10-oct-ISRL-Rider Auction

सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग ने सीज़न वन के लिए आकर्षित किए 85 ग्लोबल स्टार

पुणे, 13 अक्टूबर, 2023: सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग (आईएसआरएल), फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) के साथ भागीदारी में, अपने पहले सीज़न के लिए 85 ग्लोबल सुपरक्रॉस स्टार (वैश्विक स्टार) और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाओं के एक अभूतपूर्व संगम की घोषणा करते हुए रोमांचित है। प्रसिद्ध राइडर्स का यह उल्लेखनीय संगम, सीज़न वन को मोटरस्पोर्ट के शौकीनों और प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक और अविस्मरणीय अनुभव बनाने का वादा करता है।

सिएट आईएसआरएल, भागीदारी के ज़रिये भारत में एक ग्लोबल स्पोर्ट (वैश्विक खेल) बनाने के वादे को पूरा कर रहा है, जिसे दुनिया भर के राइडर्स से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। ये 85 राइडर्स अमेरिका, स्पेन, फ्रांस, थाईलैंड, इंडोनेशिया, जर्मनी, स्वीडन, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और भारत से हैं। विविध किस्म की प्रतिभा का यह पूल, टीम मालिकों को अपनी सपनों की टीमों को तैयार करने का अभूतपूर्व अवसर प्रदान करता है। दुनिया के अलग-अलग कोने से आए राइडर्स के साथ, टीम मालिकों के पास विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला होगी, जो उन्हें अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञता और स्थानीय स्वभाव को संयोजित करने वाले लाइन-अप को इकट्ठा करने में मदद करेगी। पसंदीदा राइडर्स चुनने की यह आज़ादी, लीग में एक गतिशील और रणनीतिक आयाम जोड़ने के लिए तैयार है, जिससे पूरे सीज़न में रोमांचक रेसिंग अनुभव और प्रतिद्वंद्विता पैदा होगी। यह आईएसआरएल के लिए एक गेम-चेंजिंग क्षण है, जो प्रशंसकों के लिए वाक़ई उत्कृष्ट प्रतिभाओं को एक्शन में देखने की संभावना प्रदान करता है।

दुनिया भर के राइडर्स से मिली प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग के निदेशक और सह-संस्थापक, श्री ईशान लोखंडे ने कहा, “ मैं बहुत गर्व और उत्साह के साथ, यह घोषणा करते हुए रोमांचित हूं कि सिएट आईएसआरएल के लिए 85 राइडर्स से प्रतिक्रिया मिली है, जो लीग की वैश्विक अपील को दर्शाता है। हमारा मिशन है, भारत में सुपरक्रॉस रेसिंग की गुणवत्ता बढ़ाना और इसे वैश्विक स्तर पर ले जाना। यह लीग, भारतीय राइडर्स की शक्ति का प्रमाण होगी और हम इसे वैश्विक स्तर पर महत्वपूर्ण कार्यक्रम बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

सिएट आईएसआरएल के सीज़न वन में राइडर पूल से चुने गए 64 राइडर्स शामिल होंगे, जिनमें 20 युवा भारतीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल होंगे और वे अनुभवी अंतरराष्ट्रीय एथलीटों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। अनुभव और युवावस्था का यह मिश्रण अनोखा रोमांचकारी और गतिशील रेसिंग एक्शन पेश करेगा।

हम दिसंबर 2023 में सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग की शुरू होने के करीब पहुंच रहे हैं और हमें पांच टीमों के गठन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। निकट भविष्य में इन टीमों का अनावरण किया जाएगा। ये टीमें बहुप्रतीक्षित राइडर नीलामी के दौरान राइडर्स का चयन करने के लिए कमर कस रही हैं।

उद्घाटन सत्र में भारत के विभिन्न तीन शहरों में कई राउंड आयोजित किए जाएंगे। चार रोमांचक रेसिंग श्रेणियों के साथ, जिसमें 450 सीसी इंटरनेशनल राइडर्स, 250 सीसी इंटरनेशनल राइडर्स, 250 सीसी इंडिया-एशिया मिक्स और बेहद प्रतिस्पर्धी 85 सीसी जूनियर क्लास शामिल हैं, यह लीग दिल की धड़कनें बढ़ा देने वाले कार्यक्रम और गहन प्रतिस्पर्धा की गारंटी देता है।

About Manish Mathur