महिंद्रा ने एक्सकॉन 2023 में उत्कृष्ट ब्लेज़ो एक्स एम-ड्युरा टिपर और विनिर्माण उपकरण की बीएसवी रेंज को लॉन्च किया

बेंगलुरू, 19 दिसंबर, 2023: महिंद्रा ग्रुप की सहायक कंपनी, महिंद्रा’ज ट्रक एंड बस डिवीजन (एमटीबीडी), और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट डिवीजन (MCE) ने नवाचार और विश्वसनीयता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए, एक्सकॉन 2023 में अपनी नवीनतम पेशकश लॉन्च की। “नया इंडिया का नया टिपर” महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स एम-ड्युरा और विनिर्माण उपकरणों की नई सीईवी5 रेंज, उद्योग के नवीनतम मानकों के अनुरूप उन्नत फीचर्स एवं अनुपालन प्रदान करते हुए अपनी-अपनी श्रेणियों में मानकों को नए सिरे से प्रभावित करने के लिए तैयार है।
बेंगलुरू अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (बीआईईसी) में एमटीबी स्टॉल ओडी67 पर, महिंद्रा की रोडमास्टर और अर्थमास्टर जैसे बीएसV निर्माण उपकरणों की पूरी श्रृंखला, साथ ही ब्लेज़ो एक्स एम-ड्युरा 35 टिपर, ब्लेज़ो एक्स 28 ट्रांजिट मिक्सर, फ्यूरियो जैसी व्यापक ट्रक रेंज 6केएल के साथ 10 फ्यूल बाउसर और लोडकिंग ऑप्टिमो टिपर डिस्प्ले पर थे। महिंद्रा ने लोडिंग और ढुलाई क्षमता वाली नई कंसेप्ट – लिफ्टमास्टर कॉम्पैक्ट क्रेन को भी प्रदर्शित किया, जिसका उद्देश्य निर्माण आवश्यकताओं के लिए बहुपयोगी समाधान प्रदान करना है।

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री जलज गुप्ता, बिजनेस हेड – कॉमर्शियल व्हीकल, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा, “स्थानीय विनिर्माण पर जोर देने के साथ-साथ अत्याधुनिक उत्पादों और प्रौद्योगिकियों को पेश करने के हमारे निरंतर प्रयास, मेक इन इंडिया पहल हेतु कंपनी के मजबूत समर्थन का उदाहरण हैं। एक्सकॉन में ब्लेज़ो एक्स एम-ड्युरा टिपर और विनिर्माण उपकरणों की नई सीईवी5 रेंज को लाया जाना वाणिज्यिक वाहन और विनिर्माण उपकरण खंड के प्रति महिंद्रा की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, और अपने नवोन्मेषी एवं ग्राहकोन्मुखी दृष्टिकोण को लगातार जारी रखने के लिए तैयार है। जबकि एम-ड्युरा टिपर अपने प्रामाणिक और मजबूत एग्रेगेट्स के साथ हमारे ग्राहकों के बीच सबसे विश्वसनीय भागीदार बनने के लिए तैयार है। नई सीईवी5 रेंज हमारे इंजीनियरों की कुशलता का परिणाम है जिन्होंने सरकार द्वारा निर्धारित समय सीमा से बहुत पहले इन उत्पादों को तैयार कर लिया है। ”

महिंद्रा सारथी अभियान जैसे ग्राहक कल्याण कार्यक्रमों का लक्ष्य ट्रक चालक की बेटियों के लिए 10,000 रुपये के सीधे बैंक हस्तांतरण और इस उपलब्धि की मान्यता में एक प्रमाण पत्र द्वारा 1100 छात्रवृत्तियां प्रदान करना है।

एमटीबीडी का सर्विस नेटवर्क 400 से अधिक टच प्वाइंट तक विस्तारित हो गया है, जिसमें 80 3एस डीलरशिप और 2900 से अधिक सड़क किनारे सहायता सर्विस पॉइंट और पूरे भारत में प्रमुख ट्रकिंग मार्गों पर 1600 से अधिक रिटेल आउटलेट्स पर स्पेयर नेटवर्क शामिल है।

प्रदर्शित किए गए प्रमुख उत्पादों के बारे में नीचे जानकारी दी गई है:

ब्लेज़ो एक्स एम-ड्युरो: टिपर टेक्नोलॉजी में नया बेंचमार्क

ब्लेज़ो एक्स एम-ड्युरा भारत में टिपर प्रौद्योगिकी में एक नए युग की शुरुआत करता है। अपने सुप्रमाणित, मजबूत और भरोसेमंद समुच्चय के साथ, 28 टन और 35 टन जीवीडब्ल्यू श्रेणियों में उपलब्ध यह रेंज, प्रदर्शन और स्थायित्व के लिए नए मानक स्थापित करती है।

उपयोगकर्ताओं के लिए अधिकतम उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए 36 घंटे का टर्नअराउंड टाइम (टीएटी) और 48 घंटे का अपटाइम प्रदान करने की डबल सर्विस गारंटी, इसकी प्राथमिक विशेषताओं में से एक है। इसके अलावा, यह रेंज चौबीसों घंटे ऑनसाइट समर्थन के साथ 10 टिपर बेड़े तक की पेशकश करती है, जिससे ग्राहकों के मन को सुकून मिल सके। ब्लेज़ो एक्स एम-ड्युरा सिर्फ एक कार से बढ़कर कहीं अधिक है; महिंद्रा आईमैक्स उन्नत टेलीमैटिक्स के साथ, यह आधुनिक ट्रांसपोर्टर के लिए एक व्यापक समाधान है।

एमसीई सीईवी5 रेंज: क्षमता और अनुपालन की नई परिभाषा

एमसीई सीईवी5 रेंज दो प्रमुख पेशकशों के साथ शुरू हुई: उच्च शक्ति मोटर ग्रेडर, रोडमास्टर जी100 आगामी सीईवी5 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका 102 एचपी इंजन और 440 एनएम टॉर्क इसे सड़क निर्माण के लिए, खासकर राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों पर एक उत्कृष्ट ग्रेडर बनाता है।

नया अर्थमास्टर एसएक्स सीईवी5 उत्सर्जन नियमों का भी अनुपालन करता है। यह 74 एचपी इंजन, एक नया बड़ा और अधिक आरामदायक केबिन और आईमैक्स टेलीमैटिक्स तकनीक वाला एक बहुमुखी बैकहो लोडर है, जो बेहतर प्रदर्शन और दक्षता सुनिश्चित करता है।

About Manish Mathur