गीवीज ने 2024 में ‘स्मार्ट कॉन्शियस डिज़ाइन’ में सर्वश्रेष्ठ को मान्यता दी

मुंबई, 18 मार्च, 2024: गोदरेज ग्रुप की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस की एक प्रतिष्ठित व्यवसाय इकाई, गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स (जीएलएएफएस) ने सप्ताह के अंत में गर्व से “द गीवीज़ अवार्ड्स” के तीसरे संस्करण के समापन को चिह्नित किया। गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स द्वारा 2021-2022 में लॉन्च किया गया, गीवीज अवार्ड्स एक प्रतिष्ठित प्लेटफॉर्म है जो आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइन में भारत के बेहतरीन इनोवेशन को पहचानता है और उनका जश्न मनाता है। इस वर्ष, यह समारोह 9 मार्च, 2024 को गोवा में हुआ और इसमें टिकाऊ वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइन में भारत की कुछ सबसे नवीन परियोजनाओं का प्रदर्शन किया गया।

गीवीज 2024 को 1482 सबमिशन प्राप्त हुए, जो टिकाऊ समाधानों की दिशा में स्टीयरिंग डिजाइन और वास्तुकला पर बढ़ते जोर को रेखांकित करता है। वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइन बिरादरी के 50 से अधिक रचनात्मक दिमाग उन साथियों की सराहना करने के लिए एकत्र हुए जो एक हरित और स्वस्थ भविष्य की दिशा में एक प्रेरणादायक पाठ्यक्रम तैयार कर रहे हैं। हॉस्पिटालिटी, रेसिडेंशियल, हेल्थकेयर, शैक्षिक, वाणिज्यिक और अन्य विभिन्न उद्योगों में विजेताओं की घोषणा की गई, जो क्षेत्र के भीतर इनोवेशन और उत्कृष्टता के व्यापक स्पेक्ट्रम को प्रदर्शित करते हैं।

गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स के बिजनेस हेड श्री श्याम मोटवानी ने कहा, “गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स में, हम नए विचारों और उज्ज्वल दिमागों को गहराई से महत्व देते हैं। गीवीज अवार्ड्स हमें डिजाइन सरलता के लिए अपनी प्रशंसा और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए एक आदर्श प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। गीवीज अवार्ड्स का 2024 संस्करण रचनात्मकता और स्थिरता का एक जीवंत उत्सव था। सम्मानित उद्योग विशेषज्ञों से युक्त हमारे पैनल ने देश भर में स्थायी वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइन में प्रतिभा की खोज की। गीवीज के साथ, हमारा मिशन महज मान्यता से आगे तक फैला हुआ है। हम समान विचारधारा वाले युवा दूरदर्शी लोगों के साथ मिलकर ऐसे डिजाइन तैयार करने के लिए आर्किटेक्ट और डिजाइनरों को प्रेरित करने की आकांक्षा रखते हैं जो न केवल सौंदर्य की दृष्टि से प्रसन्न हों बल्कि हमारे समाज में सकारात्मक योगदान भी दें।

सोलह सम्मानित जूरी सदस्यों का एक पैनल, जो वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइन बिरादरी को आकार देने में अत्यधिक प्रभावशाली है, ने वास्तुकला और स्थिरता के प्रतिच्छेदन का जश्न मनाने के लिए कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। उल्लेखनीय जूरी सदस्यों में नरेश नरसिम्हन (वेंकटरामन एसोसिएट्स), पूरन कुमार (स्टूडियो पीकेए), रेजा काबुल (एआरके रेजा आर्किटेक्ट्स), जॉर्ज ई रामापुरम (अर्थिटेक्ट्स), हितेन सेठी (हितेन सेठी एंड एसोसिएट्स), कन्हाई गांधी (केएनएस आर्किटेक्ट्स), अनुपम बंसल (एबीआरडी आर्किटेक्ट्स), डेरियस तनुजोयो (प्रानाला एसोसिएट्स), नितिन किल्लावाला (ग्रुप सेवन आर्किटेक्ट्स एंड प्लानर्स), अल्हद गोर (बियॉन्ड डिजाइन आर्किटेक्ट्स एंड कंसल्टेंट्स), राज अग्रवाल (राज अग्रवाल एंड एसोसिएट्स), रंग एमी (हेलिक्स हेल्थकेयर आर्किटेक्चर + हेलिक्स) डिज़ाइन), सुनील पाटिल (सुनील पाटिल एंड एसोसिएट्स), सुप्रिया त्यागराजन (पर्किन्स ईस्टमैन), वत्सल जोशी (एसोसिएटेड आर्किटेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड), कार्ल भेसानिया (तलाटी एंड पार्टनर्स में आर्किटेक्चर) शामिल थे।

उपभोक्ता अनुभव को बढ़ाने पर दृढ़ फोकस के साथ, गोदरेज लॉक्स और आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स जागरूक उत्पादों और समाधानों को विकसित करने में अग्रणी बने हुए हैं जो न केवल पर्यावरण के प्रति जागरूक हैं बल्कि उच्चतम स्तर की घरेलू सुरक्षा और सुरक्षा तत्व प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

About Manish Mathur