आईसीआईसीआई बैंक ने राजस्थान में अपनी 500वीं शाखा का उद्घाटन किया

जयपुर, 27 अप्रैल, 2022 : आईसीआईसीआई बैंक ने सीकर जिले के खाटू श्याम जी में एक नई शाखा के उद्घाटन की घोषणा की. यह राजस्थान में बैंक की 500वीं शाखा है, जो राज्य के किसी भी निजी क्षेत्र के बैंक द्वारा सबसे अधिक है। राज्य में बैंक की 50 प्रतिशत से अधिक शाखाएँ ग्रामीण और अर्ध-शहरी ग्राहकों को सेवाएं प्रदान कर रही हैं।
ग्राहकों को नकद जमा और निकासी की सुविधा प्रदान करने के लिए शाखा में 24बाई7 कैश रीसाइकलर मशीन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
सीकर के सांसद श्री सुमेधानंद सरस्वती ने बैंक की इस शाखा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर दांतारामगढ़ (सीकर) विधायक श्री वीरेंद्र सिंह और आईसीआईसीआई बैंक के बिजनेस हेड श्री राघव सिंघल भी उपस्थित रहे।
आईसीआईसीआई बैंक के बिजनेस हेड, ब्रांच बैंकिंग, श्री राघव सिंघल ने इस अवसर पर कहा, ‘‘हमारे रिटेल बैंकिंग की नींव व्यापक शाखा नेटवर्क है। हम राजस्थान में अपनी 500वीं शाखा की शुरुआत करते हुए प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं और हमारा यह कदम राज्य भर में हमारे समस्त ग्राहकों की सेवा करने की हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। देश में वित्तीय समावेशन के प्रति हमारा समर्पण इस तथ्य में भी नजर आता है कि हमारी 50 प्रतिशत से अधिक शाखाएँ ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में हैं। । खाटू श्याम जी की यह नई शाखा हमारे ग्राहकों को हमारी सभी अनूठी सेवाओं तक बेहतर पहुंच और निकटता प्रदान करने की दिशा में काम करेगी।’’
आईसीआईसीआई बैंक की इस शाखा में लोगों को क्रेडिट कार्ड के साथ बचत और चालू खातों, सावधि जमा, ऑटो लोन, घर के लिए ऋण, व्यक्तिगत और व्यावसायिक ऋण सहित खातों, जमा और ऋण की एक विस्तृत श्रृंखला मिलती है। ब्रांच में लाकर की सुविधा भी उपलब्ध है, साथ ही यह शाखा एनआरआई को भी सेवाएँ प्रदान करती है। यह शाखा सोमवार से शुक्रवार और महीने के पहले, तीसरे और पांचवें शनिवार को सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक संचालित होती है।
इसके अतिरिक्त, शाखा महीने के प्रत्येक तीसरे शुक्रवार को बैंकिंग और वित्त, डिजिटल बैंकिंग और साइबर सुरक्षा के बारे में वित्तीय साक्षरता का प्रचार करने के लिए कार्यक्रम भी आयोजित करेगी।
जयपुर में तीन ‘टच बैंकिंग’ शाखाओं सहित 680 एटीएम और 500 शाखाओं के साथ आईसीआईसीआई बैंक की राज्य भर में व्यापक मौजूदगी है। टच बैंकिंग पूरी तरह से स्वचालित शाखाएं हैं, जो ग्राहकों को चौबीसों घंटे लगभग सभी बैंकिंग सेवाएं प्राप्त करने में मदद करती हैं।

About Manish Mathur