आईटेल ने लॉन्च किया Vision 3 Turbo

नई दिल्ली, 26 सितम्बर, 2022ः आईटेल, भारत के नंबर 1 एंट्री लैवल स्मार्टफोन ब्राण्ड ने 10K से कम सेगमेन्ट में बेहतरीन स्मार्टफोन -“Vision 3 Turbo”  का लॉन्च किया है। उपभोक्ताओं की ज़रूरतों और रूझानों को ध्यान में रखते हुए आईटेल यह नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन लेकर आया है जो मात्र रु 7699 की कीमत पर 6 जीबी टर्बो रैम और 18 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है, इस सेगमेन्ट में ये फीचर्स पहली बार पेश किए गए हैं। अपनी इस पेशकश के साथ आईटेल भारत के छोटे शहरों (टियर 2 और टियर 3) के उपभोक्ताओं को किफ़ायती स्मार्टफोन उपलब्ध कराएगा और आज के दौर की उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करेगा जो किफ़ायती दामों पर स्पीड एवं परफोर्मेन्स की उम्मीद रखते हैं।

अपने प्रमुख स्मार्टफोन Vision 3   के लिए उपभोक्ताओं से मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद आईटेल 3 जीबी प्लस 3 जीबी टर्बो रैम और 18 वॉट फास्ट चार्जिंग से युक्त विज़न 3 टर्बो लेकर आया है, जो शानदार स्पीड के साथ उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है।

लॉन्च के अवसर पर श्री अरीजीत तालपात्रा, सीईओ- आईटेल इंडिया ने कहा, ‘‘दूसरे स्तर के शहरों एवं छोटे शहरों में उपभोक्ता आधुनिक टेक्नोलॉजी की उम्मीद रखने लगे हैं, इन क्षेत्रों में डेटा की खपत, एंटरटेनमेन्ट के तरीकों, मीडिया के इस्तेमाल की आदतों में बदलाव देखे जा रहे हैं। आईटेल में हम भारतीय उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने के प्रयास जारी रखते हैं। इसी के मद्देनज़र हम किफ़ायती दामों पर आधुनिक फीचर्स, बेहतर मूल्य वाले प्रोडक्ट्स लेकर आते हैं। विज़न 3 टर्बो हमारे इन्हीं रूझानों की पुष्टि करता है जिसके माध्यम से हम अपने उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ फीचर्स और शानदार गुणवत्ता से युक्त प्रीमियम स्मार्टफोन उपलब्ध कराकर उनकी महत्वाकांक्षाओं पर खरे उतरना चाहते हैं। हम दूसरे, तीसरे स्तर के शहरों एवं छोटे शहरों और दूर-दराज के इलाकों के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को समझ कर उन्हें पूरा करते हैं।’’

‘‘ Vision 3 Turbo अर्द्ध-शहरी एवं ग्रामीण उपभोक्ताओं के जीवन में बदलाव लेकर आएगा, जो आधुनिक तकनीक का उपयोग करना चाहते हैं। विज़न 3 टर्बो के माध्यम से हमने पूरे समर्पण के साथ उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट उपलब्ध कराने का वादा पूरा किया है। एक्सपेंडेबल टर्बो रैम, ज़्यादा रोम क्षमता, पावरफुल बैटरी और बड़ी स्क्रीन के साथ यह डिवाइस उपभोक्ताओं की आधुनिक तकनीक की सभी उम्मीदों को पूरा करेगी।’’ उन्होंने कहा।

2गुना स्पीड और परफोर्मेन्स का अनुभव पाएं
Vision 3 Turbo , 3 जीबी प्लस 3 जीबी टर्बो रैम के साथ आता है जो आइडल मैमोरी को बेहतर बनाकर फोन की रनिंग स्पीड में सुधार लाता हैऔर यूज़र को सुपर स्मूद अनुभव प्रदान करता है। 18 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी चार्जिंग में लगने वाले समय को 50 फीसदी तक कम कर देती है, इस कीमत वर्ग में यह फीचर पहली बार पेश किया गया है। 10 मिनट के फास्ट चार्ज के बाद फोन 3 घण्टे तक का टॉक टाईम देता है। साथ ही टपेपवद 3 ज्नतइव 64 जीबी रोम को सपोर्ट करता है, जिसे 128 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। तो यूज़र को फोन के स्पेस से कोई समझौता नहीं करना पड़ेगा, वे अपनी पसंदीदा मुवीज़, वेब सीरीज़ को आसानी से फोन में स्टोर कर सकते हैं और चाहें तो वीडियोज़ शूट कर सकते हैं। इसके अलावा ड्यूल सिक्योरिटी फीचर के साथ यूज़र स्मार्ट फिंगरप्रिन्ट और फेस अनलॉक का उपयोग कर सकते हैं, इस तरह उन्हें सिक्योरिटी की कोई चिंता नहीं रहेगी।

स्मार्टफोन का बड़ा और बेहतर अनुभव
विज़न 3 टर्बो बड़ी 5000 mAh इन-बिल्ट लिथियम- पॉलिमर बैटरी से युक्त है जो रिवर्स चार्जिंग के साथ आती है। इंटेलीजेन्ट पावर मैनेजमेन्ट के साथ बिल्ट-इन एआई पावर मास्टर बैटरी बैकअप को 20 फीसदी तक बढ़ा देता है। Vision 3 Turbo  प्रीमियम बड़े 6.6 इंच एचडी प्लस आईपीएस वॉटरड्रॉप डिस्पले के साथ आता है, जो स्टाइल और परफोर्मेन्स का बेहतरीन संयोजन है। 8.85 एमएम के स्लिम युनिबॉडी डिज़ाइन, स्टाइलिश कैमरा डेको, परफेक्ट ज्योमेट्रिक पैटर्न और स्पार्कलिंग फिनिश के साथ यह स्मार्टफोन प्रीमियम अपील देता है। विज़न 3 टर्बो तीन रंगों- मल्टी ग्रीन, ज्वैल ब्लू और डी ओशीन ब्लू में उपलब्ध है।

Vision 3 Turbo , 8 एमपी एआई ड्यूल रियर कैमरा और 5 एमपी सेल्फी कैमरा के साथ फोटोग्राफी का सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करता है। इस कैमरा कॉन्फीगरेशन के साथ आप वाईड लैण्डस्केप को कवर कर सकते हैं, जो क्रिस्टल क्लियर तस्वीरों के साथ फोटोग्राफी का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है। यह एआई ब्यूटी मोड, पोर्टेट मोड, पैनो मोड, प्रो मोड, लो लाईट मोड और एचडीआर मोड के साथ आता है जो कैमरा इफेक्ट्स को स्मार्ट तरीके से पहचान कर ऑटोमेटिक रूप से एडजस्ट करते हैं। एआई ब्यूटी मोड से युक्त 5एमपी फ्रंट सेल्फी कैमरा कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीरें देता है।

सर्विस के लिए सपोर्ट
Vision 3 Turbo  वन टाईम स्क्रीन रिप्लेसमेन्ट ऑफर के साथ आता है, जिसके तहत उपभोक्ता फोन की खरीद के 100 दिनों के भीतर स्क्रीन टूटने पर एक बार मुफ्त रिप्लेसमेन्ट का लाभ उठा सकते हैं। कार्लकेयर, ट्रांजिज़न होल्डिंग्स का एक्सक्लुज़िव सर्विस ब्राण्ड है जिसका 1100 से अधिक का सर्विस नेटवर्क है।

Vision 3 Turbo
RAM+ROM 3GB+3 Turbo RAM GB

64GB ROM  (Dedicated memory card expandable upto 128GB)

Battery Capacity: 5000mAh

Type: Li-Polymer

Standby Time: 562Hrs

Talk Time: 28Hrs

Media Playback Time: Audio: 158Hrs

Video: 15Hrs

Sensors Smart Face Unlock

Fingerprint

G Sensor

Proximity

Screen Size: 16.76cm (6.6)

Resolution: 720×1600 pixels

Resolution Type: HD+IPS, 2.5D, Full Lamination

Pixel Density: 269 PPI

Technology: G+F Incell

Touch type: 5 points

Hardware Processor: 1.6GHz OctaCore

Dimension: 164.5*76*8.85mm

Sim Slot: Slot 1 & Slot 2-Nano

Dual Active/Standby: Dual Active

Back Cover: Gradation colour stripes

Colour Multi Green

Jewel Blue

Deep Ocean Blue

Connectivity WiFi: Yes

Bluetooth: Yes (4.2)

Earphone Jack: 3.5mm

GPS: Yes

OTG: Yes

Camera Rear: 8.0MP+VGA

Rear Flash: Yes

Front: 5.0MP

Front Flash: No

OS & Processor OS: Android 11

About Manish Mathur