के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बैंक ऑफ इंडिया आर्थिक सुधार और बहाली की वर्तमान प्रक्रिया के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, जो व्यापक और टिकाऊ है।

इस कार्यक्रम में 100 से अधिक ग्राहकों ने भाग लिया। बैंक ने ग्राहकों के आउटरीच कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में भुवनेश्वर क्षेत्र के लाभार्थियों को 100 करोड़ रुपए के 30 स्वीकृति पत्र वितरित किए, जो आत्मनिर्भर भारत के प्रति बैंक की प्रमुख भूमिका को दर्शाते हैं। राष्ट्रीय बैंकिंग समूह (पूर्व) द्वारा अपने 10 क्षेत्रों के माध्यम से कुल मिलाकर, 300 करोड़ रुपए से अधिक की राशि वितरित की गई है। इसके तहत मुख्य रूप से खुदरा, कृषि और एमएसएमई क्षेत्रों को कवर किया गया है, जिसमें सरकार के प्रमुख कार्यक्रम जैसे स्टैंड अप इंडिया, प्रधान मंत्री मुद्रा योजना, स्वयं सहायता समूहों को ऋण और पीएम स्वनिधि जैसे प्रोग्राम भी शामिल हैं।

डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए ग्राहकों को 50 से अधिक पीओएस मशीनें और भीम यूपीआई क्यूआर जारी किए गए। इस अवसर पर 30 बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट भी उपस्थित रहे।

एक जिम्मेदार कॉर्पाेरेट नागरिक के रूप में, बीओआई विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को लागू करने में सबसे आगे रहा है। इस आउटरीच कार्यक्रम के दौरान, एनबीजी ने एपीवाई के तहत 5000, पीएमएसबीवाई के तहत 5000 और पीएमजेजेबीवाई के तहत 3000 लाभार्थियों को नामांकित किया।

ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम में ग्राहकों और आगंतुकों ने बैंक ऑफ इंडिया की इस तरह की पहल की सराहना करते हुए बैंक के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

बैंक ऑफ इंडिया के एमडी और सीईओ श्री ए के दास ने विशेष रूप से पत्थर कला और मूर्तिकला के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए ओडिशा के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व पद्म विभूषण पुरस्कार विजेता श्री सुदर्शन साहू, भारतीय साहित्य में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए पद्म भूषण पुरस्कार विजेता श्रीमती प्रतिभा रे और मेटल यील्ड में सुधार के लिए अयस्क और खनिज संसाधन के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्टार्ट अप पुरस्कार 2021, और राष्ट्रीय उद्यमिता पुरस्कार 2019 प्राप्त श्री ज्ञान रंजन दास को सम्मानित किया।

बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी कॉर्पाेरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत ओडिशा एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड्स, भुवनेश्वर को वित्तीय सहायता भी दी।

About Manish Mathur