सोनी ने शानदार साउंड के साथ-साथ आकर्षक पिक्चर वाली ब्राविया एक्स82एल सीरीज लॉन्च किया

नई दिल्ली, 07 जून, 2023: सोनी इंडिया ने आज शानदार पिक्चर क्वालिटी और दमदार साउंड के साथ ब्राविया एक्स82एल टेलीविजन सीरीज लॉन्च किया। नई एक्स82एल सीरीज पिक्चर एवं साउंड की दृष्टि से बिल्कुल अलग अनुभव देती है और आकर्षक जीवंत छवि एवं ध्वनि प्रौद्योगिकी के जरिए गूगल टीवी के साथ मनोरंजन की एक अलग दुनिया में ले जाती है।

  1. एक्स1 4के एचडीआर पिक्चर प्रोसेसर के साथ बेजोड़ पिक्चर क्वालिटी का आनंद लें

सोनी की नई टेलीविजन सीरीज 139 सेमी (55), 164 सेमी (65) और 189 सेमी (75) स्क्रीन आकार में उपलब्ध है। नई लॉन्च की गई सीरीज में एक्स1 4के एचडीआर पिक्चर प्रोसेसर है जो ऑब्जेक्ट-आधारित एचडीआर रीमास्टर के साथ देखने का शानदार अनुभव प्रदान करता है। ऑन-स्क्रीन अलग-अलग ऑब्जेक्ट्स में कलर को एनालाइज किया जाता है और कंट्रास्ट को समायोजित किया जाता है, जबकि अधिकांश टीवी में कंट्रास्ट केवल एक ब्लैक-टू-व्हाइट कंट्रास्ट कर्व के साथ समायोजित किया जाता है। चूंकि ऑब्‍जेक्‍ट्स को अलग-अलग रीमास्‍टर किया जाता है, यह टीवी अधिक गहराई, बनावट और अधिक वास्‍तविक तस्‍वीरें रिप्रोड्यूस कर सकता है।

  1. डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस के साथ सिनेमा के रोमांच का अनुभव लें

डॉल्बी विजन™ के साथ संचालित नया ब्राविया एक्स82एल लाइनअप एक एचडीआर समाधान है जो आपके घर में आकर्षक हाइलाइट्स, गहरे गहरे और जीवंत रंगों के साथ दृश्यों को जीवंत करते हुए एक आकर्षक, आकर्षक सिनेमाई अनुभव बनाता है। डॉल्बी एटमॉस के साथ, नए ब्राविया एक्स82एल 4के टेलीविज़न से ध्वनि ऊपर से और साथ ही साथ से आती है ताकि आप वास्तव में बहु-आयामी अनुभव के लिए अधिक वास्तविकता के साथ ऊपर की ओर चलती वस्तुओं को सुन सकें।

  1. एक्स82एल सीरीज में एक्स-बैलेंस्ड स्पीकर और एकाउस्टिक मल्टी-ऑडियो के साथ आनंदायक साउंड का अनुभव करें

एक्स-बैलेंस्ड स्पीकर फीचर को एक्स82एल सीरीज में डिजाइन किया गया है ताकि टेलीविजन की ध्वनि की गुणवत्ता और स्लिमनेस को इसके अनूठे नए आकार, स्पष्ट ध्वनि के साथ फिल्मों और संगीत को पूरा किया जा सके। ध्वनिक मल्टी-ऑडियो तकनीक में टेलीविजन के पीछे साउंड पोजिशनिंग ट्वीटर शामिल हैं जो ध्वनि को वास्तव में इमर्सिव अनुभव के लिए कार्रवाई का पालन करने में सक्षम बनाता है।

  1. एक्स82एल सीरीज़ गूगल टीवी के साथ स्मार्ट उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करती है जो 700,000+ मूवी और टीवी सीरीज़ के साथ-साथ 10,000+ ऐप्स और गेम के माध्यम से अपार मनोरंजन प्रदान करती है। यह एप्पल एयरप्ले2 और होमकिट के साथ भी निर्बाध रूप से काम करता है

नई ब्राविया एक्स82एल सीरीज के साथ, 10,000+एप्लिकेशन डाउनलोड करें, 700,000+ फिल्में और टीवी एपिसोड देखें, साथ ही लाइव टीवी, सभी एक ही स्थान पर उपलब्ध है। गूगल टीवी सभी ऐप्स और सब्सक्रिप्शन से सभी की पसंदीदा सामग्री लाता है और उन्हें व्यवस्थित करता है। खोजना आसान है- बस गूगल से पूछें। सभी ऐप्लिकेशन में खोजने के लिए, “ओके गूगल, एक्शन मूवी ढूंढो” बोलकर देखें। ग्राहक फोन से वॉचलिस्ट जोड़कर शो और फिल्मों को बुकमार्क करके और बाद में इसे टीवी पर देखकर व्यक्तिगत अनुशंसाओं के साथ देखने के लिए आसानी से कुछ ढूंढ सकते हैं। उपयोगकर्ता गूगल खोज के साथ अपने फ़ोन या लैपटॉप से अपनी वॉचलिस्ट में भी जोड़ सकते हैं और सब कुछ एक ही स्थान पर पा सकते हैं। ब्राविया एक्स82एल एप्पल होम किट और एयरप्ले को सपोर्ट करता है जो आसानी से कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए आईपैड और आईफोन जैसे ऐप्पल डिवाइस को टीवी के साथ समेकित रूप से एकीकृत करता है।

  1. हैंड्सफ्री वॉयस सर्च फीचर के साथ, आप अपने पसंदीदा शोज और मूवीज चलाने के लिए टीवी के साथ संवाद कर सकते हैं

वॉयस सर्च के साथ, अब और अधिक जटिल नेविगेशन या थकाऊ टाइपिंग नहीं है, आप अपनी आवाज की शक्ति का उपयोग करके अपनी पसंदीदा सामग्री को पहले से कहीं ज्यादा तेजी से ढूंढ सकते हैं, रिमोट की आवश्यकता नहीं है। टेलीविज़न पर बिल्ट-इन माइक्रोफ़ोन दर्शकों को वास्तव में हैंड्स-फ़्री अनुभव प्रदान करने की अनुमति देगा। दर्शक आसानी से गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करके टीवी से बात कर सकते हैं और रिमोट का इस्तेमाल किए बिना टीवी शो, फ़िल्में वगैरह चला सकते हैं।

 

  1. एक्स82एल सीरीज अब ब्राविया कोर के साथ आती है, आईमैक्स उन्नत फिल्मों के सबसे बड़े संग्रह का आनंद लेने के लिए, डॉल्बी एटमोस सामग्री उच्चतम गुणवत्ता वाले प्योर स्ट्रीम™ 80 एमबीपीएस से सुसज्जित है

ब्राविया कोर ऐप एक प्री-लोडेड मूवी सेवा है जो 12 महीनों में शीर्ष फिल्मों की असीमित स्ट्रीमिंग के साथ वर्तमान रिलीज और क्लासिक ब्लॉकबस्टर फिल्मों दोनों के लिए 5 क्रेडिट को भुनाने की अनुमति देती है। यह आपको लगभग 4के ब्लू-रे तकनीक में स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध सोनी पिक्चर की फिल्मों की एक बड़ी लाइब्रेरी तक पहुंच प्रदान करता है। ब्राविया एक्स82एल के साथ प्योर स्ट्रीम™ का अनुभव करें, उच्चतम स्ट्रीमिंग पिक्चर क्वालिटी और डॉल्बी एटमॉस के साथ आईमैक्स® एन्हांस्ड फिल्मों के सबसे बड़े संग्रह तक पहुंचें, जो कुछ भी आप देखते हैं वह आश्चर्यजनक दृश्यों और अभिव्यंजक ध्वनि गुणवत्ता के साथ दिया जाता है। ब्राविया कोर कैलिब्रेटेड मोड के साथ, आपकी मूवी स्वचालित रूप से इष्टतम तस्वीर सेटिंग्स में समायोजित हो जाएगी ताकि वास्तव में असाधारण घर पर फिल्म देखने का अनुभव बनाया जा सके।

  1. एक्स82एल के साथ, गेम मेनू सुविधा के जरिए आप एक ही स्थान पर गेमिंग स्थिति, सेटिंग्स और गेमिंग सहायता कार्यों को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं

एक्स82एल सीरीज में एक उपयोग में आसान गेम मेनू शामिल है जहां गेमर्स अपनी सेटिंग्स को अपनी प्राथमिकताओं में अनुकूलित कर सकते हैं, जैसे त्वरित पहुंच के साथ वीआरआर या मोशन ब्लर रिडक्शन को चालू या बंद करना। गेम मेनू उपयोगकर्ताओं को अंधेरे क्षेत्रों में चमक बढ़ाने की अनुमति देता है ताकि आसानी से वस्तुओं और विरोधियों को काले तुल्यकारक के साथ देखा जा सके और आसानी से छह प्रकार के क्रॉसहेयर के साथ अपने विरोधियों पर निशाना साध सकें। आप छोटी, केंद्रित स्क्रीन के साथ गेमिंग को केंद्रित करने के लिए स्क्रीन आकार सुविधा के साथ स्क्रीन के आकार को भी अनुकूलित कर सकते हैं।

 

कीमत और उपलब्धता:

मॉडल सर्वोत्तम कीमत (रुपये में) उपलब्धता तिथि
केडी-55एक्स82एल 91,990/- 2 जून 2023 से
 केडी-65एक्स82एल 124,990/- 2 जून 2023 से
 केडी-75एक्स82एल शीघ्र घोषणा की जाएगी शीघ्र घोषणा की जाएगी

 

ये मॉडल भारत में सभी सोनी सेंटर्स, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर उपलब्ध होंगे।

About Manish Mathur